UP LIVE News: दिल्‍ली समेत नोएडा-गाजियाबाद में भूकंप के तेज झटके, लोग घरों से बाहर निकले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1915831

UP LIVE News: दिल्‍ली समेत नोएडा-गाजियाबाद में भूकंप के तेज झटके, लोग घरों से बाहर निकले

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 15 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

15 October 2023
19:42 PM

कानपुर तेज रफ्तार ट्रक दूसरे ट्रक से टक्कर के बाद डिवाइडर से टकराया , ट्रॅक में लगी आग ।ड्राइवर और क्लीनर ने कूद कर बचाई जान ,मैदा की बोरियों से लदा ट्रक हाई वे पर धूं धूं कर जला ।राहगीरों ने दमकल विभाग और पुलिस को दी घटना की जानकारी ।पनकी थाना क्षेत्र के सरायमीता इलाके में कानपुर दिल्ली हाई वे की घटना ।

19:35 PM
आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट 
लखनऊ नवरात्रि, दशहरा, दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट मिशन शक्ति अभियान के तहत डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक ने पुलिस फोर्स के साथ की फुट पेट्रोलिंग मध्य जोन के विभिन्न थाना क्षेत्र के प्रमुख बाजारों, चौराहा में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत की फुट पेट्रोलिंग सभी डीसीपी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी सड़क पर उतरकर चला रहे चेकिंग अभियान
19:16 PM

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के साथ चल रही प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी मंदिर की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला की उत्तरी आरती भव्य राम मंदिर के भूतल और प्रथम तल निर्माण की ली जानकारी मंदिर निर्माण कार्य में लगी इंजीनियर और वर्करों को भी सराहा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की तस्वीर राम मंदिर के प्रथम तल निर्माण और पटकोटा निर्माण कार्य की जारी हुई तस्वीर राम मंदिर के प्रथम स्थल पर खड़ा किया गया 144 स्तंभ नवंबर माह तक प्रथम तल के छत निर्माण का कार्य हो जाएगा पूरा

18:54 PM

श्रावस्ती में पुलिस ने चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए हैं. पुलिस ने 1 किलो 320 ग्राम चरस के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार। मुखबिर की सूचना पर अलग अलग थाना क्षेत्र की पुलिस ने की गिरफ्तारी। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला किया दर्ज। भिनगा और मल्हीपुर पुलिस ने की गिरफ्तारी।

18:42 PM
मथुरा में पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार
पति पर पत्नी की हत्या कर शव नहर में फैंकने का आरोप मृतका के भाई ने दर्ज कराया जीजा पर हत्या का मुकदमा महेश निवासी हताना कोसीकलां को पुलिस ने किया गिरफ्तार। मथुरा कोसीकलां पुलिस ने की गिरफ्तारी
18:32 PM

गांजा तस्कर गिरफ्तार 
जालौन पुलिस ने छापेमारी कर 2 गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 3 किलो 700 ग्राम गांजा किया बरामद पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकद्दमा किया दर्ज कर भेजा जेल उरई कोतवाली क्षेत्र के उरई नगर का मामला

17:47 PM

शादी में से गिरफ्तार हुआ गौ तस्कर
शादी समारोह से पुलिस ने गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर को हिरासत में लिया था, पुलिस को देखकर बुर्का पहनकर भागने का किया था प्रयास, पुलिस ने बुर्के के साथ ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर को किया था गिरफ्तार।

17:38 PM
निठारी कांड में कल आएगा फैसला
प्रयागराज बहुचर्चित निठारी कांड के आरोपी सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील पर कल आएगा फैसला, इलाहाबाद हाईकोर्ट सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील पर सुनाएगा फैसला, दोनों ने गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट से मिली फांसी की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील, सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर पर लड़कियों से दुष्कर्म के बाद हत्या का है आरोप, करीब दर्जनभर मामलों में गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट ने दोनों को सुनाई है फांसी की सजा, इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर दोनो ने फांसी की सजा पर रोक लगाने की लगाई है गुहार, सितंबर महीने में हाईकोर्ट ने अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित किया था।
17:37 PM
योगी सरकार यूपी में चलाएगी स्वस्थ त्योहार' अभियान
लखनऊ योगी सरकार यूपी में चलाएगी स्वस्थ त्योहार' अभियान - त्योहारों में मंदिरों के आसपास और सड़कों की होगी बेहतर साफ सफाई - स्वच्छ पेयजल, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराएगा नगर विकास विभाग - सड़कों, गलियों की स्ट्रीट लाइट को शीघ्र सुधरने के निर्देश - मूर्तियों के विसर्जन के लिए अभी से प्रबंध करने के निर्देश
16:56 PM

गैंगस्‍टर कोर्ट में कल पेश होगा माफ‍िया डॉन बब्‍लू श्रीवास्‍तव 

प्रयागराज : प्रयागराज में माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव की कल यानी सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट में पेशी होनी है. दस करोड़ की फिरौती मामले में बब्‍लू श्रीवास्‍तव को पेश किया जाएगा. साल 2015 में बब्‍लू श्रीवास्‍तव ने सराफा कारोबारी पंकज महेंद्र का अपहरण करके 10 करोड़ की फ‍िरौती मांगी थी. 

