UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में मौसम का यलो अलर्ट, मेरठ से लेकर NCR तक बारिश और ओले के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2092078

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में मौसम का यलो अलर्ट, मेरठ से लेकर NCR तक बारिश और ओले के आसार

UP Weather Today:  खासकर इसका प्रभाव पश्चिमी यूपी में शनिवार से ही दिखने लगेगा. कुछ जगहों पर तो ओले गिरने के भी आसार जताए गए हैं. इन कुछ जगहों को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक आज से लेकर अगले दो-तीन दिन तक के लिए संभावना जताई गई है कि बारिश पड़ सकती है. लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज से लेकर पश्चिम की ओर मेरठ, आगरा व एनसीआर तक बारिश पड़ने के आसार हैं. दरअसल, एक के बाद दूसरा पश्चिमी विक्षोभ के असर से  लखनऊ में 4 व 5 फरवरी को तेज हवा तो बह सकती है, इसके साथ ही बारिश भी पड़ सकती है. खासकर इसका प्रभाव पश्चिमी यूपी में शनिवार से ही दिखने लगेगा. कुछ जगहों पर तो ओले गिरने के भी आसार जताए गए हैं. इन कुछ जगहों को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.   

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र की माने तो लखनऊ में शनिवार की शाम से ही बादलों की आवाजाही होने लगेगी. इसी के साथ अगले दो दिन तेज हवाओं के साथ बारिश का पूर्वानुमान भी किया गया है. शनिवार को अनुमान है कि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, वहीं, 8 डिग्री के करीब न्यूनतम तापमान रहने का पूर्वानुमान है.

रविवार का हाल 
देखने वाली बात ये है कि पहाड़ों पर पहुंच चुके सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव शनिवार यानी आज रात तक मेरठ के साथ ही पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर दिखने लगेगा. रात तक हल्की बूंदाबांदी के साथ ही कहीं कहीं हल्की बारिश पड़ने के भी आसार हैं. वहीं, पूरे क्षेत्र में रविवार को काफी तेज बारिश पड़ने की उम्मीद है. रविवार की सुबह और देर रात तक अनुमान है कि बारिश होती रहेगी. पांच फरवरी की दोपहर तक वेस्ट यूपी के कुछ भाग में बारिश जारी रह सकती है. सोमवार को मेरठ में राहत मिल पाएगी. हालांकि कुछ जगहों पर ओलावृष्टि पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में शनिवार व रविवार को हल्की बारिश हो सकती है. कुछ हिस्सों में सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छा सकता है. यह जल्दी छंटने के आसार है और दिन में धूप भी निकलेगी. 

गोरखपुर का मौसम 
मौसम पूर्वी यूपी में यू-टर्न लेने वाला है. आज यानी शनिवार से बादल छा सकते हैं. अधिकांश भागों में गरज-चमक के साथ छीटें पड़ने के आसार हैं जिससे ठंड बढ़ सकती है. दिन व रात का तापमान में कमी आ सकती है. शनिवार से पूर्वी यूपी में गहरे काले बादल छाएंगे. अगले तीन दिन तक बादल बने रहेंगे. शनिवार के साथ ही रविवार को भी बादलों के छाए रहने के आसार हैं और सोमवार को बादल हल्के हो सकते हैं.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashiifal: कन्या और मीन राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए आज का राशिफल

Trending news