मूंछों को लेकर 10वीं टॉपर का बना मजाक, यूपी बोर्ड ने बड़ा फैसला लेकर आलोचकों की बोलती बंद की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2217115

मूंछों को लेकर 10वीं टॉपर का बना मजाक, यूपी बोर्ड ने बड़ा फैसला लेकर आलोचकों की बोलती बंद की

Prachi Nigam: यूपी 10वीं बोर्ड की टॉपर प्राची निगम को उनके लुक को लेकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है. प्राची के समर्थन में लाखों लोग हैं जो ट्रोलर्स को जबाव दे रहे हैं. खबर है लखनऊ पीजीआई प्राची के चेहरे पर आए बालों का इलाज करेगा.

 

 

prachi Nigam

मयूर शुक्ला/लखनऊ: यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा 2024 का रिजल्ट का परिणाम आया तो सीतापुर की प्राची निगम (Prachi Nigam) ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है. समाज के कुछ लोगों ने प्राची के अच्छे स्कोर, उनकी पढ़ाई, कड़ी मेहनत को देखने और सराहने की जगह पर उनके चेहरे पर दिख रहे बालों का मजाक बनाया.  सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स से प्राची उसके परिवार के लोग आहत हैं. उनको ट्रोल किया जा रहा है.  इसी बीच खबर है कि लखनऊ पीजीआई  यूपी बोर्ड हाई स्कूल टॉपर के चेहरे पर उगे बालों का इलाज करेगा. कुछ लोग प्राची के समर्थन में खड़े हुए हैं.

चेहरे पर उगे बालों का इलाज करेगा PGI
पीजीआई लखनऊ यूपी बोर्ड हाई स्कूल टॉपर के चेहरे पर उगे बालों का इलाज करेगा.प्राची निगम की तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रही थीं. लोग उनके चेहरे पर बालों को लेकर मजाक बना रहे थे.   सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स से प्राची उसके परिवार के लोग काफी परेशान हो रहे हैं.  सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के खिलाफ प्राची के समर्थन में करोड़ों लोग खड़े हुए. अब लखनऊ का पीजीआई प्राची के चेहरे पर हार्मोनल असंतुलन से उगे बालों का इलाज करेगा. जिसके बाद प्राची और उसके परिवार को अच्छा महसूस होगा.

10वीं की टॉपर प्राची
प्राची निगम सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज उदाबाद सीतापुर की स्टूडेंट हैं. प्राची ने 98.50% के उत्कृष्ट स्कोर के साथ 600 में से 591 अंक प्राप्त किए हैं.  यूपी बोर्ड की रिजल्ट जैसे ही आया तभी से सोशल मीडिया पर तेजी से टॉपर्स की तस्वीरें और इंटरव्यू के वीडियो आदि वायरल होने लगे. इस बीच 10 वीं की टॉपर प्राची के चेहरे पर कुछ बाल नजर आ रहे थे, जिसे देखकर ट्रोलर गैंग ने उसे अपने निशाने पर लिया. विकृत मानसिकता वालों ने प्राची के चेहरे पर दिख रहे प्राकृतिक सौंदर्य पर सवाल खड़े कर दिए. उनकी उपलब्धि को उसके शक्ल-सूरत को निशाना बनाने वाली ऑनलाइन ट्रोलिंग की लहर ने दबा दिया. ऑनलाइन ट्रोलिंग (Online trolling) का शिकार बनी यूपी बोर्ड की मैट्रिक टॉपर प्राची के बचाव में कई सोशल मीडिया भी उतर आए. प्राची के बचाव में आए सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर किए गए ट्रोल्स की निंदा की और युवा लड़कियों पर मनमाने सौंदर्य मानकों को थोपने का विरोध किया.

इस कारण भी उगते चेहरे पर अनचाहे बाल
गायनेकोलॉजिस्ट के मुताबिक अक्सर चेहरे पर अनचाहे बाल असंतुलित हार्मोन्स की वजह से उगते हैं.  प्यूबर्टी, प्रेग्नेंसी और मेनोपॉज (Pregnancy and menopause), हर महिला को जिंदगी में ये चरण आते हैं. इन तीनों पड़ावों पर ही बॉडी में सबसे ज्यादा हार्मोन्स का उतार-चढ़ाव होता है. इन्हीं उतार-चढ़ाव में शरीर या चेहरे पर बालों की हल्की ग्रोथ होती है.  कभी-कभी यह बाल काले मोटे नजर आते हैं.

up board result 2024: 58 लाख छात्रों की 12 दिन में जांची कॉपी, यूपी बोर्ड ने रिजल्ट तैयार करने में बनाए कई रिकॉर्ड

 

Trending news