16:16 PM

उत्‍तराखंड में नकली दवा बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ 

देहरादून : देहरादून पुलिस ने नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो आरोपी सचिन और विकास को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास में 7 हजार से अधिक कैप्सूल भी बरामद किए गए हैं. 

16:13 PM
16:11 PM

Earthquake In Noida Ghaziabad : नोएडा-गाजियाबाद में भूकंप के झटके 

रविवार शाम करीब चार बजकर 10 मिनट के आसपास नोएडा-गाजियाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस दौरान लोग घरों से बाहर आ गए.  

15:56 PM

कुशीनगर में दो समुदाय आमने-सामने 

कुशीनगर : कुशीनगर में नवरात्रि कलश यात्रा के दौरान दो समुदाय आमने-सामने आ गए. दोनों तरफ से पथराव में दो बच्‍चे घायल हो गए. कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की घटना बताई जा रही है. 

14:05 PM

रेप केस में थाने का घेराव
बदायूं : नाबालिग किशोर की अपहरण कर कुकर्म और हत्या के मामले में फिर पनपा आक्रोश. पुलिसिया कार्रवाई को लेकर लोगों ने थाना घेरा. आरोपी के पिता पर कार्रवाई न होने से नाराज है परिजन. नेशनल हाइवे जाम कर रहे लोगों से पुलिस की नोकझोक. आक्रोशित लोगों ने फैजगंज बहेटा थाने का किया घेराव सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई.

13:04 PM

मछुआ आरक्षण को लेकर सियासी यात्रा
लखनऊ : लखनऊ में निकली निषाद पार्टी की यात्रा. संवैधानिक मछुआ आरक्षण की मांग को लेकर संजय निषाद निकाल रहे यात्रा. लोकसभा चुनाव से पहले मछुआरा आरक्षण का उठाया मुद्दा. संजय निषाद ने आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि कुछ विभीषण मछुआरा समाज के आरक्षण को सही रूप से लागू नहीं होने देना चाहते.

12:44 PM

मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन
लखनऊ : बेसिक मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव . आरक्षण घोटाले को लेकर प्रदर्शन. बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी कर रहे प्रदर्शन. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मंत्री आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. शिक्षक अभ्यर्थी ज़मीन पर बैठें. पुलिस ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया. 

11:13 AM
UP News:जिला कारागार महराजगंज में विदेशी कैदी की हुई मौत
2014 में एनडीपीएस में पकड़ा गया था नेपाल का कैदी कुंभ बहादुर. काफी दिनों से बीमार चल रहा था कैदी कुंभ बहादुर. लखनऊ के राम मनोहर लोहिया में चल रहा था कैदी का इलाज. एनडीपीएस के मामले से 10 साल से काट रहा था सजा. तबीयत बिगड़ने पर कैदी को लाया गया था जिला अस्पताल डॉक्टर ने किया मृत्यु घोषित
10:57 AM

Bijnor News: पति ने उठाया ख़ौफ़नाक कदम
बिजनौर-ससुराल में पत्नी को लेने गए पति ने उठाया ख़ौफ़नाक कदम. पत्नी ने ससुराल जाने को मना किया तो पति ने पत्नी को चाकू मारकर किया गंभीर घायल. पति ने खुद को भी चाकू मारकर किया घायल.  पति-पत्नी दोनों को घायल अवस्था मे कराया गया निजी अस्पताल मे भर्ती.  थाना नांगल सोती के जीतपुर गांव का मामला.

 

10:55 AM

UP News: सड़क पर कर रहे पिटाई
सोनभद्र निजी अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा मरीज के परिजन के पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल. निजी अस्पताल कर्मचारी अस्पताल के सामने सड़क पर कर रहे पिटाई. मामला पहुंचा कोतवाली. मामले में हुआ समझौता. अस्पताल कर्मियों ने मरीज के परिजन द्वारा पहले मारपीट शुरू करने का लगाया आरोप. राबर्ट्सगंज कोतवाली के साई हॉस्पिटल का मामला.

10:46 AM

Lucknow news: शिवपाल यादव सपा कार्यालय पहुंचे
लखनऊ -शिवपाल यादव सपा कार्यालय पहुंचे. मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर थोड़ी देर में होगी बड़ी बैठक. सपा की बैठक में एमपी चुनाव को लेकर हो सकती है बड़ी घोषणा

10:20 AM
Lucknow news: सपा कार्यालय पर आज मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर मंथन
सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मध्यप्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई -बैठक में टिकट को लेकर लगेगी मुहर -मध्यप्रदेश के पदाधिकारी सपा कार्यालय पहुंचे
10:16 AM

Lucknow News: मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद समेत 3 पर FIR दर्ज
लखनऊ: देश के जाने-माने मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है. कल्बे जवाद साथ ही शमील शम्सी और बीजेपी नेता अमील शम्सी पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. मौलाना कल्बे समेत तीनों लोगों पर लखनऊ की चौक कोतवाली में धारा 500 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. मौलाना कल्बे और बीजेपी नेता के खिलाफ यह एफआईआर शिया धर्मगुरू यासूब अब्बास के भाई मोहम्मद अबू तैय्यब ने दर्ज कराई है. वह शिया कॉलेज के प्रोफेसर भी हैं.

