Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों से सीएम धामी ने की बात, ढांढस बंधाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1973839

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों से सीएम धामी ने की बात, ढांढस बंधाया

Uttarkhashi Tunnel Rescue Update Live: उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने काम लगातार जारी है. आज रेस्क्यू ऑपरेशन का 12वां दिन है. उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों से सीएम धामी ने की बात, ढांढस बंधाया.

Uttarkhashi Tunnel Rescue
LIVE Blog

Uttarkashi Tunnel Update News / उत्तरकाशी: तड़के सुबह टनल में फंसे 41 मजदूर निकाले जाएंगे. ड्रिलिंग .कार्य लगभग 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है. टनल  में फंसे श्रमिकों का सबसे पहले एनडीआरएफ की टीम  रेस्क्यू करेगी. क्रिटिकल श्रमिकों को चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाएगा. सामान्य श्रमिकों को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में लाया जाएगा. उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों से सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बात की है. 

23 November 2023
20:31 PM

ड्रिलिंग का रोका गया

उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए जारी ड्रिलिंग का काम एक बार फिर से रोका गया है. 

19:00 PM

व्‍हील चेयर के जरिए टनल से बाहर निकाले जाएंगे मजदूर 

उत्तरकाशी के सिल्कयारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को बचाने की जंग जारी है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें वहां तैनात हैं. मजदूरों को बाहर निकालने के लिए व्हील स्ट्रेचर पर विचार किया गया है. व्हील स्ट्रेचर के जरिए सभी फंसे मजदूरों को बाहर निकाले जाने की तैयारी है. 

 

18:28 PM

उत्‍तरकाशी में टनल के बाहर 41 एंबुलेंस तैनात 

उत्‍तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश जारी है. टनल के बाहर 41 एंबुलेंस तैनात कर दी गई है. गंभीर रूप से बीमार मजदूरों को एयरलिफ्ट करने की भी सुविधा है. 

18:14 PM

PM modi mathura visit: संत मीराबाई का 525वां जयंती उत्सव

18:07 PM

PM modi mathura visit: मथुरा से पीएम का मिशन राजस्थान 

17:56 PM

कासगंज एक्सप्रेस में लगी आग, मौके पर एंबुलेंस, पुलिस मौजूद

17:55 PM

राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस 25 नवंबर तक मांगा जवाब पीएम मोदी पर पनौती वाले तंज पर दिया नोटिस

17:53 PM

PM modi mathura visit: मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

17:52 PM

PM modi mathura visit: पीएम ने की श्री कृष्ण की पूजा ब्रज रज उत्सव में होंगे शामिल

17:16 PM

PM modi mathura visit: पीएम ने की श्री कृष्ण की पूजा ब्रज रज उत्सव में होंगे शामिल

17:15 PM
 देर रात श्रमिक प्रदीप यादव और बलविंदर द्वारा पाइप के मुहाने पर फंसे धातु के टुकड़ों को पाइप के अंदर रेंगकर काटा गया.
16:50 PM

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में गुरुवार को अस्थाई मीडिया सेंटर, सिलक्यारा में प्रेस ब्रीफिंग की गई. सचिव, उत्तराखंड शासन डॉ. नीरज खैरवाल ने बताया कि ऑगर मशीन से ड्रिलिंग शुरू करते हुए कुल 45 मीटर तक ड्रिलिंग पूरी कर ली गई थी. 

16:48 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: टनल अपडेट 17 से 20 मीटर का हिस्सा अभी बचा है.

16:37 PM
रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए NDMA के मेंबर लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने बताया कि यह बहुत चुनौती वाला काम है. उम्मीद रखना कि अगले दो घंटे में हम निकाल लेंगे.  इससे वर्कफोर्स पर प्रेशर पड़ता है. वर्कर रिस्क पर है, रेस्क्यू टीम भी रिस्क पर है.
16:23 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: अगले दो घंटे में बाहर आ सकते हैं मजदूर
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने कहा, "यह चुनौतीपूर्ण भरा कार्य है. यह उम्मीद करना कि अगले दो घंटों में हम उन्हें निकाल लेंगे, मैं समझता हूं यह सही नहीं है क्योंकि वर्क फोर्स पर इसका दबाव पड़ता है, क्योंकि यहां पर रेस्क्यू टीम भी रिस्क पर हैं और अंदर फंसे हुए मजदूर भी रिस्क पर हैं. हमें दोनों की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा."

