Meerut Lok Sabha Election 2024: मेरठ में वोटिंग को लेकर भारी उत्साह, बूथों पर लग रही है लंबी कतारें, सुरक्षा पुख्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2221818

Meerut Lok Sabha Election 2024: मेरठ में वोटिंग को लेकर भारी उत्साह, बूथों पर लग रही है लंबी कतारें, सुरक्षा पुख्ता

Meerut Lok Sabha Election Voting 2024: पश्चिमी यूपी के मेरठ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गई है. सपा की दलित प्रत्याशी सुनीता वर्मा के सामने टीवी सीरियल रामायण में राम के रोल में दिखे अरुण गोविल से सीधा मुकाबला है.

Meerut Lok Sabha Election Voting 2024

Meerut Lok Sabha Chunav 2024 Updates in Hindi: दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी के मेरठ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. मेरठ लोकसभा सीट का चुनाव बेहद खास और अहम तो इस बार होने ही वाला है. इसके अलावा यहां के उम्मीदवारों की भी खूब चर्चा हैं. पश्चिमी यूपी के मेरठ लोकसभा सीट पर दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. पश्चिमी यूपी की इस जानीमानी सीट को हॉट सीट के तौर पर फिलहाल देखा जा रहा है.  लगातार तीन बार से इस सीट से बीजेपी की ओर से सांसदी जीत रहे राजेंद्र अग्रवाल की जगह अरुण गोविल को मैदान में उतारे गए हैं. सपा की दलित प्रत्याशी सुनीता वर्मा से उनका सीधा मुकाबला है.

मेरठ मतदान प्रतिशत 
मेरठ मतदान प्रतिशत 9 बजे तक टोटल 12.66 पुरुष 7.75 महिला 4.91. इसके बाद दोपहर 1 बजे तक मेरठ लोकसभा में 38.57 प्रतिशत वोटिंग हुई. 22.11 प्रतिशत पुरुष मतदाताओं व 16.46  प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया.

राजेंद्र अग्रवाल ने यहां से जीत की हैट्रिक मारी थी
बीजेपी के 'राम' के सामने सपा की 'सबरी' के उतने बात इस समय जोरों पर है. फिलहाल मेरठ लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा सीटों में से तीन पर बीजेपी काबिज है और दो पर सपा काबिज है. ये पांच सीटे हैं- 
किठौर, मेरठ कैंट
मेरठ, मेरठ दक्षिण, हापुड़.

और पढ़ें- Amroha Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के लिए अमरोहा में मतदान, वोटरों की लगी लंबी कतार 

और पढ़ें- UP Lok Sabha Election 2024 Live: 8 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान जारी, नोए़डा, गाजियाबाद में वोटिंग बूथ पर लंबी कतारें

पिछले लोकसभा चुनाव में चुनावी मुकाबला कड़ा साबित हुआ. 
यहां से बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल ने जीत की हैट्रिक मारी थी. से बीएसपी के हाजी मोहम्मद याकूब को केवल 4729 मतों मात दी थी. कुल 586,184 वोट राजेंद्र अग्रवाल ने हासिल किए थे. कुल 581,455 वोट बसपा के हाजी मोहम्मद याकूब को प्राप्त हुए थे. 2014 में मोदी लहर में राजेंद्र अग्रवाल ने करीब सवा दो लाख वोटों से जीत दर्ज किया था.

Trending news