UP Budget Session 2024 Live: योगी सरकार की अयोध्या में 11 फरवरी को हो सकती है कैबिनेट बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2090662

UP Budget Session 2024 Live: योगी सरकार की अयोध्या में 11 फरवरी को हो सकती है कैबिनेट बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 Feb 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

 

UP Budget Session 2024 Live: योगी सरकार की अयोध्या में 11 फरवरी को हो सकती है कैबिनेट बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

02 February 2024
20:09 PM

सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची पुलिस

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इकाई की एक टीम मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच गई है. आम आदमी पार्टी के विधायकों को रिश्वत देने के प्रयास के आरोपों के संबंध में नोटिस देने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर टीम पहुंची है. 

18:47 PM

अलीगढ़ में दो बसों में जोरदार टक्‍कर, एक की मौत 

अलीगढ़ : अलीगढ़ में दो प्राइवेट बसों की भिड़ंत हो गई. हादसे में एक व्‍यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए. सभी घायलों को पुलिस ने निजी अस्पताल और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. 

18:27 PM

मुख्‍तार अंसारी के बेटे को कोर्ट से मिली बड़ी राहत      

प्रयागराज : माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी को बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्‍तार के विधायक बेटे अब्‍बास अंसारी पर लगे एनएसए को रद्द कर दिया है. बता दें कि एसपी चित्रकूट की रिपोर्ट पर अब्बास अंसारी पर एनएसए लगाया था.  चित्रकूट जेल में रहते हुए अधिकारियों कर्मचारियों को धमकाकर जेल से वसूली करने का आरोप लगाया गया था. 

 

 

 

17:24 PM

कन्‍नौज जिला कोर्ट में दिनदहाड़े फायरिंग से हड़कंप, सुरक्षा बढ़ाई गई  

कन्नौज : कन्‍नौज जिला कोर्ट में शुक्रवार को फायरिंग से हड़कंप मच गया. फायरिंग कर भाग रहे युवक को अधिवक्ताओं ने दबोच लिया है. बताया गया कि दबोचा गया युवक हत्या के मामले में गवाह है. चाचा के हत्यारों के खिलाफ युवक गवाही देने कोर्ट आया था. अधिवक्ताओं का आरोप है कि विपक्षी को जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गई. 

16:01 PM
 
Lucknow news: मलिहाबाद के मोहम्मदनगर गांव में कार सवार बदमाशों ने मारी गोली 
 
Lucknow news: मलिहाबाद के मोहम्मदनगर गांव में कार सवार बदमाशों ने मारी गोली. एक महिला सहित तीन के जख्मी होने की सूचना सामने आ रही है. पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.
15:49 PM

Gyanvapi Case Updates: ज्ञानवापी के पूरे परिसर कों हिन्दुओं कों सौंपें, नहीं तो हम अपने तरीके से ज्ञानवापी लेंगे 

Gyanvapi Case Updates: ज्ञानवापी मामले कों लेकर 250 संतो की काशी में बैठक की गई है.  AIMPLB के बयानों पर जताई आपत्ति  जाताते हुए ज्ञानवापी परिसर में बाहर से नमाजियो कों बुलाकर नमाज पढ़ाने का आरोप भी लगाया है.   संत समिति का बयान भी सामने आया है.  ज्ञानवापी के पूरे परिसर कों हिन्दुओं कों सौंपने की बात बयान में कही जा रही है. संत समिति ने बैठक में फैसला लिया है कि अगर नहीं सौंपा गया तों हम अपने तरीके से ज्ञानवापी लेंगे.

15:20 PM

आचार्य प्रमोद कृष्ण बोले- पीएम पर कोई दैवीय कृपा
आचार्य प्रमोद कृष्ण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी मुलाकात को सौभाग्य का विषय बताते हुए कहा कि मैं उन्हें कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास का निमंत्रण देने गया था, जिसे उन्होंने स्वीकार भी किया. प्रधानमंत्री से मिलने के बाद एहसास हुआ कि उन पर कोई दैवीय कृपा है. वह दैवीय शक्ति के प्रतीक हैं. उनसे मिलने के बाद जो एहसास हुआ है, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. 

15:00 PM

जुमे की नमाज पर सीतापुर का पुलिस प्रशासन अलर्ट
ज्ञानवापी पर फैसले के बाद पहले जुमे की नमाज पर सीतापुर का पुलिस प्रशासन अलर्ट पर दिखाई दिया. डीएम और एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ मुस्लिम बस्ती में फ्लैग मार्च किया. फ्लैग मार्च के समय एक सेक्शन पीएससी सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा. मुस्लिम बस्तियों में इस दौरान पुलिस प्रशासन ने मस्जिदों के सामने फ्लैग मार्च किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. डामोर एसपी ने मुस्लिम नागरिकों से बातचीत भी की. फिलहाल जुम्मे की नमाज को लेकर सीतापुर में शांति ही दिखाई दी और पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखाई दिया.

