Karan Bhushan Singh: कैसरगंज में बेटे के नामांकन में शामिल नहीं हुए बृजभूषण, बुलडोजर से फूलों की बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232462

Karan Bhushan Singh: कैसरगंज में बेटे के नामांकन में शामिल नहीं हुए बृजभूषण, बुलडोजर से फूलों की बारिश

Kaiserganj Lok sabha Seat 2024: यूपी की बहुचर्चित सीट कैसरगंज सीट के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. बीजेपी प्रत्याशी करण सिंह आज पर्चा भर दिया है. नामांकन से पहले करण सिह शरण एक जनसभा की. 

UP Loksabha Chunav 2024

Kaiserganj Lok sabha election 2024 (अतुल यादव) : लोकसभा चुनाव में यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट पर बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण सिंह ने नामांकन के आखिरी दिन पर्चा भर दिया. गाजे बाजे और बुलडोजर से फूलों की बारिश के बीच बृजभूषण के बेटे का जुलूस निकला. हालांकि पिता बृजभूषण शरण सिंह की नामांकन में गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि शायद पार्टी ऐसा नहीं चाहती थी कि बृजभूषण किसी प्रकार का शक्ति प्रदर्शन करें या कुछ ऐसा बोलें जिसका गलत संदेश जाए. इसीलिए बहुचर्चित कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी ने बृजभूषण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे को प्रत्याशी बनाया है. 

अभिजीत मुहूर्त में नामांकन
कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण सिंह ने शुभ अभिजीत मुहूर्त में नामांकन किया है. करण भूषण सिंह ने कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी के रूप में किया नामांकन.  नामांकन के दौरान बड़े भाई विधायक प्रतीक भूषण सिंह सहित अन्य लोग  मौजूद रहे. बेटे करण भूषण सिंह के नामांकन से पिता बृजभूषण शरण सिंह ने दूरी बनाई. रघुकुल विद्यापीठ में आयोजित नामांकन सभा में बैठे हुए हैं बृजभूषण शरण सिंह. नामांकन के 24 घंटे पहले सपा, बीजेपी और बसपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया. आज नामांकन का आखिरी दिन है. सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी आज अपना नामांकन करेंगे. 

करण सिंह ने किया नामांकन
बीजेपी प्रत्याशी करण सिंह आज पर्चा भर दिया है. नामांकन से पहले करण सिह शरण ने जनसभा की.  नामांकन से पहले करण सिंह का बड़ा जुलूस निकाला गया. उनका जगह-जगह स्वागत किया गया. समर्थकों ने बुलडोजर से फूलों की बारिश की. रैली के बाद करण गोंडा कलैक्ट्रेट में नामांकन किया. 

सपा- भगत राम मिश्रा 
बीजेपी-करण सिंह भूषण
बसपा-नरेंद्र पाण्डेय 

भगत राम मिश्रा 
सपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट से भगत राम मिश्रा को टिकट दिया है. भगत राम पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा के भाई हैं और पेशे से वकील है. भगत राम मिश्रा की पत्नी श्रावस्ती जिले से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

करण भूषण सिंह
करण भूषण सिंह बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे हैं.  वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. उनका जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ था.  उन्होंने अपने पिता के नंदिनी नगर महाविद्यालय से स्नातक की डिग्री लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की.

बसपा-नरेंद्र पाण्डेय 
ट्रांसपोर्ट कारोबारी नरेंद्र पाण्डेय के 2004 से ही बसपा से जुड़े हुए हैं. वह बतौर बसपा उम्मीदवार नॉमिनेशन करेंगे.  नरेंद्र पाण्डेय बहराइच जिले के पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के रामनगर खजुरी गांव के रहने वाले हैं. वह लखनऊ के इंदिरा नगर में रहते हैं.

गृहमंत्री की यूपी की इन सीटों पर नजर
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें और छठे चरण में जिन जिलों में चुनाव होना है उन सभी के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी की मीटिंग देश के गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह कानपुर रोड पर स्थित होटल में बैठक लेंगे. कई वीवीआईपी सीट पर अमित शाह की नजर होगी. गृहमंत्री अमित शाह की नजर मुख्य रूप से उन सीटों पर होगी जहां भारतीय जनता पार्टी कड़े मुकाबले में है. संभल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बदायूं, कन्नौज, कानपुर, रायबरेली, अमेठी और कैसरगंज है.

तीसरे चरण में यहां होगा मतदान
तीसरे चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली मैं चुनाव होना है.  जिन पर 7 मई को मतदान होना है. 

चौथे चरण में शाहजहांपुर, खीरी दोहराहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच सीट पर मतदान होना है. इन पर मतदान 13 मई को होगा. पांचवें चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी,जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर,कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा सीटों पर चुनाव होना है. इन सीटों पर 20 में को चुनाव होगा.

Raebareli Lok sabha Seat: रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया और प्रियंका गांधी साथ में 

बृजभूषण शरण सिंह के परिवार में कौन-कौन, बेटा-बेटी से लेकर दामाद तक सब दमदार ओहदों पर काबिज

 

Trending news