15:10 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह एक बार फिर टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए पहुंचे. सुबह भी टनल में जाकर उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया था. उनके साथ में कई अधिकारी भी साथ हैं, जो लगातार चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की  निगरानी कर रहे हैं. 

 

15:02 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: पीएमओ के पूर्व सलाहकार बोले ड्रिलिंग का काम जारी
पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने बताया कि कुछ रुकावटें आ रही हैं, उसको दूर किया जा रहा है. ड्रिलिंग का काम लगातार जारी है. हर मुश्किल चुनौतियों का ड्रिल करने की टीम  सामना कर रही है. अभी 15 से 18 घंटे का समय लग सकता है. 

 

14:29 PM

उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रावस्ती जिले के 6 मजदूर

उत्तरकाशी जिले के ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा बीते रविवार सुबह अचानक ढह गया था. इनमें श्रावस्ती जिले के मोतीपुर कला गांव के भी 6 मजदूर शामिल हैं.

14:07 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Live Updates: मजदूरों के लिए ऋषिकेश एम्स में भी तैयारी

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल रेस्क्यू कार्य में अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो शाम तक टनल में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल निकाल लिया जाएगा. सभी मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ लाकर भर्ती किया जाएगा. किसी मजदूर का स्वास्थ्य ज्यादा खराब हुआ तो उसको चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे से बाई हेली के माध्यम से एम्स ऋषिकेश भेजा जाएगा.

13:44 PM

Nainital News: नैनीताल के संजय बिष्ट भी राजौरी मुठभेड़ में हुए शहीद

नैनीताल के संजय बिष्ट राजौरी में शहीद हुए. संजय बिष्ट 19 कुमाऊं 9 पैरा में तैनात थे. जम्मू-कश्मीर में बुधवार शाम से राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ चल रही थी. रामगढ़ के हली गांव के रहने वाले थे शहीद संजय बिष्ट.

13:38 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स पहुंचे

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग स्थल पर टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स सुबह फिर पहुंचे. डिक्स ने कहा, लगता है जैसे हम सामने के दरवाजे पर हैं और उस पर दस्तक दे रहे हैं. हम जानते हैं कि लोग दूसरी तरफ हैं. हम देखने जा रहे हैं 

13:20 PM

UP CM Yogi Adityanath in Ayodhya: योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा

24 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा होगा. अयोध्या के बड़ा भक्तमाल मंदिर में भगवान राम जानकी को सोने का मुकुट छत्र कुंडल और चंद्रिका को धारण करेंगे. सीएम योगी अयोध्या के बड़ा भक्त माल मंदिर में आयोजित अनुष्ठान में संतों के साथ शामिल होंगे.

13:07 PM

यूपी से गायें तस्करी कर लाई जाती हैं बंगाल-ममता

BSF गाय की तस्करी में पैसे खाती है. उत्तर प्रदेश , राजस्थान से गायें चोरी छिपे लाई जाती हैं. उनको कौन पास कराता है? कोयला किसके पास है ? हमारे लोगो को जेल में भर रहे हैं कल जब आप कुर्सी पर नहीं रहेंगे तो कहा रहेंगे? बार बार झूठ को सच करने की कोशिश की जाती है.

13:05 PM
Uttarkashi Tunnel Rescue Plan: जनरल वीके सिंह भी सिलक्यारा सुरंग पहुंचे
 
केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनल का जायजा लेकर रवाना हुए. अधिकारियों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर की काफी चर्चा दोनों ने की. टनल से मजदूरों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
12:38 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: आज पूरा हो सकता है रेस्क्यू ऑपरेशन

12:25 PM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: NDRF के DG अतुल करवाल का बयान

11:56 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सुरंग बचाव पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे का बयान

11:49 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सुरंग बचाव कार्य पर IG गढ़वाल रेंज के.एस. नागन्याल का बयान

11:27 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सीएम धामी ने क्या कहा?

11:18 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: ​सिल्क्यारा सुरंग में फिर शुरू हुई ड्रिलिंग, ऐसे काटी गईं ऑगर मशीन के रास्ते में आ रहीं सरिया

11:15 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सीएम धामी पहुंचे उत्तरकाशी, 45 मीटर ड्रिलिंग का काम पूरा

11:02 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: अंतिम चरण में बचाव- सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "ऑगर मशीन के जरिए 45 मीटर पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है. बचाव अपने अंतिम चरण में है। कुछ बाधाएं आ रही हैं लेकिन हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द सभी श्रमिक बाहर आएं..

