UP LIVE News: 2028 के ओंलपिक में T-20 फार्मेट में शामिल होगा क्रिकेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1917097

UP LIVE News: 2028 के ओंलपिक में T-20 फार्मेट में शामिल होगा क्रिकेट

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

 

UP LIVE News: 2028 के ओंलपिक में T-20 फार्मेट में शामिल होगा क्रिकेट
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 16 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

16 October 2023
16:14 PM

अतीक अहमद के के करीबी पिता-पुत्र गिरफ्तार
प्रयागराज : माफिया अतीक के करीबी पिता और पुत्र गिरफ्तार. देसी बम के साथ खुल्दाबाद पुलिस ने अनीश कबाड़ी और उसके बेटे रहमान को किया गिरफ्तार. माफिया अतीक के कार्यालय में बम छिपाने जाते समय किया गिरफ्तार. गिरफ्तार पिता और पुत्र माफिया अतीक के करीबी हैं. पुलिस करेगी पूछताछ.

15:46 PM

माफिया डॉन को लेकर बरेली रवाना हुई पुलिस
प्रयागराज : माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव पेशी के बाद गैंगस्टर कोर्ट से बाहर लेकर निकली पुलिस. कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस बरेली जेल के लिए रवाना हुई. 2015 में सराफा कारोबारी पंकज महेंद्र अपहरणकांड में दर्ज हुआ बयान.

 

12:32 PM

Prayagraj: पंकज महेंद्र अपहरणकांड के मामले में बब्लू श्रीवास्तव से लिया गया बयान

Prayagraj: प्रयागराज माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव गैंगस्टर कोर्ट से पेशी के बाद बाहर निकला और तुरंत बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस बरैली जेल लेकर रवाना हो गई है. पेशी के दौरान 2015 में सराफा कारोबारी पंकज महेंद्र अपहरणकांड के मामले में बयान लिया गया है.

11:58 AM

Prayagraj: माफिया बब्लू श्रीवास्तव अपहरणकांड में प्रयागराज के गैंगस्टर कोर्ट में पेशी

Prayagraj: कौशांबी माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव को कौशांबी जेल से बाहर निकालकर भारी सुरक्षा बल के साथ पुलिस डॉन बबलू श्रीवास्तव को प्रयागराज लेकर रवाना हुई है, प्रयागराज में गैंगस्टर कोर्ट में बब्लू श्रीवास्तव को पेश किया जाएगा. दरअसल सर्राफा कारोबारी पंकज महेंद्र अपहरणकांड में कोर्ट ने पेशी के लिए बबलू श्रीवास्तव को प्रयागराज बुलाया है.

11:18 AM

Nithari case: हाईकोर्ट में सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील स्वीकार 

Nithari case: प्रयागराज बहुचर्चित निठारी कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आया है. फांसी के बारह मामलों में सुरेंदर कोली को हाईकोर्ट ने किया बरी कर दिया है. साथ ही साथ दो मामलों में मनिंदर सिंह पंढेर को भी राहत दे दि है.  हाईकोर्ट ने दोनों की अपील स्वीकार करते हुए सजा को रद्द कर दिया है. 

10:48 AM
ALigarh News: स्थानीय लोगों का थाने के बाहर प्रदर्शन
अलीगढ: देर रात राम बारात पर हुए हमले के बाद स्थानीय लोगों का थाने के बाहर प्रदर्शन. जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग. सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात. चंदोस थाने के गेट पर चल रहा है प्रदर्शन
10:41 AM
Dehradun News: सीएम धामी जाएंगे दुबई
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सुबह 11 बजे दुबई को  रवाना होंगे. दिल्ली से सीएम पुष्कर धामी होंगे रवाना.  कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी मुख्यमंत्री के साथ जायेंगे. दुबई शासन के आला अधिकारी भी सीएम के साथ रहेंगे मौजूद. दुबई में निवेश को लेकर रोड शो आज. दुबई में आज कई बड़ी कंपनियों के साथ प्रदेश में निवेश को लेकर होगी चर्चा. उत्तराखंड में काम कर रही कई बड़ी कंपनियां भी बताएंगे अपना अनुभव.
10:13 AM
Lucknow News: बुलन्दशहर और हापुड़ दौरे पर सीएम योगी
कल सीएम योगी लंदशहर के दौरे पर जाएंगे. महिला सम्मेलन को करेंगे सम्बोधित . टीपी नगर में महिला सम्मेलन को करेंगे सम्बोधित. सीएम के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन. जनपद के टीपी नगर में होगी सीएम की जनसभा..
10:06 AM
Lucknow News: पीसीए अफसरों का तबादला
यूपी में पीसीए अफसरों का तबादला. सत्यप्रिय सिंह ADM FR मऊ बनाये गये. दीपेंद्र यादव अपर नगर आयुक्त प्रयागराज बनाये गए. अम्बरीश बिंद ADM FR झाँसी बनाये गये. राजेश वर्मा ADM FR फतेहपुर बनाये गये...
 
