कल नोएडा-गाजियाबाद में ऑफिस कहां-कहां बंद, जानें मतदान के दिन कब से चलेगी मेट्रो
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2220748

कल नोएडा-गाजियाबाद में ऑफिस कहां-कहां बंद, जानें मतदान के दिन कब से चलेगी मेट्रो

UP Lok Sabha Chunav 2024 Phase 2: लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से पूर्ण अवकाश का आदेश रहता है.  इसको देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन के स्तर पर दुकानों से लेकर स्कूल तक में बंदी रहेगी.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Chunav 2024 Phase 2:  गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग है. मतदान के दिन चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, स्कूल-कॉलेज से लेकर नोएडा गाजियाबाद के तमाम सरकारी और निजी संस्थान चुनाव के दिन बंद रहेंगे.  इस दौरान स्कूल और सभी दफ्तरों की छुट्टी होगी. गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चुनावी तैयारियां लगभग पूरी हैं.

स्कूल-कॉलेज बंद, ऑनलाइन चलेंगी क्लासेज
यूपी में दूसरे चरण की आठों लोकसभा सीटों पर संबंधित जिलाधिकारी के स्तर पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ में पहले ही चुनाव को देखते हुए स्कूलों में 25 और 26 अप्रैल को छुटि्टयों का ऐलान हो गया है. इस दौरान ऑन लाइन क्लासेज चलेंगी. गाजियाबाद और नोएडा में निजी स्कूल ऑनलाइन मोड में पढ़ाई भी शुरू करा चुके हैं.

नोएडा-गाजियाबाद मेट्रो टाइम
नोएडा औऱ गाजियाबाद मेट्रो अपने दिए गए समय पर चलेंगी. नोएडा में पहली मेट्रो सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर खुलेगी. 
दुकान तक रहेंगी बंद
व्यवसायिक प्रतिष्ठान और फैक्ट्रियों को भी मतदान के दिन बंद रखने का निर्देश दिए गए हैं. । गाजियाबाद, बुलंदशहर, नोएडा, मेरठ आदि जिलों में फैक्ट्री संचालकों को जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं.

सरकारी और निजी नौकरी वाले कर्मचारियों की रहेगी छुट्टी
मतदान को बढ़ावा देने के लिए गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में 26 अप्रैल को सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर सहित स्कूल-कॉलेजों में सवेतनिक छुट्टी रहेगी. गौतमबुद्ध नगर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 26 अप्रैल को एक दिन की सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है.

शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद
बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार (26 अप्रैल) शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी.  वहीं इस आदेश को न मानने वालों को दंड या जेल सहित कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने जोर कहा कि गौतमबुद्ध नगर में आदेश का अनुपालन सख्ती से किया जाएगा. चुनाव से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद हो होने के निर्देश हैं. इस पाबंदी की अवधि के दौरान,अगर कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेचते हुए पाया गया, तो उसे कानून के अनुसार जुर्माना या जेल की सजा हो सकती है.

बैंक रहेंगे बंद
26 अप्रैल को नोएडा समेत प्रदेश के कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 27 और 28 अप्रैल को दूसरा शनिवार और रविवार होने के चलते बैंकों में छुट्टी रहेगी. दरअसल, 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव की दूसरे फेज की वोटिंग के चलते जहां पर चुनाव हैं वहां पर पब्लिक हॉलिडे है.

बुधवार को थमा चुनाव प्रचार
लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर बुधवार शाम को समाप्त हो गया.  जिला निर्वाचन विभाग  द्वारा प्रत्याशियों को प्रचार के लिए दी गई अलग-अलग अनुमति भी शाम छह बजे खत्म हो गई.

8 लोकसभा सीटों पर होना है चुनाव
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग होनी है. गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, अमरोहा, बागपत, अलीगढ़, मथुरा और बुलंदशहर लोकसभा सीटों पर मतदान की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं.

कन्फ्यूजन या रणनीति?, अखिलेश ने 11 लोकसभा सीटों पर तीन से चार बार तक क्यों बदले प्रत्याशी

Trending news