Moradabad News: Youtuber के प्‍यार में भारत पहुंची फैजा करेगी रामलला के दर्शन, मुरादाबाद के युवक के साथ हुई सगाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2160684

Moradabad News: Youtuber के प्‍यार में भारत पहुंची फैजा करेगी रामलला के दर्शन, मुरादाबाद के युवक के साथ हुई सगाई

Moradabad Love Marriage News: ईरान की फैजा व उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले दिवाकर वैसे तो अलग अलग धर्म से जुड़े हैं लेकिन दोनों के बीच हुए इंटरनेट मीडिया से दोस्ती और फिर प्यार अब परवान चढ़ने वाला है.

Moradabad News

Irani Girl Came To India: मुरादाबाद: ईरान की फैजा व उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रहने वाले दिवाकर अलग-अलग धर्म संबंधित है लेकिन इंटरनेट मीडिया से हुई उनकी दोस्ती व आगे चलकर हुआ प्यार अपने मुकाम पर पहुंचने वाला है. अपने पिता के साथ फैजा 20 दिन के वीजा पर भारत में हैं और अब दोनों की सगाई हो चुकी है. 

फेसबुक पर हुई दोस्‍ती
बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल दोनों की सगाई हुई है और कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद शादी होगी. फैजा व उनके पिता मसूद घूमने के लिए अयोध्या और आगरा भी जाएंगे. राम मंदिर में रामलला के दर्शन करेंगे और आगरा में ताजमहल देखेंगे. इसके बाद वतन वापसी करेंगे. फेसबुक के माध्यम से यूट्यूबर दिवाकर कुमार का संपर्क फैजा के साथ हुआ. जुलाई, 2023 में दिवाकर फैजा से मिलने ईरान के हमादान पहुंचे थे तब वो टूरिस्ट वीजा पर ईरान गए थे. फैजा के पिता अखरोट की खेती का काम करते हैं. 

धर्म की पाबंदी नहीं
दिवाकर और फैजा दोनों के परिवार शादी के लिए राजी हैं. बीते शुक्रवार को दोनों की धूमधाम से सगाई करा दी गई. दिवाकर कहते हैं कि धर्म की पाबंदी हमारी ओर से नहीं है. यहां भी अपने धर्म के मुताबिक फैजा रह सकती है. वो बताते हैं कि ईरान की कानूनी प्रक्रिया को फिलहाल पूरा कर लिया गया है और अब यहां भारत में कानूनी प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. इसका बाद ही विधिवत रूप से शादी होगी. 

दोनों की शादी
हिंदू-मुस्लिम युवक-युवती के केस में स्पेशल मैरिज एक्ट को लागू किया जाएगा. जिलाधिकारी के यहां इसके लिए एप्लिकेशन देना होगा. जिसमें बताना होगा कि वे बालिग हैं. शादी मर्जी से कर रहे हैं. इस प्रक्रिया के बाद एलआईयू जांच की जाएगी. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी भी इसे लेकर जांच में जुटेगी. अगर जांच सही रही तो सरकार से अनुमति लेने के बाद दोनों की शादी करवाई जाएगी.

Trending news