10:05 AM
Lucknow News: हर जिले में सम्मेलन करेगी समाजवादी पार्टी
 सपा कश्यप और निषाद समाज को साधने की बना रही रणनीति. हर जिले मेँ सम्मेलन करेगी समाजवादी पार्टी. सपा के पदाधिकारियों को क्षेत्रवार दी जा रही जिम्मेदारी. पिछड़ी जातियों के नेताओं संग अखिलेश बना चुके हैं रणनीति. जातीय जनगणना को बना रहे आधार
09:13 AM
Rae Bareli News: कोरोना संक्रमण के दो मामले 
रायबरेली: कोरोना संक्रमण के दो मामले आए सामने. जगतपुर इलाके में एक महिला व एक पुरुष मिला कोरोना संक्रमित. स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को कोरांटीन कराकर अन्य परिजनों का लिया सैंपल
09:05 AM

Lucknow News:  डायट को सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाने की तैयारी
लखनऊ समेत 13 डायट पहले चरण में बनेंगे सेंटर आफ एक्सीलेंस प्रति जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ( डायट) 15 करोड रुपये किए गए जारी. प्राथमिक विद्यालयों की क्रियाशीलता बढ़ाने के लिए सरकार 70 जिलों की डायट को सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाने जा रही.  इससे बच्चों को मिलेगा काफी फायदा. पहले चरण के तहत लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, जौनपुर, कानपुर नगर का चयन अलीगढ़, झांसी, इटावा, लखीमपुर, खीरी, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर का किया गया चयन.

09:01 AM

Lucknow News:1.50 लाख से अधिक बुजुर्ग चिन्हित
ऑपरेशन सवेरा के तहत 1.50 लाख से अधिक बुजुर्ग चिन्हित. प्रदेश सरकार की ओर से अकेले रहने वाले बुजुर्गों के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन सवेरा.  सबसे अधिक बुजुर्ग 1,24,972 गाजियाबाद, कानपुर में 5245 और आगरा के 3864 है सेफ सिटी परियोजना के तहत यूपी - 112 की ओर से 17 नगर निगम और गौतमबुद्धनगर में विशेष अभियान( सवेरा स्कीम) शुरू किया गया बीट अरक्षियों ने करीब 1,48,933 बुजुर्गों से मुलाकात की और उनकी समस्या का समाधान किया.

08:56 AM
Lucknow News: मदरसों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की शिक्षा
लखनऊ-मदरसों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मिलेगी शिक्षा. प्रदेश सरकार पायलट प्रोजेक्ट के तहत एआई शिक्षा देगी.  इसके लिए वेबसाइट www.teamupai.org बनाई गई.
08:45 AM

Prayagraj News:  आगरा के राधा स्वामी सत्संग भवन का ध्वस्तीकरण और पुलिस से झड़प का मामला
प्रयागराज- राधा स्वामी सत्संग भवन की तरफ से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी.  कोर्ट ने राधा स्वामी सत्संग सभा से जुड़े सभी ओरिजनल दस्तावेज पेश करने का निर्देश दिया है. पिछली सुनवाई पर कोर्ट में ध्वस्तीकरण से जुड़े दस्तावेज पेश किए गए. कोर्ट ने मामले में 16 अक्तूबर तक यथास्थिति बनाए रखने का दिया है निर्देश. 24 सितंबर को अतिक्रमण हटाने के दौरान सत्संगियों और पुलिस के बीच हुई थी झड़प. मामले में सत्संगियों की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर ध्वस्तीकरण को दी गई है चुनौती.

