UP Politics: बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, केजरीवाल ने लखनऊ आकर क्यों किया ये दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250506

UP Politics: बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, केजरीवाल ने लखनऊ आकर क्यों किया ये दावा

UP News: लोकसभा चुनाव जीतने के लिए संगठित विपक्ष अपनी सभी चालों का प्रयोग कर रहा है. इसी के मद्देनजर यूपी में आप पार्टी के प्रमुख और सपा सुप्रीमो ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेस कर भाजपा पर हमला किया है. पढ़िए पूरी खबर...

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 News: यूपी की राजधानी लखनऊ में विपक्ष के दो प्रमुख नेताओं की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस आयोजित हुई. प्रेस कांफ्रेस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे. इनके साथ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बी वहां उपस्थित थे.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले
संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में सपा अध्यक्ष बोले कि 140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें (भाजपा) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में तो ये 99 सीटों के ही खेल में उलझ जाएंगे. यहां उन्हें कुछ भी हासिल नहीं होगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले 
लखनऊ में आयोजित विपक्ष की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले कि आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं. मैं 4 बातें रखना चाहता हूं. इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं. अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में CM पद से हटा दिया जाएगा. अगर ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे. देश भर में जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है.

AAP सासंद संजय सिंह ने कहा
विपक्ष द्वारा आयोजित इस प्रेस कांफ्रेस में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद थे. संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया. हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंगदी की और प्रधानमंत्री कहते हैं ये (प्रज्वल रेवन्ना) भारत का भविष्य है. पहलवान बेटियां जब जंतर-मंतर पर लड़ रही थीं तो ये ही स्वाति मालीवाल, जो महिला आयोग की अध्यक्ष थीं. रात को उनके समर्थन में गई थीं. पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था. AAP हमारा परिवार है

और पढ़ें - बीजेपी को मात देने के लिए यूपी में केजरीवाल-अखिलेश का ‘सीक्रेट प्लान’, लखनऊ में दिखाई गठबंधन की ताकत

Trending news