10:40 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: दिल्ली से सिल्क्यारा सुरंग पहुंची एक्सपर्ट की टीम, रेस्क्यू के आखिरी चरण की बताई रणनीति

10:32 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी पहुंचने वाले हैं सीएम धामी

10:22 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: सिल्कयारा सुरंग स्थल पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त)

10:11 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live
ड्रिलिंग के दौरान जिन आयरन रॉड को एनकाउंटर किया गया था. आज सुबह NDRF के जवानों ने पाइप में घुसकर उन्हें गैस कटर से काटने का काम पूरा कर लिया. अभी तक 8 पाइप अंदर डाली जा चुकी हैं, जो 45 मीटर तक अंदर है. 1 पाइप की लंबाई 6 मीटर है. 9वीं पाइप की वेल्डिंग, positioning और alignment का काम प्रगति पर है. SDRF ने पहले ही वायर के जरिये modified communication स्थापित किया है, जिसके जरिये स्पष्ट संवाद लगातार स्थापित है. 

10:09 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live
उत्तरकाशी सुरंग बचाव पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा, "हम अभी कोशिश कर रहे हैं कि 45 मीटर के आगे 6 मीटर और जाने के लिए जो पाइप वेल्डिंग करनी होती है, वे हम तैयार कर रहे हैं. रात में 45 मीटर के मुंह पर कुछ स्टील की संरचना सामने आ गई थी. उसको अंधेरे और बिना ऑक्सीजन के जगह पर काटने में हमें 6 घंटे लगे. हम उस पूरे हिस्से को साफ कर चुके हैं."

09:59 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live:वेल्डिंग विशेषज्ञों को दिल्ली से सिल्कयारा सुरंग स्थल पर बुलाया गया 
 वेल्डिंग विशेषज्ञों को दिल्ली से सिल्कयारा सुरंग स्थल पर बुलाया गया है, फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है.

 

09:57 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ, अर्नोल्ड डिक्स सिल्कयारा सुरंग स्थल पर पहुंचे।
अर्नोल्ड डिक्स ने बताया, "इस समय, ऐसा लगता है जैसे हम सामने के दरवाजे पर हैं और हम उस पर दस्तक दे रहे हैं। हम जानते हैं कि लोग दूसरी तरफ हैं। मैं देखने जा रहा हूं और देखूंगा कि क्या हो रहा है... ।"

09:48 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live:"सभी मशीनें काम कर रही हैं- DM अभिषेक
उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान पर DM अभिषेक रूहेला ने बताया, "सभी मशीनें काम कर रही हैं... हम अधिकांश दूरी पूरी कर चुके हैं, थोड़ा काम बचा है। अभी किसी के लिए ये बताना संभव नहीं है कि कार्य पूर्ण होने में कितना समय लगेगा। कई बार नई समस्या आ जाती है। कार्य तेजी से चल रहा है। सभी के साथ सही से समन्वय बना कर कार्य हो रहा है। कार्य पर भारत सरकार और राज्य सरकार दोनों लगातार नजर रख रहे हैं। भारत सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है।"

 

09:46 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: रेस्क्यू ऑपरेशन में आई रुकावट 
टनल में रोका गया ड्रिलिंग का काम 
दिल्ली से पहुंच रही एक्सपर्ट की टीम 
उत्तरकाशी पहुंचेगी भूगर्भशास्त्री की टीम
दिल्ली से कुछ मशीन भी मंगवाई गई 

 

09:36 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: अगले कुछ घंटे में बाहर आ सकते हैं मजदूर  
चिन्यालीसौड़ में तैयार किया गया अस्पताल  
मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा

09:34 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: भास्कर खुल्बे सिल्कयारा सुरंग स्थल पहुंचे
प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे सिल्कयारा सुरंग स्थल पहुंचे।

 

09:32 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: तैयारी अंतिम चरण में
सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों को बचाने की तैयारी अंतिम चरण में है, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद उत्तरकाशी में मौजूद हैं.

09:24 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी (उत्तराखंड) सुरंग बचाव
वेल्डिंग विशेषज्ञों को दिल्ली से सिल्कयारा सुरंग स्थल पर बुलाया गया है, फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है.

