UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत, पश्चिमी यूपी से बन रहा बारिश का माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2195811

UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत, पश्चिमी यूपी से बन रहा बारिश का माहौल

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में तेज धूप ने आम जनता को पूरी तरह से परेशान कर दिया है. दिन के समय बाहर निकलना मुश्किल होने लगा है. हालांकि प्रदेश का मौसम फिर बदल सकता है. मौसम विभाग की माने तो बारिश के आसार दिख रहे हैं.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लोग चिलचिलाती धूप से बहुत परेशान हो रहे हैं. हालांकि आसार है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है. प्रदेश में जल्दी ही झमाझम बारिश हो सकती है. प्रदेश में लगभग हर जगह 13 और 14 अप्रैल को बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है. पिछले दिनों से यहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है जिससे बारिश के बाद लोगों को राहत मिल पाएगी. तेज धूप ने प्रदेश में आम जनता का जीना दूभर कर दिया है. भीषण गर्मी की वजह की वजह से बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं. मौसम विभाग की ओर से इस संबंध में राहत भरी भविष्यवाणी की गई है. पश्चिमी यूपी से बारिश का माहौल बनने के आसार हैं. प्रदेश में एक से दो दिन में बारिश जैसी स्थिति पैदा हो रही है.

पूर्वी यूपी में बादल गरज सकते हैं 
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के पश्चिमी यूपी में 9 अप्रैल यानी आज शुष्क मौसम बना रह सकता है. कुछ जगहों पर पूर्वी यूपी में बारिश होने के भी आसार हैं. गरज चमक के साथ बारीश पड़ सकती है. 10 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश की कुछ जगहों पर बारिश होने के भी पूरे आसार दिख रहे हैं. इसी दौरान कुछ जगहों पर गरज चमक पड़ने के भी आसार हैं. पूर्वी यूपी में बादल गरज सकते हैं और बिजली भी गिर सकती है. 

और पढ़ें- Chaitra Navratri 2024: 8 या 9? इस बार की चैत्र नवरात्रि कितने दिन की, घटस्थापना मुहूर्त व माता की क्या होगी सवारी? जानें

बिजली गिरने का कोई पूर्वानुमान नहीं
पश्चिमी व पूर्वी यूपी में 11 अप्रैल को कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार दिख रहे हैं. गरज चमक के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है. प्रदेश के दोनों हिस्सों में इस दिन कुछ जगहों पर बादल गरज सकते हैं और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. 12 अप्रैल को मौसम प्रदेश के दोनों हिस्सों में शुष्क रह सकता है. इस दौरान कहीं भी बारिश या बिजली गिरने का कोई पूर्वानुमान नहीं है.

Trending news