UP Nikay Chunav Live Update: योगी सरकार के मंत्रियों का दावा- नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को ही चुनेगी जनता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1687933

UP Nikay Chunav Live Update: योगी सरकार के मंत्रियों का दावा- नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को ही चुनेगी जनता

UP Nikay Chunav second phase Live: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव का दूसरे चरण का प्रचार मंगलवार को थम गया.  11 मई को यूपी 38 जिलों में मतदान होगा. 13 मई को यूपी नगर निकाय चुनाव के परिणाम आएंगे.

 

UP Nikay Chunav Live Update: योगी सरकार के मंत्रियों का दावा- नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को ही चुनेगी जनता
LIVE Blog

UP Nikay Chunav second phase Voting Live Update: यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का प्रचार मंगलवार शाम को थम गया. राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी.  राज्‍य निर्वाचन आयोग के अनुसार, 38 जिलों में 11 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान कराया जाएगा. दूसरे चरण में  1.92 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालेंगे. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस महीने दो चरणों में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को शहरी मतदाताओं के बीच राजनीतिक दलों के आकलन की कसौटी माना जा रहा है.

10 May 2023
18:05 PM

Eta Nagar Nikay Chunav 2023: नगर निकाय के चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी हुई रवाना

11 मई को होने वाले दूसरे चरण के नगर निकाय चुनाव के लिए एटा जनपद में 270 बूथ बनाए गए हैं.  जिनके लिए नवीन मंडी स्थल से जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल और एसएसपी उदय शंकर सिंह ने पोलिंग पार्टी रवाना कर दी है.  जनपद एटा में 11 मई को 4 नगरपालिका और नगर पंचायत के चुनाव होने हैं जिसके लिए 270 बूथ जनपद में बनाए गए हैं. इन बूथों पर ड्यूटी के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए सॉफ्टवेयर के आधार पर लगाई गई है और किसकी ड्यूटी कहां लगी है इसका पता करने के लिए आज ही कॉलिंग पार्टियों को बैलेट पेपर और बॉक्स देकर अपने-अपने बूथों पर जाने के लिए रवाना किया गया है. 

16:00 PM

Kanpur Dehat Nagar Nikay Chunav 2023: कानपुर देहात में कल मतदान, पुलिस ने कसी कमर
नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. भारी पुलिस फ़ोर्स के देख रेख में कानपुर देहात में दो नगर पालिका और 11 नगर पंचायत के लिए कल मतदान होने हैं मतदान प्रक्रिया में व्यवधान पैदा करने वालों को एसपी का अल्टीमेटम है. मतदान प्रकिया को बाधित करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.  फर्जी मतदान न हों इसके लिए अलग से एंटी फर्जी स्कॉट की टीमें बनाई गई हैं. अगर कोई फर्जी मतदान करता पाया गया तो उसे तत्काल जेल भेजा जाएगा. 

 

15:43 PM

Sonbhadra Nikay Chunav Voting: सभी तहसीलों से पोलिंग पार्टियां रवाना ,कल डाले जाएंगे 10 निकायों के लिए वोट 
सोनभद्र जिले की दस निकायों में चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियां आज बुधवार को रवाना हो गयीं. इसके लिए तहसील मुख्यालय पर बने रवानगी स्थल पर तैयारियां की गई थीं. पोलिंग पार्टियों को सही जानकारी व उनके सहयोग के लिए निकाय और वार्डवार काउंटर बनाए गए थे. प्रभारी अधिकारियों को भी तैनात किया गया था. मतदान सामग्री लेने के बाद पोलिंग पार्टियां यहीं से निर्धारित रूट के वाहनों पर सवार होकर अपने अपने बूथों के लिए रवाना कर दी गयी हैं. राबर्ट्सगंज तहसील डीएम चन्द्र विजय सिंह ,एएसपी कालू सिंह व एसडीएम शैलेन्द्र मिश्रा मौजूद रहे. 