 

14:43 PM

UCC पर बंशीधर भगत का बयान, समाज में कुरीतियां दूर करने का प्रयास कर रही सरकार
UCC को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता बंशीधर भगत का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि UCC सबके हित में है. जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा, लेकिन इतना जरूर है कि समाज में जो भी कुरीतियां हैं सरकार उसको दूर करने का प्रयास कर रही है. UCC किसी भी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं है. गौरतलब है कि उत्तराखंड में सरकार UCC को जल्द लागू करने की तैयारी में है. आज कमेटी ने मुख्यमंत्री धामी को UCC का ड्राफ्ट सौंप दिया है. 

14:26 PM

स्वामी चिन्मयानंद का राजनीति से संन्यास
दुष्कर्म के मामले में कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद आज मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने राजनीति से पूरी तरह से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय न्यायालय पर पूरा भरोसा था और न्यायालय ने उन्हें सभी आरोपी से मुक्त कर दिया. 

 

14:00 PM
आयुर्वेद विभाग में फार्मासिस्ट के 1002 पदों पर भर्ती 
लखनऊ: आयुर्वेद विभाग में फार्मासिस्ट के 1002 पदों पर भर्ती की जाएगी. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इसका विज्ञापन जारी कर दिया गया. इसके लिए 12 फरवरी से 3 मार्च तक आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 11 मार्च तक किए जाएंगे. 
13:50 PM

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पूरी, मस्जिद कमेटी को नहीं मिली कोई राहत
ज्ञानवापी केस: इलाहाबाद HC ने वाराणसी कोर्ट के उस आदेश को चुनौती देने वाली ज्ञानवापी मस्जिद समिति की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें हिंदू पक्षों को मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा करने की अनुमति दी गई थी. कोर्ट का कहना है कि जब तक 17 जनवरी के आदेश को चुनौती नहीं दी जाती, कुछ नहीं किया जा सकता. अदालत ने स्थगन आवेदन भी खारिज कर दिया और मस्जिद समिति को 6 फरवरी तक अपनी अपील में संशोधन करने को कहा. 

13:35 PM

UCC में क्या है खास?

12:33 PM

RRB ALP Exam Schedule 2024: रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों को भरा जाएगा. इससे पहले 2019-19 में रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती की थी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं

12:32 PM

UP Budget Session 2024 Live: राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में इंवेस्टर्स समिट दो बार हुई, जी20, विश्वकप 2023 के आयोजन हुआ. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सकुशल संपन्न किए गए जिसने दुनिया के सामने प्रदेश की एक नई छवि रखी है.

11:46 AM

UP Budget Session 2024 Live: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान सपा के सदस्य नारेबाजी व हंगामा करते रहे. सभी विपक्षी ने नारे लगाए कि सदस्य राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे.

11:39 AM

UP Budget Session 2024 Live: राज्यपाल ने विकास को सराहा
अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई और कहा कि सरकार ने प्रदेश में एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करने के लिए एक जिला एक उत्पाद योजना शुरू की है.

11:38 AM

UP Budget Session 2024 Live: राज्यपाल ने विकास को सराहा
अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई और कहा कि भारत के सांस्कृतिक गौरव की पुर्नस्थापना अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद  हुई है.

11:31 AM

UP Budget Session 2024 Live: राज्यपाल ने विकास को सराहा
अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई और कहा कि इन विकास परियोजनाओं से दिव्य भव्य अयोध्या दुनिया के सामने है. 

11:31 AM

यूपी विधानसभा में लगे जय श्री राम के नारे 

एनडीए के विधायकों और मंत्रियों ने जय श्री राम के नारे लगाए. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते जय श्री राम के नारों से गूंजा सदन. बीजेपी के सभी विधायक और मंत्री जय श्री राम का पटका डालकर सदन पहुंचे थे.एनडीए विधायक और मंत्रियों ने पीएम मोदी सीएम योगी को धन्यवाद दिया.

11:23 AM

UP Budget Session 2024  Live: विधानसभा के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा  

11:22 AM

सीएम धामी को सौंपी UCC मसौदा रिपोर्ट
देहरादून: मुख्य सेवक सदन में आयोजित एक कार्यक्रम में UCC समिति की अध्यक्ष न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाई ने मसौदा समिति के सदस्यों के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को UCC मसौदा रिपोर्ट सौंपी. 