 

09:17 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: टनल में काम बाधित
उत्तरकाशी में फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन रुका हुआ है. अभी भी 12 मीटर पाइप अंदर जाना बाकी है. कुछ और घंटों का समय लग सकता है.

09:11 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: KGMU में फिर फंसी लिफ्ट 
आधा घंटे तक फंसे रहे मरीज, तीमारदार 
1 महीने में लिफ्ट फंसने की दूसरी घटना 

09:05 AM
Uttarkashi Tunnel Rescue Live: Flash मशीन में आई ख़राबी 
Flash मशीन में आई ख़राबी की वजह से काम फिर से बाधित हुआ. टनल में ड्रिलिंग का काम रूका है. कुछ एक्सपर्ट बुलाये गये हैं मशीन को देखने के लिये.
09:02 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: दिल्ली से पहुंचे विशेषज्ञ
उत्तरकाशी टनल हादसे का आज 12वां दिन है. रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया है. दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम उत्तरकाशी पहुंची है.

08:54 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: फंसे मजदूरों के लिए प्रार्थना 
बलिया में एक स्कूल में बच्चों ने उत्तरकाशी में फंसे मजदूरों के लिए प्रार्थाना की.

08:54 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 12 वां दिन

टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 12 वा दिन है.  लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.अगर मशीन के जरिए ड्रिल किया जा रहा है उम्मीद की जा रही है कि आज कभी भी ब्रेक थ्रू मिल सकता है. मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है.जी मीडिया की टीम ने टनल का जायजा लिया 

08:49 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: दिल्ली से पहुंच रही एक्सपर्टस की टीम
 उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे हुए श्रमिकों को बचाने के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है.

 

08:47 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन में आई रुकावट

टनल में रोका गया ड्रिलिंग का काम

08:44 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: उत्तराखंड: उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग ढहने के कारण फंसे हुए 41 मजदूरों का बचाव अभियान जारी है. सुरंग स्थल पर चिकित्सा उपकरण पहुंच गए हैं।

08:43 AM

Uttarkashi Tunnel Update News:  उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन तज
रेस्क्यू ऑपरेशन तेज गति से चल रहा है. अगले एक से दो घंटे में सभी 41 मजदूरों को टनल से बाहर निकाला जाएगा.

 

08:38 AM

Uttarkashi Tunnel Update News:  सिलक्यारा टनल से हर अपडेट सबसे पहले 
कुछ देर में मिलेगी अच्छी खबर 
मलबे में 45 मीटर अंदर पहुंचा पाइप
ग्राउंड जीरो से ज़ी मीडिया की रिपोर्ट 

08:25 AM

Uttarkashi Tunnel Update News:  41 मजदूरों के लिए 41 एंबुलेंस तैनात
घटनास्थल पर 41 मजदूरों के लिए 41 एंबुलेंस तैनात हैं. हर एंबुलेंस में 2 ऑक्सीजन सिलेंडर होंगे. चिल्यानीसौड़ अस्पताल में 41 बेड रिजर्व है. सुरंग से हॉस्पिटल तक ग्रीन कॉरिडोर रहेगा. इसके अलावा मजदूरों के लिए हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया है.

 

08:21 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: चिन्यालीसोड़ डॉक्टर्स की टीम को बुलाया गया चिन्यालिसोड स्वास्थ्य केंद्र, देहरादून और टिहरी से भी विशेषज्ञ डॉक्टर को बुलाया गया चिन्यालीसोड़ स्वास्थ्य केंद्र, डॉक्टर्स में ऐनस्थिया, फिजिशियन, सर्जन, और कार्डियो स्पेशलिस्ट शामिल.

 

08:03 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: अंतिम चरण में बचाव अभियान

07:49 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: अंतिम चरण में बचाव अभियान
कैमरे से मलबे और 41 मज़दूरों की निगरानी की जा रही है. इन 41 मज़दूरों के बाहर निकलने पर इनकी तीन स्तर पर शारीरिक जांच की जाएगी. पैरामेडिक, CMO और चिन्याली सौड के अस्पताल में इनकी जांच होगी. 