15:20 PM

UP Nagar Nikay Chunav 2023: कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया

15:01 PM

Ayodhya Nagar Nikay Chunav Voting: अयोध्या में भी वोटिंग कल, मतदान को लेकर तैयारियां पूरी 
अयोध्या में भी नगरीय निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां व पुलिस पार्टी मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं. जनपद में एक नगर निगम, एक नगर पालिका व 6 नगर पंचायत के लिए कल मतदान होगा. नगर निकाय के 169 वार्ड के लिए 169 मतदान केंद्र व 466 मतदेय स्थलों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न कराया जायेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि जनपद में 19 जोनल मजिस्ट्रेट, 49 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं, जो आपसी तालमेल बनाए रखेंगे. दरअसल नगर निगम में ईवीएम, नगर पालिका व नगर पंचायतों में पोस्टल बैलट से मतदान संपन्न कराए जायेंगे. अयोध्या नगर निगम में 60 वार्ड, नगर पालिका रुदौली में 25 वार्ड, नगर पंचायत गोसाईगंज में 12 वार्ड, नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा में 18 वार्ड, नगर पंचायत बीकापुर में 11 वार्ड, नगर पंचायत कुमारगंज में 13 वार्ड, नगर पंचायत खिरौनी सुचितागंज में 15 वार्ड व नगर पंचायत मां कामाख्या धाम में 15 वार्डों के लिए मतदान होंगे. नगर निगम नगर पालिका व नगर पंचायतों में 493082 मतदाता अपने मताधिकार का।प्रयोग करेंगे. 

14:57 PM

Chitrakoot Nagar Nikay Chunav 2023: चित्रकूट में नगर निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना 
चित्रकूट में नगर निकाय चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. जिले में एक नगर पालिका और तीन नगर पंचायतों के लिए मतदान होना है. जिसके लिए 141 पोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं. जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण मतदान कराया जाएगाय जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और एसपी वृंदा शुक्ला की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं. जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि मतदान के लिए आज 141 पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं, जिसमें प्रशिक्षित मतदान कर्मियों को लगाया गया है. संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. वहीं पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि शांति पूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स है और सभी बूथों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. मतदान के दौरान किसी भी तरह की कोई घटनाएं न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

13:41 PM

Bhadohi Nagar Nikay Chunav 2023: भदोही में वोटिंग के मद्देनजर मतदान बूथों पर पोलिंग पार्टियां रवाना 
भदोही जिले की दो नगर पालिका परिषद और पांच नगर पंचायतों में गुरुवार को मतदान होना है. इसके मद्देनजर मतदान बूथों पर पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है. सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. भदोही जनपद के सभी निकाय क्षेत्र में कुल 261 मतदान स्थल बनाए गए हैं. चुनाव में कुल 1152 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. दो नगर पालिका और पांच नगर पंचायतों में 236184 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. सातों निकाय क्षेत्र में अध्यक्ष पद के लिए 70 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं 676 उम्मीदवार सभासद पद के लिए चुनावी मैदान में हैं. 

13:36 PM

Azamgarh Nagar Nikay Chunav 2023 Voting: पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल पर बंदरों ने फाड़े टेंट, मतदाताकर्मियों को हुई दिक्कत
नगर निकाय चुनाव के द्वितीय चरण में कल 11 मई को आजमगढ़ में मतदान होने हैं. ऐसे में पोलिंग पार्टियों को भेजने को लेकर पूरी व्यवस्था की गई है. इसी क्रम में नगर पालिका क्षेत्र में शहर के डीएवी डिग्री कॉलेज परिसर में पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल पर चुनावी सामग्री मिलान करने को लेकर मतदान कर्मियों को बैठने की व्यवस्था की गई. जहां निरीक्षण के दौरान सुपर जोनल मजिस्ट्रेट/अपर जिला अधिकारी प्रशासन ने पाया कि टेंट के ऊपरी हिस्सा में कपड़े फटे हैं, जिसके चलते वहां धूप लग रही है. उन्होंने अधीनस्थ कर्मचारियों को टेंट सही करवाने को निर्देशित किया. एडीएम प्रशासन जिस वाहन से चल रहे उसपर भी बंदरों ने तोड़फोड़ करने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि रात में टेंट लगाए गए, जहां बंदरों ने टेंट पर लगे ऊपरी कपड़े को फाड़ दिया. थोड़ी दिक्कत आई है. थोड़ी देर में टेंट बदलवाने की कार्रवाई की जाएगी. 