 

11:18 AM

UP Budget Session 2024  Live:
बजट सत्र से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "बजट सत्र है तो इस दौरान वर्ष 2024-25 का बजट भी उत्तर प्रदेश विधानमंडल में प्रस्तुत होगा और वर्ष भर की आय पर सदन में चर्चा होगी। सत्र प्रारंभ होने से पहले दलीय नेताओं से संबंधित बैठक और उससे पूर्व एडवाइजरी कमेटी की बैठक संपन्न कर जो कार्ययोजनाएं तय हुई हैं उसके अनुसार सरकार ने अपनी पूरी तैयारी की है। उत्तर प्रदेश विधानमंडल 25 करोड़ जनता की आशा, आकांक्षाओं और अपेक्षाओं का एक केंद्र है... "

 

10:55 AM

अतीक के करीबी बिल्डर्स पर कसेगा ईडी का शिकंजा 
प्रयागराज माफिया अतीक के करीबी बिल्डर्स पर ईडी का शिकंजा कसेगा, माफिया के प्रभाव से किसानों की जमीन लेने वाले बिल्डर्स पर ईडी का शिकंजा कसेगा, ईडी किसानों का बयान दर्ज करअभिलेखी साक्ष्य जुटाएगी, इसके बाद बिल्डर्स की संपत्तियों को ईडी अटैच करेगी, प्रयागराज के आधा दर्जन से ज्यादा बिल्डर्स ईडी के रडार पर हैं, अतीक के दबाव से औने पौने दाम में बिल्डर्स द्वारा किसानों की जमीन हथियाने की ईडी को जानकारी मिली है. 

 

10:47 AM

आचार्य प्रमोद कृष्णम का पीएम मोदी को संभल आने का न्योता
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 19 फरवरी को संभल कल्कि धाम आने का न्योता भेजा. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता पीएम मोदी को भेजा. कल्कि धाम महोत्सव के मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने का न्यौता भेजा है. कल्कि धाम में मंदिर का शिलान्यास का कार्यक्रम 19 फरवरी को है. कल्कि धाम में बड़ा उत्सव होगा. यूपी के संभल में कल्कि धाम का निर्माण होगा.

 

10:11 AM

अखिलेश करेंगें बाराबंकी का दौरा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव  आज बाराबंकी दौरे पर रहेंगे, फतेहपुर में पूर्व विधायक के घर और बेलहरा कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, पूर्व विधायक राजलक्ष्मी के यहां पहुंचेंगे, बेलहरा कस्बे में चेयरमैन शबाना खातून द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, बेलहरा कस्बे में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करेंगे, दोपहर 3 बजे फतेहपुर और 4 बजे बेलहरा कस्बे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहुंचेंगे. 

 

09:43 AM

UCC पर गठित कमेटी आज सौंपेगी मसौदा
सीएम धाम ने कहा, समान नागरिक संहिता लागू करने के उद्देश्य से ड्राफ्ट तैयार करने के लिए गठित कमेटी आज देहरादून में 11 बजे मसौदा सौंपेगी. जिसकी समीक्षा करने के बाद हम आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर समान नागरिक संहिता को प्रदेश में लागू करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे.आज का दिन हम सभी प्रदेशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है, जब हम प्रधानमंत्री narendramodi के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के विज़न को साकार करते हुए और अधिक मज़बूती के साथ आगे बढ़ने जा रहे हैं.

09:21 AM

Uttar Pradesh Live News:  100 से ज्यादा स्कूल होंगे डिबार 
यूपी बोर्ड ने 100 से अधिक स्कूलों को डिबार करने की तैयारी कर ली है. त्रुटि संशोधन में लापरवाही के मामले में इन्हें नोटिस जारी का स्पष्टीकरण तलब किया गया. संतोषजनक जवाब न मिलने पर इन्हें 2025 में केंद्र नहीं बनाया जाएगा. 10वीं व 12वीं की परीक्षा 2024 में शामिल होने जा रहे हैं. अभ्यर्थियों के शैक्षिक विवरण में त्रुटि संसोधित में लापरवाही बरतने वाले 100 से अधिक स्कूलों को नोटिस भेजा गया. 

 

09:17 AM

Uttar Pradesh Live News: हर्ष फायरिंग दौरान फोटोग्राफर को कंधे में लगी गोली
महराजगंज जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के बरवा विद्यापति गांव में एक व्यक्ति के घर में बृहस्पतिवार देर रात तिलक समारोह में किसी ने हर्ष फायरिंग कर दी. इसमें वहां फोटोग्राफर को गोली लग गई. इससे वह घायल हो गया. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने उसे खतरे से बाहर बताया है. 

 

09:16 AM

Uttar Pradesh Live News: जुमे की नमाज पर पूरे यूपी में अलर्ट
जुमे की नमाज को लेकर आज पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. प्रमुख मस्जिदों में नमाज के वक्त पुलिस को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने के दिए गए पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी हुए हैं. लखनऊ में भी टीले वाली मस्जिद पर बाकायदा बैरिकेटिंग कर दी गयी है ताकि नमाज़ के बाद लोग अनावश्यक भीड़ न लगा सके. 

Trending news