Hardoi news: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पुस्तकालय का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2073266

Hardoi news: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पुस्तकालय का लोकार्पण

Hardoi news: मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पुस्तकालय में कई धार्मिक पुस्तक पढ़ने को मिलेगी. स्कूल के विद्यार्थी के साथ- साथ आम लोगों के लिए यह पुस्तकालय खुला रहेगा. पुस्तकालय में रामचरितमानस, रामायण, गीता, सत्यार्थ प्रकाश जैसे धार्मिक ग्रंथ उपलब्ध रहेंगे.

 

Hardoi News

आशीष द्विवेदी/Hardoi news:अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूरे देश में राम भक्तों में उत्साह देखने को मिला है. तरह-तरह से राम भक्त भगवान श्री राम के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की . वहीं उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में डीएवी इंटर कॉलेज में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन स्कूल में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पुस्तकालय का लोकार्पण किया गया. पुस्तकालय का लोकार्पण जिलाधिकारी एम पी सिंह ने किया. 
पुस्तकालय में विद्यार्थियों और आम लोगों को पढ़ने के लिए रामचरितमानस ,रामायण, सत्यार्थ प्रकाश जैसे धार्मिक ग्रंथो के अलावा दूसरे काव्य और गद्य की पुस्तक,स्कूल प्रबंधन के द्वारा मंगाई गई हैं. 

मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पुस्तकालय का लोकार्पण
अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश भर में राम भक्त अलग-अलग तरीके से भगवान श्री राम के प्रति अपनी आस्था व्यक्त कर रहे हैं. कोई भगवान श्री राम के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए इत्र भेज रहा है तो कोई सोने चांदी के कीमती वस्तुएं भेंट कर रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पिहानी चुंगी पर स्थित दयानंद एंग्लो वैदिक इंटर कॉलेज हरदोई ने भगवान श्री राम के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करते हुए स्कूल के प्रांगण में एक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पुस्तकालय का लोकार्पण आज जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह द्वारा किया गया.

 प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को यादगार बनाने के लिए 
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को यादगार बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल के प्रांगण में विद्यार्थियों और आम लोगों के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पुस्तकालय को 22 जनवरी से शुरू किया गया है. श्री राम पुस्तकालय में एक बार में 100 से अधिक लोगों के बैठने और अच्छे साहित्य की किताबें उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है.वहीं पुस्तकालय में पढ़ने के लिए रामचरितमानस, रामायण, गीता, सत्यार्थ प्रकाश जैसे धार्मिक ग्रंथो के अलावा राष्ट्रीय स्तर के साहित्य की भी किताबें उपलब्ध रहेगी.

दोपहर 2 बजे तक स्कूल के विद्यार्थी इस पुस्तकालय का लाभ लेंगे और 2 बजे के बाद  विद्यार्थियों और आम लोगों के लिए यह पुस्तकालय खुला रहेगा. प्रबंधन के मुताबिक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को यादगार बनाने के लिए 22 जनवरी को स्कूल के प्रांगण में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम पुस्तकालय का लोकार्पण किया गया है.

Trending news