13:14 PM

Hapur Nikay Chunav voting: हापुड़ में 113 मतदान केन्द्रों पर 3 लाख 47 हजार 277 मतदाता करेंगे वोट
नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए हापुड़ में नवीन मंड़ी से पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं. हापुड़ में तीन नगर पालिका व एक नगर पंचायत में मतदान होगा. चुनाव में 3 लाख 47 हजार 277 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे. इसके लिए हापुड़ जनपद में 113 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं, जबकि 357 बूथ हैं. इन मतदान केन्द्रों पर 1860 कर्मी मतदान को संपन्न कराएंगे. तीनों नगर पालिकाओं में पिंक बूथ भी बनाये जाएंगे. जिले में मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा को लेकर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा. पुलिस प्रशासन ने मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. 

12:57 PM

Kanpur Dehat Nikay Chunav Voting: कानपुर देहात में रवाना हो रहीं मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां 
कानपुर देहात में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं. निर्वाचन कर्मचारी तैयारियां कर रहे हैं. कुछ ही देर बाद मतदान स्थल के लिए रवाना होंगे. अधिकारी पोलिंग पार्टी को समझा रहे हैं कि कैसे क्या क्या व्यवस्था करनी है. कानपुर देहात में दो नगर पालिका और 11 नगर पंचायत के लिए कल मतदान होने हैं. 

12:47 PM

UP Nagar Nikay Chunav 2023: मंत्री जयवीर सिंह ने बीजेपी की जीत का किया दावा 
निकाय चुनाव के दूसरे चरण को लेकर कल वोटिंग होनी है. इसी बीच मंत्री जयवीर सिंह ने कहा जनता इस बार जमीनी मुद्दों को आधार बनाकर बीजेपी को चुनेगी. वहीं, तौकीर रजा के विवादित बयान पर यूपी के पर्यटनमंत्री जयवीर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि विवादित बयानों से बचना चाहिए और अगर बात ज्यादा बढ़ेगी तो कार्रवाई भी होगी. 

12:00 PM

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी के मंत्री अनिल राजभर का दावा: निकाय चुनाव में बीजेपी को चुनेगी जनता 
यूपी के मंत्री अनिल राजभर का दावा है कि निकाय चुनाव में जनता बीजेपी के विकास को चुनेगी. जी मीडिया से बातचीत में अनिल राजभर ने कहा कि बीजेपी के विकास को जनता सराह रही है. उसे ही चुनेगी. इसके साथ ही कहा कि तौकीर रजा पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

11:52 AM

Amethi Nagar Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव से पहले सपा विधायक की खुलेआम गुंडई, कोतवाली के अंदर ही बीजेपी नगरपालिका प्रत्याशी के पति को पीटा 
समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह की खुलेआम गुंडई सामने आई है. गौरीगंज कोतवाली में ही बीजेपी नगरपालिका प्रत्याशी रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह की जमकर की पिटाई. घटना गौरीगंज कोतवाली परिसर के अंदर की है. 

11:37 AM

Sant Kabir Nagar Nikay Chunav Voting: संतकबीरनगर निकाय चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना
संतकबीरनगर जिले में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में कल मतदान होना है. जिसको लेकर पोलिंग पार्टियां आज रवाना की जा रही हैं. जिले में एक नगर पालिका और सात नगर पंचायतों के लिए कल कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जाएंगे. जिले के 8 निकायों के कुल 228632 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान के लिए 109 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जबकि 238 बूथ बनाए गए हैं. चुनाव को शान्तिपूर्ण ढंग से संम्पन कराने के लिए 9 जोनल और 21 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. 

