संभल पहुंचते ही अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, बताया कौन संभालेगा शफीकुर्रहमान बर्क की सियासी विरासत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2143767

संभल पहुंचते ही अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, बताया कौन संभालेगा शफीकुर्रहमान बर्क की सियासी विरासत

Sambhal Lok Sabha Elections 2024 : अखिलेश यादव बुधवार को सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के लिए संभल पहुंचे थे. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष ने स्‍थानीय लोगों से कहा कि पार्टी आपकी भावनाओं को समझती है. डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क की सियासी विरासत को उनका परिवार ही संभालेगा. 

Akhilesh Yadav

Sambhal News : यूपी के संभल पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी मंत्री‍मंडल विस्‍तार पर प्रतिक्रिया दी है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये मंत्री सिर्फ मंनी ही बने रह जाएंगे, काम नहीं कर पाएंगे. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने संभल लोकसभा सीट पर उम्‍मीदवार के नाम का भी ऐलान कर दिया है. 

संभल सीट से कौन होगा सपा उम्‍मीदवार?
अखिलेश यादव बुधवार को सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के लिए संभल पहुंचे थे. इस दौरान सपा अध्‍यक्ष ने स्‍थानीय लोगों से कहा कि पार्टी आपकी भावनाओं को समझती है. डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क की सियासी विरासत को उनका परिवार ही संभालेगा. अखिलेश यादव ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि शफीकुर्रहमान बर्क की जगह उनके पोते रहमान बर्क को संभल से लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा. उन्‍होंने रहमान र्क को चुनाव की तैयारी करने को भी कह दिया. 

संविधान बचाने की लड़ाई 
अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार संविधान मंथन होने जा रहा है. ये चुनाव संविधान को मानने वाले और न मानने वालों के बीच है. मेरा मानना है कि देश की जनता संविधान को मानने वाले के साथ है. उन्‍होंने कहा कि बाबा साहब ने जो संविधान दिया वह सबको बराबर का हक और सम्‍मान देता है. इस बार संविधान मंथन होने जा रहा है. 

पांच बार सांसद थे शफीकुर्रहमान 
बता दें कि संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की 93 साल की उम्र में बीते दिनों इंतकाल हो गया था. वह सपा से 2019 में सांसद चुने गए थे. शफीकुर्रहमान चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे थे. पहली बार वह 1996 में सपा से लोकसभा चुनाव लड़ा था.  

 

यह भी पढ़ें : राहुल का 'वायनाड फॉर्मूला' अपनाएंगी प्रियंका गांधी!, यूपी में रायबरेली की जगह क्या दमन-दीव से लड़ेंगी चुनाव
 

 

Trending news