UP Nagar Nikay Chunav : अखिलेश यादव ने प्रचार के लिए क्यों लिया मेट्रो का सहारा, सपा प्रमुख ने बदली रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1676247

UP Nagar Nikay Chunav : अखिलेश यादव ने प्रचार के लिए क्यों लिया मेट्रो का सहारा, सपा प्रमुख ने बदली रणनीति

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव में प्रचार के लिए मेट्रो का सहारा लिया है. सपा प्रमुख  की रणनीति में बदलाव दिखा है. 

Akhilesh Yadav Gomti Front River

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ मेट्रो के जरिये निकाय चुनाव का प्रचार किया. सपा प्रमुख मेट्रो की सवारी कर शहर के विकास को लेकर समाजवादी पार्टी के का दावा ठोंका. महानगरों में बीजेपी के मुकाबले पिछड़ने वाली सपा ने यह दांव खेला है. अखिलेश ने गोमती नदी के किनारे बने नाले और कब्रिस्तान वाले इलाके में प्रेस कान्फ्रेंस भी की.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मेट्रो वाले अंदाज में दिखे. अखिलेश यादव ने श्रृंगार नगर से भूतनाथ तक मेट्रो की सवारी की. साथ ही लखनऊ से सपा की महापौर प्रत्याशी वंदना मिश्र के लिए चुनाव प्रचार किया. अखिलेश के साथ सपा समर्थकों की भारी भीड़ थी. अखिलेश यादव रास्ते मे पड़ने वाले हर मेट्रो स्टेशन पर जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव पर बोलने के साथ वर्तमान सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि धुआंधार प्रचार नहीं कर रहे बल्कि झूठ बोले रहे हैं. 

अखिलेश यादव ने कहा,  इस सरकार ने मेट्रो एक्सटेंशन नहीं किया, क्योंकि सपा ने ये बनाई थी. आज अगर मेट्रो पूरे शहर में होती तो न केवल साफ़ सुथरी होती और जाम से जनता को निजात मिलती. मैं कह सकता हूं कि ये पहली मेट्रो है जो बिना कॉस्ट बढ़ाए बनाई.रिवर फ्रंट नए और पुराने लखनऊ को जोड़ता है. ये देश का सबसे अच्छा रिवर फ्रंट है. इस गोमती से जुड़ने वाले नाले को लेकर अगर इसमें 900 मीटर इस सरकार ने काम किया होता तो ये गोमती साफ़ हो जाती और लोगों के पास घूमने फिरने की जगह होती. ये नाला जो पीछे दिखाई दे रहा है, इसे देखिए की तरह से नदी में नाला बह रहा है.

ये नाला भी बीजेपी का विकास है. कोरोना के समय सरकार ने यहां बैरिकेडिंग लगा दी थी कि जलती हुई चिता न दिखे. आज लखनऊ में आईपीएल भी चल रहा है और इकाना में जो हमने बनाया है.मेरी आपसे अपील की बीजेपी को हटाओ क्योंकि बीजेपी सिर्फ गंदगी फैला रही है. ये जो पीछे ऊंची बिल्डिंग दिख रही है ये jpnic है और इसका काम रोका दिया। इस्कमे हेलीपैड है लेकिन सीएम इसपर उतरने से डरते हैं। आज तो इसको बनाने वाला भी बीजेपी में आ गया अब तो बना दे ये सरकार.

Trending news