11:27 AM

Farrukhabad Nagar Nikay Chunav 2023 Voting: गुरुवार को होने वाले मतदान को लेकर आज सातनपुर मंडी से पोलिंग पार्टी रवाना
जनपद में कुल मतदान स्थल 170 और बूथ 483 पर मतदान होगा. फर्रुखाबाद निकाय चुनाव को लेकर आज सातनपुर मंडी से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही हैं. इस दौरान सभी अधिकारी और कर्मचारी मौके पर हैं. लोहे के बक्से मतदान कर्मियों को थमाए जा रहे हैं. मतदान स्थल पर बैरीकेडिंग के साथ कड़ी सुरक्षा की गई है. साथ ही पुलिस पार्टी और कर्मचारियों को उनकी ड्यूटी समय से लेकर उनको रवाना करने का काम शुरू कर दिया गया है. 

11:23 AM

Shahjahanpur Nagar Nigam Chunav 2023: शाहजहांपुर में पहली बार नगर निगम का चुनाव 
दूसरे चरण में शाहजहांपुर में पहली बार नगर निगम का भी चुनाव होगा. अतीत में यहां सपा का दबदबा रहा है. शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के पिछले चार चुनावों में सपा का कब्जा रहा है. भाजपा ने शाहजहांपुर में सपा की महापौर प्रत्याशी अर्चना वर्मा को अपना महापौर उम्मीदवार बनाकर दांव चला है. 

10:30 AM

UP Nikay Chunav Second Phase Voting: दूसरे चरण में इन मंडलों में मतदान
मेरठ मंडल - मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर
बरेली मंडल - बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत
अलीगढ़ मंडल- हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़
कानपुर मंडल - कानपुर नगर, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरेया, कानपुर देहात
चित्रकूट मंडल - हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा
अयोध्या मंडल - अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, बाराबंकी, अमेठी
बस्ती मंडल - बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर
आजमगढ़ मंडल- आजमगढ़, मऊ, बलिया
मिर्जापुर मंडल - सोनभद्र, भदोही, मिर्जापुर

 

10:10 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी भाजपा मुख्यालय के वार रूम में तैयारियां जोरों पर 
यूपी में कल निकाय चुनाव को लेकर दूसरे चरण का मतदान होना है. उससे पहले यूपी भाजपा मुख्यालय पर वार रूम में तमाम पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी दूसरे चरण की सीटों का पूरा ब्यौरा तैयार करके उन जगहों पर अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. 

09:54 AM
UP Nagar Nikay Chunav 2023 First Phase Voting Percentage: नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 का जनपद वार मतदान प्रतिशत का विवरण
  1. अमरोहा 63.41 %
  2. आगरा 40.32 %
  3. उन्नाव 58.96 %
  4. कुशीनगर 64.24 %
  5. कौशाम्बी 56.95 %
  6. गाज़ीपुर 56.1 %
  7. गोंडा 59.18 %
  8. गोरखपुर 42.43 %
  9. चन्दौली 63.82 %
  10. जालौन 57.98 %
09:39 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023: पहले चरण में 37 जिलों में हुआ था चुनाव 
नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 37 जिलों में वोटिंग हुई थी.  इस चरण में कुल 7592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे थे. 44226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में कैद हो गया है. 13 मई को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. 

09:15 AM

UP Nagar Nikay Chunav Second Phase Vooting: किस पद पर कितने प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव 
सात नगर निगमों में मेयर पद पर 90 प्रत्याशी मैदान में हैं. नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष के पद के लिए 1150 प्रत्याशी और नगर पालिका परिषद के सदस्य के लिए 14313 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए 3492 प्रत्याशी मैदान में हैं. नगर पंचायत सदस्य पद पर  42575 प्रत्याशी खड़ें हैं. 