07:33 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: अंतिम चरण में बचाव अभियान
उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में 12 नवंबर से 41 मजदूरों को फंसे 11 दिन हो चुके हैं.  रेस्क्यू ऑपरेशन की सबसे बड़ी उम्मीद ऑगर मशीन से है.  ऑपरेशन 11वें दिन भी लगातार जारी है. अगर इसके सामने रुकावट नहीं आई तो रेस्क्यू ऑपरेशन कुछ ही समय में पूरा हो सकता है. अब बड़कोट की तरफ से भी ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है.

07:11 AM
Uttarkashi Tunnel Update News: अंतिम चरण में बचाव अभियान
अब सिर्फ 15 से 20 मीटर की दूरी फंसे हुए लोगों तक पहुंचने में बाकी है. मजदूरों के लिए बाहर निकलने का रास्ता बनाने के लिए अमेरिकी ऑगर मशीन की मदद ली जा रही है और मंगलवार रात ड्रिलिंग फिर से शुरू भी कर दी गई थी. 
06:45 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: अंतिम चरण में बचाव अभियान

06:43 AM

Uttarkashi Tunnel Update News: मजदूरों तक पहुंचने के लिए के लिए  केवल 6 मीटर की दूरी रह गई है. जल्द मजदूर बाहर होंगे.

06:35 AM

Uttarkashi Tunnel Update News:  टनल के अंदर फंसे मजदूरों के बाहर निकालने में ज्यादा समय नहीं है. अब केवल 30-40 मिनट का इंतजार है. इसी बीच टनल के अंदर जिलाधिकारी भी पहुंचे है. जल्द ही बाकी के अधिकारी भी पहुंचने वाले हैं.

06:14 AM

Uttarkashi Tunnel Update News:  उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को आज सुबह आठ बजे तक बचाकर बाहर निकाल लिया जाएगा.

06:12 AM
Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सुरंग हादसा
06:09 AM

Uttarkashi Tunnel Rescue Live: 41 श्रमिकों को बचाने का अभियान जारी

06:07 AM
 
Uttarkashi Tunnel Rescue Live: रेस्क्यू ऑपरेशन का 12वां दिन, टनल के अंदर पहुंची  NDRF की टीम
06:04 AM

Uttarkhashi Tunnel Rescue Update Live: Tunnel Update लोहे का सरिया ओर स्टील ने पंहुचाई मज़दूरों को बाहर निकालने में बाधा. जिसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में हो रही है देरी. NHIDCL और NDRF के जवान 800mm पाइप के अंदर गये. और फिर हाइड्रोलिक कटर की मदद से इस लोहे को काटने की कोशिश की. NDRF के जवानों ने पाइप के भीतर जाकर मलबे की वीडियो रिकार्डिंग की. बीच में आये लोहे के ना कट पाने की वजह से हो रही है देरी. 57 मीटर के मलबे के अंदर NHIDCL के Equipment वाली कई गाड़ियां और ज़रूरी सामान होने की आशंका. कैमरे की मदद से देखा जा रहा है मलबा और 41 मज़दूरों को इन 41 मज़दूरों के बाहर निकलने पर तीन स्तर पर होगी शारीरिक जांच. पैरामेडिक, CMO और चिन्याली सौड के अस्पताल में होगी जाॉच दिल्ली से आज कुछ और मशीन और Equipment के साथ भूगर्भशास्त्री की टीम यहाँ आयेगी और एनालाइसिस रिपोर्ट तैयार कर दिया जायेगा.

06:02 AM

Uttarkhashi Tunnel Rescue Update Live: उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन का बारह वा दिन आज अभी भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम पड़ाव में चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन. टनल की मुहाने पर लगी हैं सबकी नजरें. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मातली में खुद किया है कैंप, रेस्क्यू ऑपरेशन की पल-पल ले रहे हैं जानकारी. आज कभी भी मिल सकता है ब्रेकथ्रू. 12 नवंबर को सुबह टनल में फंसे थे 41 मजदूर लगातार एजेंसियां चला रही हैं रेस्क्यू ऑपरेशन.

06:00 AM

Uttarkhashi Tunnel Rescue Update Live: उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों के लिए 12 नवंबर से चलाया जा रहा रेस्क्यू अब लगभग पूरा होने वाला है. मजदूरों के लिए उत्तरकाशी के चिन्यालीसौंड में 40 बेड का बड़ा वार्ड भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तेयार किया गया है. जहां मजदूरों को रेस्क्यू करने के बाद लाया जाएगा.

Trending news