यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, सांपों का जहर बेचने के मामले में अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233806

यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, सांपों का जहर बेचने के मामले में अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Lucknow News: रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में एल्विश यादव पर ईडी ने शिकंजा कसा है. एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लखनऊ में केस दर्ज किया गया है. 

यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, सांपों का जहर बेचने के मामले में अब मनी लॉन्ड्रिंग का केस

लखनऊ: यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में एल्विश यादव पर ईडी ने शिकंजा कसा है. एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लखनऊ में केस दर्ज किया गया है. साथ ही ईडी हेडक्वार्टर की ओर से निर्देश मिलने के बाद लखनऊ जोनल ऑफिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है. 

जल्द ही एल्विश यादव को पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा. अब ईडी ऐसी पार्टियों के संचालकों के बारे में भी पूछताछ करेगी. एल्विश के पास लग्जरी कारों के काफिले पर भी पूछताछ होगी. इसी मामले में 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने एल्विश को गिरफ्तार भी किया था. इस पूरे मामले में एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस,रेव पार्टियों में सांपों के ज़हर सप्लाई करने की बात सामने आई थी.

दर्ज हुई थी नोएडा में एफआईआर 
बता दें कि बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के गौरव गुप्ता ने नोएडा के सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर एल्विश यादव और 5 अन्य लोगों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी की थी. आरोप है कि एल्विश यादव सांपों का जहर और जिंदा सांपों को अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराते हैं और गैरकानूनी रेव पार्टी करते हैं. 

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर मुखबिर के जरिए एल्विश से संपर्क किया.जिस पर एल्विश ने एजेंट राहुल का नंबर दिया. जब राहुल से एल्विश का रिफ्रेंस देकर बात की गई तो वह पार्टी के लिए तैयार हो गया. उसने 2 नवंबर को अपने दो साथियों के साथ सेक्टर 51 में सेवरोन बैंक्वेट हॉल बुलाया. राहुल और उसके साथियों ने आने के बाद सांप दिखाए, जिसके बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया. 

एल्विश ने आरोपों को नकारा
वहीं, एल्विश यादव ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है. लेकिन पुलिस की जांच पड़ताल में संलिप्तता मिलने पर 17 मार्च को एल्विश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि बाद में उनको जमानत मिल गई. 

Trending news