08:57 AM

UP Nagar Nikay Chunav Second Phase Voting: किन-किन पदों पर होना है चुनाव
दूसरे चरण का चुनाव सात नगर निगमों, 590 नगर निगम वार्डों पर कराया जा रहा है. साथ ही 95 अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, 2551 सदस्य नगर पालिका परिषद वार्ड, 268 अध्यक्ष नगर पंचायत एवं 3495 सदस्य नगर पंचायत पद के लिए मतदान होगा. कुल 370 निकायों एवं 6636 वार्डों में 7006 पदों पर यह निर्वाचन कराया जा रहा है. इस चरण में मत 1,92,32,004 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. 

 

08:43 AM

Aligarh Nagar Nikay Chunav 2023 Voting: नगर निकाय चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टियां होंगे रवाना
अलीगढ़: स्थानीय नगर निगम निकाय चुनाव के तहत गुरुवार को मतदान होगा. जिले के 18 निकायों में 11 लाख 81 हजार मतदाता 347 पदों पर 1617 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. जिले में कुल 18 नगर निकाय हैं, जिनमें नगर निगम में लगभग सवा नौ लाख मतदाता हैं.13 मेयर के लिए जबकि 472 पार्षद प्रत्याशी हैं. छह पंचायतों में पहली बार निकाय चुनाव हो रहा है. अलीगढ़ में 11 मई को स्थानीय निकाय के मतदान को देखते हुए नगरीय क्षेत्र में 754 पोलिंग बूथ के अंतर्गत सिटी हाई स्कूल जीटी रो,  माहेश्वरी कन्या इंटर कॉलेज, एस एम बी इंटर कॉलेज, सेंट फिडेलिस स्कूल, रतन प्रेम डीएवी इंटर कॉलेज नौरंगाबाद और इनग्राम स्कूल को 6 आदर्श पोलिंग बूथ के रूप में नगर निगम द्वारा बनाया गया है. साथ ही महिला मतदाताओं की जागरूकता के लिए टीकाराम गर्ल्स इंटर कॉलेज, चिरंजी लाल बालिका इंटर कॉलेज और अब्दुल्ला गर्ल्स कॉलेज में 03 पिंक पोलिंग बूथ बनाये जा रहे हैं. 

 

08:30 AM

UP Nikay Chunav Second Phase Voting: दूसरे चरण में किन-किन जिलों में होने हैं चुनाव
दूसरे चरण का मतदान मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र, भदोही और मिर्जापुर में होना है. 

 

07:53 AM

UP Nagar Nikay Chunav Voting: कल सुबह 07.00 बजे से शुरू होगी वोटिंग 
11 मई, 2023 को सुबह 07.00 बजे से शाम 06.00 बजे तक मतदान कराया जायेगा. दिनांक 11 मई को द्वितीय चरण के नगरीय निकाय चुनाव में 6929 विभिन्न पदों हेतु 39146 उम्मीदवारों के निर्वाचन के लिए 19232004 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 

07:39 AM

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Second Phase Voting: 11 मई को इन नौ मंडल में होना है चुनाव 
दूसरे चरण में प्रदेश के 38 जिलों में मतदान होंगे. इसके लिए मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मीरजापुर मंडल में तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. 

06:42 AM

UP Nikay Chunav second phase Live: 11 May को वोटिंग
11 मई को यूपी 38 जिलों में मतदान होगा. 13 मई को यूपी नगर निकाय चुनाव के परिणाम आएंगे.

 

06:21 AM

UP Nikay Chunav second phase Live:मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंकी
चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी. बीजेपी और सपा के नेताओं ने अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव से पहले नगर पालिकाओं में बढ़त हासिल करने के लिए मतदान वाले क्षेत्रों का दौरा किया.

05:57 AM

UP Nikay Chunav second phase Live: सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान
दूसरे चरण में सूबे के 38 जिलों में 11 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. दूसरे चरण में अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए 1.92 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालेंगे.

05:56 AM

UP Nikay Chunav second phase Voting Live Update: मंगलवार को थमा चुनाव प्रचार

यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का प्रचार मंगलवार शाम को थम गया. राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी.

Trending news