अमेठी से प्रत्‍याशी घोषित करने से डर रही कांग्रेस, राहुल गांधी के नाम की चर्चा के बीच स्‍मृति ईरानी ने बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2144369

अमेठी से प्रत्‍याशी घोषित करने से डर रही कांग्रेस, राहुल गांधी के नाम की चर्चा के बीच स्‍मृति ईरानी ने बोला हमला

Amethi Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी बुधवार को अमेठी के डॉ. भीमराव आंबेडकर स्टेडियम में सांसद महिला खेलकूद प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित के लिए पहुंची थीं. 

Rahul Gandhi and Smriti Irani

Amethi Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले हफ्ते तक हो सकता है. इस बीच यूपी की सबसे हॉट सीट अमेठी में कांग्रेस उम्‍मीदवार को लेकर संशय बना हुआ है. एक तरफ चर्चा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं तो वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस उम्‍मीदवार को लेकर हमला बोला है. स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अमेठी से अपना प्रत्याशी घोषित करने का साहस नहीं जुटा पा रही हैं, उससे जाहिर होता है कि उन्हें पराजय का डर है. 

कांग्रेस डर के प्रत्‍याशी नहीं घोषित कर रही
दरअसल, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी बुधवार को अमेठी के डॉ. भीमराव आंबेडकर स्टेडियम में सांसद महिला खेलकूद प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित के लिए पहुंची थीं. इस दौरान राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मुझे फिलहाल यह नहीं मालूम है कि कौन चुनाव लड़ेगा, लेकिन जिस तरीके से कांग्रेस के लोग यहां से प्रत्याशी घोषित करने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं उससे प्रतीत होता है कि उन्हें अमेठी की शक्ति और पराजय का डर सता रहा है. यही उनकी हार का स्पष्ट संकेत है. 

भाजपा ने दूसरी बार मौका दिया 
उन्होंने लंबे अर्से तक अमेठी से कांग्रेस सांसद रहे राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मैं वर्ष 2014 में अमेठी की राजनीति में आई लेकिन मैं नामदारों से चुनाव हार गई थी. मैं कामदारों में हूं. मैं अमेठी के लोगों की सेवा करती रही और मुझे भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में दूसरी बार यहां सेवा का मौका दिया और अमेठी ने मुझे स्वीकार करते हुए चुनाव जिताया. 

अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज 
बता दें कि राहुल गांधी के एक बार फिर अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. कांग्रेस की अमेठी इकाई के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल के मुताबिक, राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे. नई दिल्ली में हुई अहम बैठक के बाद वापस लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा शीघ्र की जाएगी. चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है. कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी को निभाने की तैयारी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : संभल पहुंचते ही अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, बताया कौन संभालेगा शफीकुर्रहमान बर्क की राजनैतिक विरासत
 

Trending news