बाराबंकी की चर्च में जुटे 300 लोगों के धर्मांतरण का था प्रयास, हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2096135

बाराबंकी की चर्च में जुटे 300 लोगों के धर्मांतरण का था प्रयास, हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल

Barabanki news: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सैकड़ों लोगों के धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला सामने आया है.  लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने और परेशानियों से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर बुलाया गया. 
 

Barabanki news

Barabanki news / नितिन : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से सैकड़ों लोगों के धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला सामने आया है.  प्रार्थना सभा के बहाने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों लोगों को बुलाकर एक चर्च में इकट्ठा किया गया. लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने और परेशानियों से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर बुलाया गया.  मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो पुलिस-प्रशासन को सूचित किया. हिंदूओं को ईसाई बनाने के खेल के बारे में बताया. इसके बाद  अधिकारियों समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और कई लोगों को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल में जुटी.

300 लोगों को धर्मांतरण कराने की, की है कोशिश

धर्मांतरण का मामला बाराबंकी जिले में देवा कोतवाली के माता की चौकी क्षेत्र अंतर्गत सेंट मैथ्यू चर्च का है. जहां प्रदेश के अयोध्या, सुल्तानपुर और जग्दीशपुर समेत कई जिलों से लगभग 300 लोगों को बुलाकर प्रार्थना सभा के बहाने उनका धर्मांतरण कराने की बात सामने आई है. इन सभी लोगों को रोगों से मुक्ति और परेशानी से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर यहां लाया गया. हिंदू संगठनों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंचे. इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी. 

चर्च में आए तमाम लोगों ने बताया कि कई दिनों से तबीयत खराब चल रही. इसीलिये वह यहां आये हैं. उन्हें बताया गया है कि यहां पर उनके रोग सही हो जाएंगे. साथ ही सभी परेशानियों से उन्हें छुटकारा भी मिल जाएगा. लोगों के मुताबिक उनसे पहले भी यहां उनके कई जानने वाले आकर ठीक हो चुके हैं. जिन्हें देखकर वह भी यहां आये हैं. वहीं तमाम स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह से कई गाड़ियों से लोग आकर यहां इकट्ठा हो रहे. जब उन लोगों से यहां आने का कारण पूछा गया, तो उन लोगों ने कुछ भी बताने से मना कर दिया.

इस पूरे मामले पर बाराबंकी के ASP का बयान
बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक सीएन. सिन्हा ने बताया कि पुलिस-प्रशासन को सेंट मैथ्यू चर्च में धर्मांतरण कराने के बड़े खेल की जानकारी मिली. इस पर कई थानों की फोर्स के साथ एसडीएम बिजय कुमार त्रिवेदी, सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह, सीओ सदर सुमित त्रिपाठी समेत मौके पर पहुंचे. सभी लोगों को अंदर रखकर गिनती की गई है. यहां से कई लोगों को हिरासत में लेकर पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. जो भी इस मामले में दोषी होगा. उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े-  आगरा में जुआरियों को पुलिस ने सिखाया सबक, पुलिस स्टेशन में शपथ लेकर अपराधियों ने जुआ न खेलने की खाई कसम

 

Trending news