जौनपुर में बाबू से नाराज़ बाबा ने सपा को कहा बाय-बाय, लोकसभा चुनाव के पहले अखिलेश को झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2243938

जौनपुर में बाबू से नाराज़ बाबा ने सपा को कहा बाय-बाय, लोकसभा चुनाव के पहले अखिलेश को झटका

Jaunpur Lok Sabha Seat : बाबा दुबे 2012 में बदलापुर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीतकर लखनऊ पहुंचे. हालांकि, इससे पहले 2004 में वह जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे,

OM Prakash Dubey Akhilesh

Jaunpur Lok Sabha Seat : यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट पर सियासी उतार-चढ़ाव जारी है. बदलापुर से पूर्व विधायक ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबा दुबे ने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ दिया है. पूर्व विधायक ने सपा से इस्‍तीफा देने के पीछे लोकसभा चुनाव में विप‍रीत विचारधारा वाले प्रत्‍याशी को मैदान में उतरना वजह बताई है. खबरें आई कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला बीजेपी ज्‍वॉइन कर सकती हैं. 

कौन हैं बाबा दुबे?
बता दें कि बाबा दुबे 2012 में बदलापुर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीतकर लखनऊ पहुंचे. हालांकि, इससे पहले 2004 में वह जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, इस चुनाव में उन्‍हें सपा के पारसनाथ यादव ने पटकनी दी थी. इसके बाद वह 2009 में रारी में हुए उपचुनाव में सपा के टिकट से चुनाव लड़ा, हालांकि फ‍िर हार का सामना करना पड़ा. बाबा दुबे की गिनती जौनपुर के बड़े बिजनेस में होती है. 

सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को दिया है टिकट 
दरअसल, समाजवादी पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. बदलापुर के पूर्व विधायक इससे नाराज हैं. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को भेजे त्यागपत्र में पूर्व विधायक ने लिखा, मेरे निजी और राजनीतिक सिद्धांतों के विपरीत होने के कारण किसी भी व्यक्ति का समर्थन या प्रचार ना ही पूर्व में कभी करना स्वीकार किया, नहीं वर्तमान में करना स्वीकार करूंगा. इसलिए समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता त्याग रहा हूं. 

श्रीकला थाम सकती हैं बीजेपी का दामन!
वहीं, जौनपुर लोकसभा सीट से एक और बड़ी खबर सामने आई. जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के टिकट से नामांकन कर चुकीं पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है. कहा जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व से उनकी बातचीत हो रही है. जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने भी फेसबुक पर एक पोस्‍ट साझा की है. 

यह भी पढ़ें : कन्‍नौज के बदले रायबरेली जाएंगे अखिलेश यादव, राहुल गांधी के लिए रैली कर सपा अध्‍यक्ष देंगे रिटर्न गिफ्ट
 

Trending news