UP LIVE News:पिथौरागढ़ हादसे में 6 लोगों की मौत सीएम धामी ने जताया दुख, हादसे की वजह नहीं हुई साफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1929389

UP LIVE News:पिथौरागढ़ हादसे में 6 लोगों की मौत सीएम धामी ने जताया दुख, हादसे की वजह नहीं हुई साफ

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 25  October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News:पिथौरागढ़ हादसे में 6 लोगों की मौत सीएम धामी ने जताया दुख, हादसे की वजह नहीं हुई साफ
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 25  October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

25 October 2023
17:06 PM

वाराणसी में पिता के शव के साथ तीन दिन तक सोता रहा बेटा 

वाराणसी : वाराणसी से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां पिता की मौत के बाद शव के साथ बेटा तीन दिन तक सोता रहा. बताया जा रहा कि पत्‍नी की मौत के बाद से बेटा मानसिक रूप से बीमार चल रहा है. 

16:14 PM

कल एमपी-एमएलए कोर्ट मुख्‍तार अंसारी पर सुनाएगी सजा 

Ghazipur​ : मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में कल 26 अक्टूबर को MP-MLA कोर्ट सजा सुनाएगी. साल 2009 में हुई हत्या और हत्या के प्रयास में मुख्‍तार अंसारी को आरोपी बनाया गया है. 

15:03 PM

प्रयागराज माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड का मामला, शूटर्स के खिलाफ आज भी तय नहीं हो सका आरोप, समय अभाव के चलते आज तय नहीं हो सका आरोप, 3 नवंबर को अब होगी मामले में अगली सुनवाई, शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य के खिलाफ तय होना है आरोप, एसआईटी की चार्जशीट के आधार पर शूटर्स पर तय होना है आरोप, 15 अप्रैल को काल्विन हॉस्पिटल परिसर में हुई थी माफिया ब्रदर्स की हत्या, हत्याकांड में गिरफ्तार तीनों शूटर्स प्रतापगढ़ जिला कारागार में बंद हैं।

15:02 PM
कौशाम्बी जिले में घर की लाइट सही करते समय युवक करेंट की चपेट में आ गया। युवक को करेंट लगता देख माँ बेटी बचाने पहुँची और वह भी करेंट के चपेट में आ गई। इस दौरान युवक की मौत हो गई है। युवक की मौत की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।
14:25 PM

बसपा में शामिल हुआ बड़ा नेता

बहुजन समाज पार्टी को जम्मू कश्मीर में मिली मजबूती. बड़े नेता राजेश गुप्ता ने थामा बीएसपी का दामन। बहुजन समाज पार्टी यूपी के बाहर अन्य राज्यों में संगठन विस्तार में जुटी है.

14:14 PM
Kaushambi news: करंट की चपेट में आने से युवक की मौत परिवार में छाया मातम
 
Kaushambi news: कौशाम्बी जिले में घर की लाइट सही करते समय एक युवक करेंट की चपेट में आ गया. युवक को करेंट लगता देख माँ बेटी बचाने पहुँची और वह भी करेंट के चपेट में आ गई. इस दौरान युवक की मौत हो गई है. युवक की मौत की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वही युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है.
13:11 PM

Rae Bareli: पुरानी रंजिश के चलते युवक को घर में घुसकर मारी गोली

Rae Bareli: पुरानी रंजिश के चलते युवक को मारी गोली, युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती, घर में घुसकर मारी थी गोली, नसीराबाद थाना इलाके के बिन्नवा गांव की घटना.

12:49 PM

Dengue update: डेंगू बना महामारी बीमारी से मरने वालो की संख्या पर नहीं लग रहा लगाम

Dengue update: गोंडा जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 208 है. किसी मरीज के मौत की आधिकारिक पुष्टि स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी नहीं कर रहा है. लेकिन तीन लोगों की अब तक इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हुई है. बदायूं में अब तक विभागीय आंकड़ों के हिसाब से 380 डेंगू के मरीज अब तक पाए गए हैं. और एक भी मौत नही हुई है जबकि आज ही 3 मौत डेंगू से हुई हैं बागपत जनपद में डेंगू के मरीजो की संख्या 102 है ओर अभी तक डेंगू से मौत होने की कोई पुस्टि नही है. हरदोई में अभी तक 208 डेंगू के मरीज पाए गए हैं सरकारी आंकड़ों में अभी तक किसी की डेथ नहीं हुई है. कुशीनगर कुशीनगर में 66 मरीज है जिनमें मौत किसी की नही हुई है.

