Lok sabha Election 2024: सत्यपाल मलिक को मोहरा बनाएगी सपा, वेस्ट यूपी की इस VIP सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2137311

Lok sabha Election 2024: सत्यपाल मलिक को मोहरा बनाएगी सपा, वेस्ट यूपी की इस VIP सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी

Aligarh Loksabha Election 2024: सपा की टिकट से अलीगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं सत्यपाल मलिक!. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसको लेकर अखिलेश यादव और सत्यपाल मलिक की मुलाकात भी हो चुकी है. पूरी खबर जानने के लिए आगे पढ़ें.....

 

Aligarh Loksabha Election 2024

LOk Sabha Election 2024: जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा ऑफर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्यपाल मलिक को अलीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की है. सत्यपाल मालिक अलीगढ़ से 89 में MP रह भी चुके हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जयंत के पाला बदलने के बाद सपा प्रमुख अब जाट लैंड में अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- BJP की 195 उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित, यूपी के 51 प्रत्याशियों में 95% पुराने चेहरे

जानकारी के लिए बता दें कि 8 नवंबर 2021 को, मलिक को ग्लोबल जाट शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया गया था और अपने भाषण में, उन्होंने 2020-2021 के भारतीय किसानों के विरोध के बारे में भारत सरकार को चेतावनी दी और कहा, "आप सिखों पर काबू नहीं पा सकेंगे. गुरु के चार बच्चों की हत्या कर दी गई थी. " , लेकिन गुरु ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया. आप जाटों को भी नहीं हरा सकते." पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक  किसान मुद्दों लेकर हमेशा आवाज बुलंद करते रहते हैं. हाल में ही उन्होंने कहा थी कि वो इस चुनाव में बीजेपी और नरेंद्र मोदी के विरोध में प्रचार करेंगे. 

मलिक ने अगस्त 2018 से अक्टूबर 2019 तक पूर्ववर्ती राज्य जम्मू और कश्मीर के 10वें और अंतिम राज्यपाल के रूप में कार्य किया , और यह उनके कार्यकाल के दौरान 5 अगस्त 2019 को जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था. बाद में, उन्होंने गोवा चले गए, 18वें राज्यपाल बने, और अक्टूबर 2022 तक मेघालय के 21वें राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया. 

यह भी पढ़ें

यूपी में बीजेपी ने पुराने चेहरों पर जताया भरोसा, 51 सीटों पर कई चौंकाने वाले नाम​

 

Trending news