10:15 AM

New townships in UP: यूपी में इन शहरों के पास बसाई जाएंगी सुविधाओं से लैस नई टाउनशिप, बनाए जाएंगे 32 औद्योगिक शहर
लखनऊ: पुराने शहरों पर लगातर आबादी का बोझ बढ़ता जा रहा है. जिसे कम करने के लिए 12 नई टाउनशिप बसाने की तैयारी है. नई टाउनशिप लखनऊ, कानपुर, आगरा के साथ ही प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी और पश्चिमी यूपी में मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर आदि शहरों को विकसित किया जाएगा. 32 औद्योगिक शहर पांच एक्सप्रेसवे के किनारे बसाए जाएंगे.

 

09:49 AM

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली का अलर्ट जारी
उत्तराखंड की बात करें तो मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 15 से लेकर 17 अक्टूबर तक प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा होगी. 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी होगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में बारिश होने के आसार जाताए गए हैं. मौसम विभाग के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह का आनुमान है कि 18 अक्टूबर के बाद सामान्य से 2 से 5 डिग्री तक कम तापमान होगा. हालांकि देखा जाए तो मौसम तेजी से बदल रहा है. यूपी और उत्तर प्रदेश का हाल कुछ ऐसा है जैसे बस ठड दस्तक देने ही वाली है.

09:48 AM

UP Weather Update: यूपी में आज से दो दिन बरस सकते हैं बादल
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं. दरअसल, मौसम विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि यूपी में रविवार से मंगलवार के बीच अलग अलग अंचलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान गरज चमक भी देखने को मिल सकता है. कहीं-कहीं झंझावात के साथ बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. 

09:25 AM

New townships in UP: यूपी में इन शहरों के पास बसाई जाएंगी सुविधाओं से लैस नई टाउनशिप
लखनऊ:
पुराने शहरों पर लगातर आबादी का बोझ बढ़ता जा रहा है. जिसे कम करने के लिए 12 नई टाउनशिप बसाने की तैयारी है. नई टाउनशिप लखनऊ, कानपुर, आगरा के साथ ही प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी और पश्चिमी यूपी में मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर आदि शहरों को विकसित किया जाएगा. 32 औद्योगिक शहर पांच एक्सप्रेसवे के किनारे बसाए जाएंगे.

08:39 AM
Lucknow News: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद निकालेंगे पदयात्रा
लखनऊ: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद निकालेंगे पदयात्रा. अपने आवास से 1090 चौराहे तक निकलेंगे पदयात्रा संवैधानिक मछुआ आरक्षण अभियान की करेंगे शुरुआत 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे निकलेगी पदयात्रा लखनऊ से संतकबीर नगर के लिए होगा यात्रा का प्रस्थान.
08:25 AM
Ayodhya News:  ग्रीन सिटी नव्य अयोध्या 
अयोध्या: धार्मिक नगरी अयोध्या के महत्वाकांक्षी नव्य अयोध्या वैदिक सिटी को केंद्र सरकार के मानकों पर विकसित करने का काम शुरू हो गया. ग्रीन सिटी नव्य अयोध्या के नाम के लिए आवास विकास परिषद ने प्रभु श्री राम व उनके अग्रज वंशज से जुड़े 10 विभूतियों के नाम सुझाए हैं इनमें से किसी एक के नाम की घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव पर करेंगे.
08:04 AM
Lucknow News:प्रदेश कार्यकारिणी का आकार
लखनऊ: कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी नवरात्र के दौरान ही घोषित कर दी जाएगी इस बार प्रदेश कार्यकारिणी का आकार छोटा होने और उसके पदाधिकारी को बड़ी अहमियत दिए जाने की योजना बनाई गई है. नए प्रदेश प्रभारी और प्रदेश कार्यकारिणी का कांग्रेस में लंबे समय से इंतजार हो रहा है.
08:04 AM

Gorakhpur News: विकास कार्यों का शिलान्यास 
गोरखपुर में नगर निगम के 189 विकास कार्यों का सीएम योगी शिलान्यास करेंगे और 114 कार्यों का लोकार्पण शामिल है. गोरखनाथ मंदिर में कलश स्थापना का कार्यक्रम सीएम योगी की मौजूदगी में की जाएगी. इसके अलगे दिन सीएम योगी सोमवार को गीडा में ज्ञान डेयरी के प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे.

08:03 AM

Gorakhpur News: गोरखपुर में सीएम योगी का दौरा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर की दो दिवसीय दौरे पर होंगे. शारदीय नवरात्र के पहले दिन सीएम योगी 233.20 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे साथ ही लोकार्पण भी करेंगे. 

Trending news