रायबरेली और अमेठी में I.N.D.I.A. की रैली, राहुल के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगी सोनिया गांधी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2251388

रायबरेली और अमेठी में I.N.D.I.A. की रैली, राहुल के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगी सोनिया गांधी

UP Lok Sabha Election 2024: रायबरेली में यूपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सपा प्रमुख अखलेश यादव के साथ कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के समर्थन में सार्वजनिक रैली करेंगे.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं. उत्तरप्रदेश की 80 सीटों में से कांग्रेस 17, सपा 62 और 1 सीट पर टीएमसी सीटों पर चुनाव लड़ रही है.प्रदेश की दो हॉट सीट रायबरेली और अमेठी सिट इस वक्त बहुत चर्चा में है क्योंकि रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा चुनावी मैदान में हैं. गांधी परिवार शुक्रवार को रायबरेली और अमेठी में एक बड़ी रैली करने वाला है. INDIA गठबंधन की इस रैली में राहुल, प्रियंका, सोनिया समेत गठबंधन के तमाम नेता शामिल होने की उम्मीद है.

सोनिया गांधी करेंगी राहुल के लिए प्रचार
रायबरेली में कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताक़त झोंकी हुई है. रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए सोनिया गांधी को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के मुताबिक पांचवें चरण के लिए प्रचार अभियान समाप्त होने से पहले सोनिया गांधी 17 या 18 मई को रायबरेली और अमेठी का दौरा कर सकती हैं.

कांग्रेस की रायबरेली-अमेठी में बड़ी रैली
इंडी गठबंधन की बड़ी रैली को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है. रायबरेली के आईटीआई मैदान में तैयारी (इंडिया गठबंधन की) हो रही  है. अमेठी के नंद महर में गठबंधन की रैली (इंडिया गठबंधन की). इस रैली में सोनिया गांधी के भी शामिल होने की संभावना है. अमेठी रायबरेली की संयुक्त रैली से ताकत दिखाने का प्रयास किया जाएगा. इस रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी होंगे. कांग्रेस के चाणक्य कहे जाने वाले कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी.के शिवकुमार भी शामिल हो सकते हैं.

किशोरी लाल शर्मा के लिए जनसभा
अमेठी -बाबा नंद की नगरी नंदमहर में इंडिया गठबंधन की आज जनसभा होगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ सोनिया गांधी और अशोक गहलोत भी आयोजित जनसभा में शामिल होंगे. बताया जा रहा है की अखिलेश यादव आज यादवों की महाकुंभ की नगरी बाबा नंद के धाम पर भी पहुंचकर  दर्शन  कर सकते हैं. इसके पहले गांधी परिवार से स्व राजीव गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया स्व मुलायम सिंह यादव इसी धाम पर पहुंचकर माथा टेककर शुरू करते थे.  अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ अमेठी आयेंगे , जहां पर इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए जनसभा को सम्बोधित कर करेंगे चुनाव प्रचार प्रसार.

लगातार एक्टिव हैं प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी लगातार 6 मई से दोनों सीटो पर चुनावी प्रचार में जुटी हुई हैं तो वहीं पार्टी ने सभी बड़े नेताओं को चुनावी प्रचार में उतारा हुआ है.  प्रियंका गांधी दोनों सीटों पर आक्रामक प्रचार अभियान चला रही हैं. प्रियंका ने लगभग अभी तक सात दिनों में 100 जनसभाएं रायबरेली और अमेठी में की है. राहुल गांधी भी रायबरेली में चुनावी प्रचार कर चुके है.

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन
ऐसा कहा जा रहा है कि इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और इसके साथ अखिलेश यादव समेत कांग्रेस का पूरा कुनबा मौजूद रहेगा.  इस रैली को ऐतिहासिक बनाकर अपना दमखम दिखाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. रायबरेली की रैली को कामयाब बनाने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. नेताओं के जोर-शोर से प्रचार के साथ ही पूरे शहर में गांधी परिवार की तस्वीरें लगाई गई हैं.इस रैली को कामयाब बनाने के लिए सपा कार्यकर्ता भी जुटे हैं.

प्रयागराज में रविवार को संगम नगरी में जुटेंगे सियासी दिग्गज
राहुल गांधी और अखिलेश यादव की फूलपुर लोकसभा के पड़िला और इलाहाबाद सीट के मुंगारी में राहुल और अखिलेश की जनसभा  होगी. एक ही दिन में इंडिया गठबंधन के दो बड़े नेताओं की दो बड़ी जनसभा होगी, बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में रविवार को सीएम योगी भी दो जनसभा करेंगे. फूलपुर लोकसभा के शहर उत्तरी और इलाहाबाद सीट के करछना में होगी सीएम योगी की जनसभा है.  सत्ता और विपक्ष के बड़े नेताओं का रविवार को संगम नगरी में जमावड़ा  रहेगा. 21 मई को पीएम नरेंद्र मोदी की परेड मैदान में जनसभा, 21 मई को ही डिंपल यादव और प्रियंका गांधी का संयुक्त रोड शो भी प्रस्तावित है. फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर 25 मई को छठवें चरण में मतदान होगा.

नेहरू-गांधी परिवार का गृह राज्य
उत्तर प्रदेश नेहरू-गांधी परिवार का गृह राज्य है. अवध क्षेत्र में आने वाली दो प्रमुख सीटें रायबरेली और अमेठी कांग्रेस पार्टी के पारंपरिक गढ़ रहे हैं. सोनिया गांधी ने 2004 से 2024 तक लोकसभा में रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व किया. राहुल गांधी ने 2004 से 2019 तक निचले सदन में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया. 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से हार गए थे, लेकिन केरल की वायनाड सीट से उन्होंने रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी. इस साल राहुल गांधी रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

कौन हैं पीएम मोदी के नामांकन के 4 प्रस्तावक, कोई प्रसिद्ध ज्योतिषी तो कोई जनसंघ के जमाने का नेता
 

 

Trending news