12:40 PM

यूपी के चर्चित IAS अभिषेक का नया अवतार, आ रहा है रैप सॉन्ग

12:10 PM

गोरखपुर मंडल को सीएम योगी की सौगात, शिक्षकों को टैबलेट की सौगात देंगे सीएम योगी

11:30 AM

आदि कैलाश यात्रा पर हुए हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू
धारचूला: आदि कैलाश यात्रा पर आए चार यात्रियों और 2 स्थानीय लोगों की मौत हो गई. देर शाम आदि कैलाश यात्रा मार्ग में हादसा हुआ था. गर्बाधार के पास दुर्घटनाग्रस्त वाहन में चार यात्री बेंगलुरु के और दो स्थानीय व्यक्ति सवार थे. यात्री आदि कैलाश की यात्रा पर थे. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. 
खड़ी चट्टान और अंधेरा घिर जाने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाया. बुधवार सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया. वाहन में सवार व्यक्तियों के जीवित होने की संभावना बहुत कम है. दुर्घटना के कारणों का भी अभी पता नहीं लग पाया है. आज सुबह होते ही फिर से रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है. लगभग 700 मीटर गहरी खाई होने के वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हो रही है. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुर्घटना में हताहत हुए लोगो के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. 

 

11:00 AM
लखनऊ में होगा ऐतिहासिक महानाट्य "जाणता राजा" का मंचन 
लखनऊ में ऐतिहासिक महानाट्य "जाणता राजा" का मंचन होगा. दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा 6 दिवसीय समारोह आयोजित है. 2 लाख वर्गफुट में 4 मंजिला किला नाट्य मंच बनेगा. 250 विशेषज्ञ एवं नामचीन कलाकार भूमिका निभाएंगे. हाथी, घोड़े, ऊंट, पालकी सब की जीवंत प्रस्तुतियां होंगी. "जाणता राजा" छत्रपति शिवाजी के शौर्य, त्याग, पराक्रप की अमर गाथा है. जनेश्वर मिश्र पार्क में 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कार्यक्रम का आयोजन होगा.
10:44 AM
ट्रांसजेंडर पर बड़ा दांव खेलेगी भाजपा, यूपी के ट्रांसजेंडर का जुटा रही डाटा
लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश का किन्नर डाटा बैंक तैयार करके बीजेपी ट्रांसजेंडर पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है. भाजपा यूपी के सभी जिलों से किन्नरों का डाटा जुटा रही है. प्रयागराज में किन्नरों की संख्या सबसे ज्यादा है. दूसरे पर वाराणसी है, जबकि तीसरे पर आजमगढ़ समेत कुछ अन्य जिले भी हैं. किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर से मिलकर जल्द ही भाजपा एक बड़ा किन्नर सम्मेलन प्रयागराज में कराने की तैयारी में है.
10:30 AM

भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा 
आगामी त्योहारी सीजन और पांच राज्यों में चुनाव को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सशस्त्र सीमा बल के क्षेत्रक मुख्यालय अल्मोड़ा के उप महानिरीक्षक डीएन भोम्बे ने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन व आगामी चुनाव को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट किया गया है.  उन्होंने बताया कि 254 किमी लंबी भारत-नेपाल सीमा पर कालापानी से लेकर टनकपुर तक कुल 54 बार्डर आउट पोस्ट है. जहां सीमा पर अत्याधुनिक उपकरणों से सुरक्षा की जा रही है. 

