Raebareli Congress Candidate: रोड शो के बाद रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, कलेक्ट्रेट पर भारी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232311

Raebareli Congress Candidate: रोड शो के बाद रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, कलेक्ट्रेट पर भारी भीड़

Raebareli Lok sabha seat: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे.

 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Raebareli ​Lok sabha Election 2024 :  राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है. राहुल के नामांकन के दौरान मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, जीजा रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे.  रायबरेली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. कार्यकर्ताओं का रायबरेली में हुजूम उमड़ा है. सपा के कार्यकर्ता भी कांग्रेस के कार्यालय में मौजूद है. इस दौरान कलेक्ट्रेट दफ्तर के बाहर भारी भीड़ लगी रही.

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन
आज रायबरेली में कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेता पहुंचे. इस नामांकन रैली के लिए जरिए कांग्रेस दिग्गजों संग शक्ति प्रदर्शन किया गया. आपको बता दें कि राहुल गांधी के नामांकन के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाटर्ड प्लेन से रायबरेली पहुंच थे. 

आज दोपहर 3 बजे से पहले अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को अपना पर्चा दाखिल करना है. आज सुबह तक कोई नाम कन्फर्म नहीं था. हां, आधी रात तक अटकलें और बैठकों का दौर चलता रहा. पोस्टर लगाए गए हैं और रोड शो की तैयारी की गई. इसी बीच खबर आती है कि राहुल गांधी रायबरेली से ताल ठोकेंगे.  सूत्रों  के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की इन दोनों सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं.  शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है.

fallback

बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. दिनेश प्रताप सिंह इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद रह चुकीं सोनिया गांधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.

कांग्रेस का सपा को न्योता
यूपी-कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशियों के बारे में सपा को सूचित कर दिया है. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली में सपा के स्थानीय पदाधिकारियों को नामांकन में शामिल होने का न्योता दिया है.

अमेठी से केएल शर्मा

अमेठी से केएल शर्मा कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं. के एल शर्मा सोनिया गांधी के प्रतिनिधि हैं. 

भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से एक बार फिर उम्मीदवार घोषित किया है. स्मृति ने 29 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया था. राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी रायबरेली जाएंगे.

20 मई को अमेठी-रायबरेली में मतदान
अमेठी और रायबरेली में 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. 3 मई आखिरी तारीख है. सात चरण के आम चुनाव के पांचवें फेज में 20 मई को इन दोनों सीटों पर मतदान होगा. 

कल्याण की कर्मभूमि में बेटे राजवीर क्या लगाएंगे हैट्रिक, सपा के देवेश शाक्य की राह में बसपा का मुस्लिम प्रत्याशी बना रोड़ा
 

 

Trending news