पीने वालों की दिवाली होगी फीकी, शराब के शौकीन पढ़ लें ये खबर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1953992

पीने वालों की दिवाली होगी फीकी, शराब के शौकीन पढ़ लें ये खबर

Liquor Shop Closed: शराब के शौकीनों के लिए त्‍यौहारों का सीजन बहुत खास होता है. ऐसे में जान लें कि धनतेरस, दिवाली और भैया दूत पर यूपी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी या खुली?

पीने वालों की दिवाली होगी फीकी, शराब के शौकीन पढ़ लें ये खबर

Liquor Shop Closed: त्‍यौहारों का सीजन शुरू हो गया है. शराब के शौकीनों के लिए त्‍यौहारों का सीजन बहुत खास होता है. ऐसे में जान लें कि धनतेरस, दिवाली और भैया दूत पर यूपी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी या खुली?. आज पूरे देश में दिवाली मनाई जा रही है. तो आइये जानते हैं दिवाली के दिन शराब की दुकानें बद रहेंगी या खुली.  

नवंबर में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें 
यूपी सरकार और आबकारी विभाग की पॉलिसी के मुताबिक, धनतेरस पर दुकानें खुली रहेंगी. वहीं, दिवाली के दिन यूपी में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसके अलावा नवंबर महीने में 23 नवंबर को कार्तिक एकादशी और 27 नवंबर को गुरु नानक देव जयंती पर भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 

Dry Days in November 2023
12 नवंबर : दीपावली (Diwali)
23 नवंबर : कार्तिक एकादशी (Kartik Ekadashi)
27 नवंबर : गुरु नानक जयंती (Guru Nanak Jayanti)

Dry Days in December 2023
25 दिसंबर : क्रिसमस (Christmas)

ड्राई डे क्यों
ड्राई डे धार्मिक उत्सव, त्‍यौहार या महापुरुषों की जयंती के सम्मान में रखा जाता है. स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय अवकाश के दिन भी शराबबंदी रहती है. सरकारी और राजकीय अवकाश वाले दिन भी ड्राई डे रहता है. पूरे देश में शराब पीने की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है.

Watch: Diwali 2023: क्या दिवाली पर दिन में भी होता है मां लक्ष्मी का पूजन, जानें शुभ मुहूर्त और धन प्राप्ति के उपाय

Trending news