10:12 AM

कार में जिंदा जली बीजेपी की महिला नेता, मौत

09:55 AM

आज लखनऊ पहुंचेगी टीम इंडिया,अगला मुकाबला इंग्लैंड से

09:04 AM
Ayodhya News: चरण पादुका राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को होगी समर्पित
अयोध्या राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान समर्पित होगा रामलला का चरण पादुका. 8 किलो की चांदी से बनाया गया चरण पादुका . कर्नाटक निवासी श्रीनिवासन चरण पादुका को लेकर पहुंचे थे अयोध्या. अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा के अंतर्गत पढ़ने वाले सभी धार्मिक स्थलों पर किया गया चरण पादुका का पूजन. अयोध्या में पूजन के बाद चरण पादुका को लेकर कर्नाटक रवाना हुए श्रीनिवासन 26 अक्टूबर को 200 राम भक्तों के साथ चरण पादुका को लेकर शुरू करेंगे पद यात्रा. 
09:03 AM

UP News Live: अवैध मदरसों के खुले होने पर लगेगा जुर्माना 
प्रतिदिन लगाया जाएगा 10 हजार का जुर्माना 
अवैध मदरसों को शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस 

08:59 AM

हापुड़: एक्सीडेंट के बाद मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या, गांव में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात
Hapur Accident: हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के लुहारी गांव में दो बाइक आपस में टकरा गई. जिसमें रोडरेज में मुस्लिम युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गयी. जिसके बाद से गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए ASP समेत 5 थानों की फोर्स तैनात है. 

 

08:58 AM

UP News Live: आपके शहर का AQI कितना? 
प्रदूषण बना जान का दुश्मन! 
जहरीली 'हवा'...सांसों पर संकट 
प्रदूषण के 'रावण' का वध कब?  

08:48 AM

uttarkashi-15 नवंबर को बंद होंगे यमुनोत्री धाम के कपाट 
उत्तरकाशी में यमुनोत्री धाम के कपाट बंद होने का शुभ मुहूर्त और तिथि यमुनोत्री धाम के रावल तीर्थ पुरोहितों तय किया है.  यमुनोत्री धाम के कपाट 15 नवंबर भैया दूज के पावन पर्व पर दिन ठीक 11:57 बजे बन्द होंगे. 15 नवंबर को मां यमुना की उत्सव डोली अपने मायके खरसाली (ख़ुशीमठ)के लिए प्रस्थान करेगी. आगामी 6 माह तक श्रद्धालुओं को अपने मायके खरसाली में ही दर्शन देगी.

 

08:16 AM
Dehradun:सीएम पुष्कर धामी का दो दिवसीय चेन्नई दौरा
देहरादून- सीएम पुष्कर धामी का दो दिवसीय चेन्नई दौरा आज से होगा शुरू ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए सीएम आज पहुंचेंगे चेन्नई चेन्नई में निवेशकों के साथ होगा रोड शो आज दोपहर 1.20 पर IGI एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम पुष्कर धामी रात 8.15 ताज कोरोमंडल चेन्नई पहुंचेंगे सीएम पुष्कर धामी 26 अक्तूबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लेंगे सीएम पुष्कर धामी कल रात 11.55 पर दिल्ली वापस लौटेंगे सीएम पुष्कर धामी
07:48 AM
बिजनौर: रोगा यशपाल सिंह सस्पेंड
लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर एसपी नीरज जादौन की कार्यवाही लगातार जारी. विवेचना मे लापरवाही बरतने के आरोप मे एसपी ने दरोगा यशपाल सिंह को किया सस्पेंड। थाना शहर कोतवाली मे तैनात था दरोगा यशपाल सिंह।
07:43 AM
Kanpur News: एक्शन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड 
कानपुर देहात में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण के बाद  प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एक्शन में आया है. मानकों को ताक पर रखकर चिमनियों से काला धुआं निकलने वाली फैक्ट्री को नोटिस जारी हुआ है. चमड़ा और तेल बनाने वाली फैक्ट्री सहित आधा दर्जन फैक्ट्री को  नोटिस  जारी हुआ. वैभव एडवैल, जामा कॉरपोरेशन, लहरिया ऑयल , प्राची लेदर बादशाह नमकीन, सहित आधा दर्जन फैक्ट्री को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नोटिस थमाया. नोटिस के साथ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की शख्त हिदायत है कि अगर हवा में जहर घोला तो सख्त से  सख्त कार्रवाई की जाएगी. कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र रनिया और जैनपुर की फैक्ट्रियों का मामला है.
07:29 AM

