प्रधानमंत्री मोदी ने देवरिया को दी FM Radio स्टेशन की सौगात, समाचार-गाने समेत इन कार्यक्रमों का ले सकेंगे मजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1671825

प्रधानमंत्री मोदी ने देवरिया को दी FM Radio स्टेशन की सौगात, समाचार-गाने समेत इन कार्यक्रमों का ले सकेंगे मजा

FM Radio in Deoria : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 100 वाट के 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया है. इसके जरिए शहर के लोग विविध भारती और आकाशवाणी लखनऊ के कार्यक्रम को सुन सकेंगे. 

PM Modi launched 91 FM transmission stations

त्रिपुरेश त्रिपाठी / देवरिया : देश में रेडियो कनेक्टिविटी का विस्तार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 वाट के 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन किया है. इसमें उत्तर प्रदेश का देवरिया भी शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटर का शुभारंभ किया.

इस दौरान दूरदर्शन के कार्यालय में देवरिया सदर सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी और देवरिया सदर विधायक सलभ मणि त्रिपाठी भी पहुंचे.जहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने प्रधानमंत्री का भाषण भी सुना.  देवरिया में एफएम रेडियो सेंटर की शुरुआत होने पर जनपदवासियों में खुशी की लहर है. 

इन लोगों को मिल सकेगा लाभ
केंद्र प्रभारी स्वामी नाथन ने बताया कि एफएम रेडियो सेवा शुरू होने से देवरिया शहर के 15 किलोमीटर दायरे में रहने वाले लोगो को इसका सीधा लाभ मिलेगा. शहरवासी सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक 15 किलोमीटर एरिया में विविध भारती के गानों के साथ ही आकाशवाणी लखनऊ के प्रसारण को सुन सकेंगे. शहरवासी गाना, समाचार, किसानों और खेल के विविध कार्यक्रमों इत्यादि का लुफ्त उठा सकेंगे. इसके लिए 100 वाट का सर्वर रूम तैयार किया गया है. इसके लिए 700-800 का किट लगाकर मनोरंजन कर सकते हैं. इतना ही नहीं मोबाइल पर भी आनंद उठा सकते हैं.  

सिद्धार्थनगर के लोग भी सुन सकेंगे समाचार 
बता दें कि गोरखपुर दूरदर्शन रिले प्रसार केंद्र के पहले देवरिया में केंद्र खुला था. इसका शुभारंभ 1982 में हुआ था, जब हॉकी खेल में एशियाड जीत हुई थी. इसी दौरान दो रुपये का सिक्का भी प्रचलन में आया था. अब इस भवन का उपयोग रेडियो एफएम के लिए किया जाएगा. वहीं, सिद्धार्थनगर के नौगढ़ तहसील परिसर स्थित दूरदर्शन केंद्र में सौ वाट का हाई पावर एफएम ट्रांसमीटर लगा है. आज से लोग एफएम रेडियो का आनंद उठा सकेंगे. 

Jiah Khan Suicide Case: जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली बरी, 10 साल बाद आया फैसला

CTET 2023 : CBSE ने CTET July का नोटिफिकेशन किया जारी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

WATCH: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी गुड्डू मुस्लिम को लेकर चौंकाने वाले खुलासे, पुलिस को 2 महीने से ऐसे दे रहा चकमा

Trending news