UP Weather Today: यूपी में नोएडा से लखनऊ तक कोल्ड डे का अलर्ट, गलन भरी ठंड से अगले 5 दिन तक राहत के आसार नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2077095

UP Weather Today: यूपी में नोएडा से लखनऊ तक कोल्ड डे का अलर्ट, गलन भरी ठंड से अगले 5 दिन तक राहत के आसार नहीं

Weather Today in UP: ठंड का सिलसिला उत्तर प्रदेश में कम होने के आसार ही नहीं दिख रहे हैं. आज भी प्रदेश के अधिकतर भाग में में कोल्ड डे अलर्ट जारी किया गया है.

UP Weather Today

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड दिन बीतने के साथ बढ़ती ही जा रही है. कोहरे और बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश के अधिकतर भाग में शीत दिवस जैसे हालात बने हुए हैं. आज भी सुबह से काफी जगहों पर पर घना कोहरा छाया हुआ है जिससे विजिबिलिटी काफी कम देखी जा सकती है. आज भी प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की ही संभावना बनी हुई हैं. हालांकि अभी ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. अधिकतर भाग में आज भी शीत दिवस जैसी स्थिति बरकरार रहेगी. 

मौसम विभाग की माने तो पूरे यूपी में आज यानी 25 जनवरी को मौसम के शुष्क बने रहने की पूरी संभावना है. पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर व पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर घने से भी बहुत अधिक घने कोहरा के छाए रहने के आसार हैं. प्रदेश के कई जगहों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. राज्य का मौसम अगले तीन दिन में 26 से 28 जनवरी तक शुष्क रहने के आसार हैं. आने वाले दिनों में कोहरे व कोल्ड डे से राहत मिलने की संभावना है. 

यूपी के अधिकतर भाग में कोल्ड डे का अलर्ट जारी 
प्रदेश में आज जिन जिलों में कोल्ड डे का रेड अलर्ट जारी हुआ है वो जिलें हैं- 
मुरादाबाद, भीम नगर
रामपुर, बरेली
शाहजहांपुर, पीलीभीत
लखीमपुर खीरी व बहराइच

कोहरे और शीत दिवस का ऑरेंज अलर्ट जारी
सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर
बागपत, मेरठ
ग़ाज़ियाबाद, बिजनौर
नोएडा, बुलंदशहर
मथुरा, हाथरस
मुरादाबाद, अलीगढ़
कांशीराम नगर, एटा
बदायूँ, फ़र्रुख़ाबाद
हरदोई, सीतापुर
बाराबंकी, श्रावस्ती
गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर 
बलरामपुर, श्रावस्ती 

यूपी में आज अधिकसे अधिक भाग में शीत दिवस रहने के आसार हैं. ऊपर बताए जनपदों के अलावा कई जिलों में हल्का कोहरा छाया रहेगा. हालांकि, शीत दिवस का यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. ये जिले हैं- 
आगरा, फ़िरोज़ाबाद
मैनपुरी, इटावा
कन्नौज, कानपुर
उन्नाव, लखनऊ
रायबरेली, अमेठी
अयोध्या, सुल्तानपुर
अंबेडकर नगर, आज़मगढ़
गोरखपुर, संत कबीर नगर
महाराजगंज, कुशीनगर
देवरिया, बलिया 

इधर ग़ाज़ीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, कौशांबी, फ़तेहपुर, बाँदा, हमीरपुर और जालौन में हल्के से मध्यम कोहरे छाए रहने की संभावना है.

और पढ़ें- Mishri Ke Totke: मिश्री के ये अचूक टोटके जो आपका जीवन बदल सकते हैं, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलते ही घर में आएगी सुख-शांति

Trending news