Kushinagar News: गांव देहात का लड़का कैसे बन गया महाठग, चौंकाने वाला फर्जीवाड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1794332

Kushinagar News: गांव देहात का लड़का कैसे बन गया महाठग, चौंकाने वाला फर्जीवाड़ा

Fake Airforce Officer: यूपी के कुशीनगर के रहने वाले एक युवक का सेना में सेलेक्शन नहीं हुआ तो वह बन गया फर्जी लेफ्टिनेंट,जी  फर्जी जिसने पहले गोरखपुर में ड्रेस सिलवाई और कुशीनगर में मेडल वगैरह खरीदे और फिर नेताओं से मिल फ़ोटो खिंचवाए जिसके बाद करने लगा बेरोजगार युवकों के साथ करने लगा ठगी. 

 

kushinagar News(File Photo)

प्रमोद कुमारKushinagar Fake Officer: कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना अंतर्गत सरगटिया गांव का रहने वाला उत्कर्ष पाण्डेय जो बेहद मिडिल क्लास परिवार से तालुक रखता है. खेती किसानी करने वाले पिता ने बेटे को बड़े प्यार से पढ़ाया- लिखाया, लेकिन शायद उन्हें यह नही पता था कि वह एक दिन इतना बड़ा ठग बनेगा,ऐसा ठग की जो बेरोजगार युवकों को ठगने का काम करेगा. लखनऊ एसटीएफ के हत्थे चढ़े फर्जी वायु सेना का फाइटर लैफ्टिनेंट उत्कर्ष पांडेय ने ठगी के उस राज को खोला जो हैरान करने वाला है.पूछताछ करने पर बताया कि उसने वर्ष 2020 में भारतीय सेना की एक्स, वाई ग्रुप व एनडीए की परीक्षा दी थी, जिसमें उसके ही गांव के प्रवीन तिवारी का एक्स ग्रुप (टेक्निकल) में सेलेक्शन हो गया,जबकि वह फेल हो गया. अपने गांववालों और घर के लोगों के बीच की शर्मिन्दगी से बचने के लिये उसने सभी से झूठ बोल दिया कि उसका भी सेलेक्शन हो गया है. 

इसके बाद वह कुछ न कुछ झूठ बोलकर अपने परिवार वालों को गुमराह करता रहा कि उसकी ट्रेनिंग तेलंगाना में चल रही है, परन्तु कोरोना के कारण रोक दी गयी है.  इसके पश्चात वर्ष 2021 वह लखनऊ में एक किराये के मकान में रहने लगा व अपने स्थानीय सम्पर्कों के साथ स्पाइसी स्वैगर्स नामक फूडशाप खोलकर काम करता रहा.  इसी दौरान उसने गोरखपुर से भारतीय वायुसेना की वर्दी सिलवाई. चारबाग रेलवे स्टेशन के पास वर्दी की दुकानों पर मैडल एवं रिबन खरीद कर वर्दी में लगाया. कुशीनगर के कसया बाजार स्थित जनसेवा केन्द्र से उसने सेना के आईडी कार्ड बनवा लिया. 

ये खबर भी पढ़ें- According to Vedic Astrology: हाथ की इस उंगली में भूलकर भी न पहने सोने की अंगूठी, कंगाल और लाचार होने से बचें

बता दे कि जब वह पहली बार गांव पहुंचा तो गांव से लेकर तमाम राजनीतिक नेता,विधायक और सांसद ने उसका स्वागत किया. उत्कर्ष इतना चालाक था कि उसने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से मुलाकात कर उनके साथ फोटो लेकर बेरोजगार युवकों को अपने भरोसे में लेकर उनको सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने लगा. उत्कर्ष बाकायदा ज्वाइनिंग, प्रमोशन, कॉल लेटर भी देता था. राजधानी लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर आदि जिलों में भारतीय वायु सेना में भर्ती करने के नाम पर ठगी कर बड़ी मात्रा में धनार्जन भी उसके द्वारा किया गया. बता दे कि सेना की वर्दी पहनकर कई नेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों से मिला करता था और फोटो भी खिंचवाता था और उन फोटो को सोशल मीडिया में भेजता था ताकि लोग उस पर विश्वास करें.

WATCH: भिवाड़ी की अंजू ने पाकिस्तानी से जारी किया वीडियो, स्टेटमेंट सुनकर रह जाएंगे हैरान

Trending news