Shahjahanpur Lok Sabha Election: शाहजहांपुर में कई जगह मतदान का बहिष्कार, शाम 6 बजे तक 53.24 मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245616

Shahjahanpur Lok Sabha Election: शाहजहांपुर में कई जगह मतदान का बहिष्कार, शाम 6 बजे तक 53.24 मतदान

UP Shahjahanpur Election 2024 Voting: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. जिसमें शाहजहांपुर संसदीय क्षेत्र भी शामिल है. शाहजहांपुर में वोटिंग की रफ्तार सुस्त दिखाई  दे रही है. सुबह 9 बजे तक 5.94 प्रतिशत मतदान हुआ. 

 

Shahjahanpur Lok Sabha Election: शाहजहांपुर में कई जगह मतदान का बहिष्कार,  शाम 6 बजे तक 53.24  मतदान

UP Shahjahanpur Election 2024 Voting Updates: शाहजहांपुर लोकसभा सीट पर चौथे चरण में आज 13 मई को मतदान शुरू हो चुका है. जिले में 11888 कर्मचारी मतदान कराऐंगे. 1792 मतदान केंद्रों पर 2481 बूथों पर कर्मचारी मोर्चा सभालेगें.  333 संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. जिले को 44 जोन और 246 सेक्टरों में बांटा गया.  23, 22,102 वोटर  मतदान करेंगे. भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर, सपा गठबंधन प्रत्याशी ज्योत्सना गौंड और बीएसपी प्रत्याशी डॉक्टर दोदराम वर्मा सहित 17 प्रत्याशी मैदान में हैं.

शाहजहांपुर शाम 6 बजे तक वोटिंग
शाहजहांपुर में शाम 6 बजे तक 53.24 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

शाहजहांपुर दोपहर 3 बजे तक वोटिंग
शाहजहांपुर में दोपहर 3 बजे तक 46.26%  मतदान हो चुका है.

 

शाहजहांपुर दोपहर एक बजे तक वोटिंग
शाहजहांपुर में वोटिंग की रफ्तार बढ़ी है लेकिन अभी भी दोपहर 1 बजे तक 36.34 प्रतिशत ही मतदान हुआ है.

कई जगह मतदान का बहिष्कार
शाहजहांपुर में एक तरफ जहां मतदान की लंबी-लंबी लाइन दिखाई दीं तो वहीं दूसरी तरफ जिले के अलग-अलग जगह से मतदान के बहिष्कार की भी तस्वीर सामने आई है. यहां जलालाबाद, तिलहर और पुवायां तहसील क्षेत्र में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. गांव में विकास न होने से ग्रामीण नाराज हैं. हालांकि अधिकारी ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए गांव पहुंच रहे हैं. 

शाहजहांपुर सुबह 9 बजे तक वोटिंग
शाहजहांपुर में वोटिंग की रफ्तार सुस्त दिखाई  दे रही है. सुबह 9 बजे तक 5.94 प्रतिशत मतदान हो चुका है. 

जितिन प्रसाद ने किया मतदान
उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने मतदान किया.

जेपीएस राठौर ने किया मतदान
शाहजहांपुर में सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने एसपी कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट डाला. सहकारिता मंत्री का कहना है कि जिस तरीके से प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार में बड़े-बड़े फैसले लिए हैं. ठीक उसी तरीके से उन्हें जनता का समर्थन मिल रहा है और इस बार प्रचंड बहुमत से 400 के पार सरकार बनने जा रही है, ताकि बड़े-बड़े फैसले प्रधानमंत्री मोदी ले सकें.

वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बूथ पर अपना सबसे पहला वोट डाला है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मतदाताओं से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील की है  मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी का सफाया हो जाएगा.  बीजेपी 2014 में भी जीती थी, 2019 में जीती, 2022 में जीती और 2024 में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाएगी. 

कौन-कौन लड़ रहा चुनाव 
बीजेपी ने सिटिंग सांसद अरुण सागर को फिर मैदान में उतारा है.  2019 में अरुण सागर ने बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी अमरचंद्र जौहर को 268418 वोटों से हराया था. सपा प्रत्याशी को लेकर ऊहापोह की स्थिति दिखाई दी. आखिरी समय में पार्टी ने यहां से  राजेश कश्यप का टिकट काटकर ज्योत्सना गोंड को उम्मीदवार बनाया है. वह पहली बार चुनाव लड़ रही हैं. वहीं बसपा ने पुराने चेहरों को दरकिनार कर चौंकाते हुए दोदराम वर्मा पर दांव लगाया है. 

यह भी पढ़ें - Misrikh Lok Sabha Election 2024: मिश्रिख में मतदान शुरू, वोटिंग के लिए लगीं लंबी लाइनें

यह भी पढ़ें - Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में वोटिंग शुरू,मतदान के लिए बूथों पर लगी कतार

 यह भी पढ़ें - Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में मतदान शुरू,मतदान को लेकर दिख रहा उत्साह

यह भी पढ़ें - Kheri Lok Sabha Election 2024: खीरी में वोटिंग शुरू, बूथों पर लगी लाइनें

 

 

 

 

 

 

Trending news