कौन हैं अभिनव प्रकाश, जिस बीजेपी ने राहुल गांधी से ओपन डिबेट के लिए नियुक्‍त किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2247166

कौन हैं अभिनव प्रकाश, जिस बीजेपी ने राहुल गांधी से ओपन डिबेट के लिए नियुक्‍त किया

Who is Abhinav Prakash : राहुल गांधी के इस चैलेंज को बीजेपी ने स्‍वीकार कर लिया है. बीजेपी ने राहुल गांधी से ओपन डिबेट के लिए भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्‍यक्ष अभिनव प्रकाश का चयन किया है.

Rahul Gandhi and Tejashwi Surya

who is Abhinav Prakash : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ओपन डिबेट के लिए चैलेंज किया था. राहुल गांधी के इस चैलेंज को बीजेपी ने स्‍वीकार कर लिया है. बीजेपी ने राहुल गांधी से ओपन डिबेट के लिए भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्‍यक्ष अभिनव प्रकाश का चयन किया है. बकायदे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है. तो आइये जानते हैं अभिनव प्रकाश के बारे में.   

कौन हैं अभिनव प्रकाश?
अभिनव प्रकाश यूपी के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से आते हैं. अभिनव प्रकाश भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्‍यक्ष के साथ ही प्रवक्‍ता भी हैं. इसके अलावा वह जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय के एल्‍यूमिनी भी हैं. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स के असिस्‍टेंट प्रोफेसर भी हैं. इससे पहले अभिनव प्रकाश श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स में शिक्षक थे. अभिनव प्रकाश दलित समुदाय से आते हैं. 

राहुल को भेज पत्र में क्‍या लिखा? 
भाजपा युवा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या ने राहुल गांधी को भेज पत्र में लिखा, नमस्‍ते राहुल जी, हम 2024 लोकसभा चुनाव अभियान के व्‍यस्‍त कार्यक्रम के बीच महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और बहस में शामिल होने की आपकी इच्‍छा की सराहना करता हूं. भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश ने तेजस्‍वी सूर्या को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि "मैं तेजस्वी सूर्या को राहुल के साथ बहस करने के लिए नियुक्त करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं इस बहस का इंतजार कर रहा हूं. मैं उत्तर प्रदेश से हूं. राहुल गांधी और उनके परिवार ने इतने लंबे समय तक राज्य का प्रतिनिधित्व किया है. मुझे उम्मीद है कि वह बहस से उस तरह नहीं भागेंगे जैसे वह अमेठी से भागे थे."

यह भी पढ़ें : रायबरेली में ठेठ देसी अंदाज में सैलून पहुंचे राहुल गांधी, दाढ़ी-बाल कटवाने वाले बार्बर की लगी लाटरी

यह भी पढ़ें :सैकड़ों सालों में बना अदभुत संयोग, जब पीएम मोदी करेंगे वाराणसी में नामांकन

 

 

 

 

 

Trending news