Dehradun News: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की कार का देर रात हुआ एक्सीडेंट
देहरादून- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की कार का देर रात हुआ एक्सीडेंट. उधम सिंह नगर के काशीपुर में डिवाइडर से टकराने से हुआ एक्सीडेंट. हल्द्वानी से काशीपुर को आ रहे थे हरीश रावत . गाड़ी का एक्सीडेंट होने से हरीश रावत के सीने में आई चोट. गाड़ी में सवार पूर्व सीएम के PSO और अन्य सहयोगियों को भी आई चोट. पूर्व सीएम के दो सहयोगियों का एक्सीडेंट से हुआ फ्रैक्चर कुछ लोगों के हाथ और सिर पर आई चोट.  पूर्व सीएम हरीश रावत के डॉक्टर ने देर रात सीटी स्कैन और अन्य जांच के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत को बताया खतरे से बाहर.

07:25 AM
Ayodhya News: यहां कुल 20-25 हजार भक्तों को ठहराने की योजना 
इस परिक्षेत्र में चार सबमर्सिबल पंप लगाए जा रहे हैं, जिनसे पानी की आपूर्ति होगी दो बिजली के कनेक्शन लिये जाएंगे. जिसमें पहला तीन सौ किलोवाट तथा दूसरा 63 किलोवाट का होगा. सुरक्षा के लिए पांच फीट की बाउंड्री बनाई जाएगी. कई सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे .अस्थाई चिकित्सालय और चिकित्सकों के कक्ष भी होंगे. लंबे लंबे टीन शेड निर्मित होंगे मणिरामदास जी की छावनी, कारसेवकपुरम सहित कुछ अन्य स्थानों पर अस्थाई आवासीय योजना भी बनेगी.
07:10 AM
Ayodhya News: तीर्थ क्षेत्र पुरम में छह नगर विकसित किए जांएगे
 रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में बागबिजेसी की 50 एकड़ भूमि पर अतिथियों और भक्तों के अस्थायी आवास की व्यवस्था होगी. टेंट सिटी को आकार देने का कार्य कुंभ में टेंट सिटी बसा चुकी फर्म के हवाले किया गया. यहां तीर्थ क्षेत्र पुरम में छह नगर विकसित किए जांएगे. जिसमें दो संतों के लिए तथा चार अन्य भक्तों के लिए होंगे.
06:53 AM

Hamirpur News: दो पक्षों में खूनी संघर्ष
हमीरपुर-जवारा जुलूस में पटाखे फोड़ने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष. घटना में दोनों पक्षों से 18 लोग हुए घायल. घायलों में महिलाएं भी शामिल. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी. गंभीर रूप से घायल 1 युवक को कानपुर मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर. पटाखा छुटाने को लेकर हुआ था दोनों पक्षों में विवाद. घटना के बाद गाँव में भारी पुलिस बल किया गया तैनात. ललपुरा थाना क्षेत्र के अचपुरा बहदीना गांव मामला.

06:45 AM
Badaun  Live News: आतिशबाजी के दौरान हादसा
रावण दहन के बाद आतिशबाजी के दौरान हादसा हो गया. इस हादसे में आतिशबाजी चला रहा आतिशबाज झुलसा. मौके पर नहीं थी फायर बिग्रेड. घायल आतिशबाज़ को अस्पताल में कराया गया भर्ती. मेले में अफरातफरी का माहौल स्थिति नियंत्रण में करने को लगा पुलिसबल.
06:44 AM

GORAKHPUR: गोरखपुर मंडल को सौगात
सीएम योगी आज गोरखपुर मंडल (देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर और महराजगंज) के 1,086 परिषदीय विद्यालयों के स्मार्ट क्लास एवं 64 ब्लॉक संसाधन केन्द्रों में आई.सी.टी. लैब का लोकार्पण तथा प्राथमिक एवं कम्पोजिट विद्यालयों के 14,360 शिक्षकों को टैबलेट, 3,780 को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केन्द्रों को वंडर बॉक्स एवं 1,207 दिव्यांग बच्चों को 1,980 सहायक उपकरणों का वितरण करेंगे. 

 

Trending news