 

 

 

08:42 AM

UP LIVE News: श्री गुरु शरणम्’ को ध्वस्त करने पंहुचा प्रशासन
फर्रुखाबाद/अरुण सिंह: बसपा नेता अनुपम दुबे के होटल ‘श्री गुरु शरणम्’ को ध्वस्त करने पंहुचा प्रशासन, छाबनी में तब्दील हुई ठंडी सड़क. मैनपुरी जेल में गैंगस्टर के मामले में बंद हैं बसपा नेता अनुपम दुबे और एक भाई अभी भी फरार चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराधियों के खिलाफ मिशन बुलडोजर में एक और बसपा नेता आये जद में. शहर में छावनी जैसे हालात, चारों तरफ पुलिस ने लगाई बेरीकेटिंग.अपराध से इकट्ठी की गई थी संपत्ति करोड़ों की लागत से बना है होटल. 

08:39 AM

Shardiya Navratri 2nd Day 2023:  मंदिरों में हो रही है पूजा अर्चना
नवरात्र के दूसरे दिन मंदिरों में हो रही है पूजा अर्चना. भक्त मां ब्रह्मचारिणी की विधि- विधान के साथ कर रहे पूजा अर्चना. मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से सकल मनोरथ होते हैं सिद्ध. विधि विधान के साथ जो साधक मां ब्रह्मचारिणी की करते हैं उपासना उन्हें सुख शांति समृद्धि खुशहाली की होती है प्राप्ति.

 

08:12 AM
Prayagraj News:  गंगा स्नान के लिए गए दो सगे भाई डूबे
प्रयागराज-गंगा स्नान के लिए गए दो सगे भाई डूबे. स्नान करते समय गहरे पानी में जाने के चलते दोनों भाई डूबे. देर शाम तक गोताखोरों की मदद से की गई दोनों भाईयों की तलाश. लेकिन गंगा में बहाव के चलते दोनों के बारे में कोई पता नहीं चल सका. पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर स्थित घाट पर हुआ हादसा. हिमांशु (21) और अंश (17) लल्लापुर पूरामुफ्ती इलाके के रहने वाले थे.
07:58 AM

Bageshwar  News: पारा गिरने से बढ़ने लगी पहाड़ में ठंड
बागेश्वर -पारा गिरने से बढ़ने लगी पहाड़ में ठंड. बीते कुछ दिनों से पहाड़ के तापमान में बदलाव दिख रहा है. सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है.  जबकि, रात के न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की जा रही है. बागेश्वर में रविवार को ओलो और बारिश ने ठंड बढ़ा दी है.  पहाड़ में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, दिन में धूप खिलने से मौसम सुहावना हो रहा है.

 

07:43 AM

Prayagraj News:सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील पर फैसला
बहुचर्चित निठारी कांड के दोषी सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील पर आज फैसला आएगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की अपील पर सुनाएगा फैसला.  दोनों ने गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट से मिली फांसी की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल की है अपील.  सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर पर लड़कियों से दुष्कर्म के बाद हत्या का है आरोप. करीब दर्जन भर मामलों में गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट ने दोनों को सुनाई है फांसी की सजा. इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर दोनों ने फांसी की सजा पर रोक लगाने की लगाई है गुहार. सितंबर महीने में हाईकोर्ट ने अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित किया था.

07:39 AM

Prayagraj News:बब्लू श्रीवास्तव की गैंगस्टर कोर्ट में आज पेशी
प्रयागराज- माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव की गैंगस्टर कोर्ट में आज पेशी होगी. अपहरण के बाद फिरौती मामले में गैंगस्टर कोर्ट में होगी पेशी. माफिया डॉन की पेशी से पहले कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद. देर रात माफिया डॉन को प्रयागराज लाया गया. नैनी सेंट्रल जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया. सराफा कारोबारी पंकज महेंद्र का 2015 में हुआ था अपहरण. अपहरण के बाद कारोबारी से मांगी गई थी दस करोड़ की फिरौती.

07:37 AM

Deoria News: अखिलेश यादव देवरिया दौरा
देवरिया- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज देवरिया आएंगे. देवरिया हत्याकांड मामले में मृतक प्रेम यादव और  सत्य प्रकाश दुबे  के परिजनों से मिलेंगे. दिन में 10 बजे  सड़क मार्ग द्वारा पहुंचेंगे अखिलेश यादव. पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात.

 

07:36 AM

UP LIVE News: ज्ञानवापी मामले पर SC सुनवाई
दिल्ली -ज्ञानवापी मामले पर SC सुनवाई करेगा. कोर्ट पहले इस पर विचार करेगा कि क्या परिसर के अंदर श्रंगार गौरी और अन्य देवी देवताओं के पूजा अर्चना के अधिकार की मांग वाली याचिका सुनवाई लायक है या नहीं.

 

Trending news