Money Laundering Case: अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, वसूली रैकेट चलाने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249938

Money Laundering Case: अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, वसूली रैकेट चलाने का आरोप

Shaista Parveen News: ईडी ने अतीक अहमद की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. शाइस्ता परवीन के खिलाफ कथित तौर पर करोड़ों रुपये की उगाही से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल की गई है.

Shaista Parveen News

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में (प्रवर्तन निदेशालय) ईडी ने चार्जशीट दाखिल की  है. ये चार्जशीट लखनऊ स्थित पीएमएलए (PMLA) की स्पेशल कोर्ट में दाखिल की की गई है. कोर्ट ने माफिया की पत्नी के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का संज्ञान भी लिया है. इस चार्जशीट में ईडी ने माफिया की पत्नी के खिलाफ करोड़ों की वसूली के रैकेट संचालन करने के साक्ष्य पेश किए हैं.

माफिया और उसके करीबियों के 27 ठिकानों पर छापेमारी
सीबीआई द्वारा अतीक के खिलाफ मुकदमों को आधार बनाकर ईडी ने 2020 में  मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. ईडी की नई दिल्ली की मुख्यालय यूनिट ने माफिया अतीक के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया था. ईडी की जांच में पता चला की माफिया के परिवार और गुर्गों ने वसूली, जालसाजी, धोखाधड़ी करके करोड़ों की संपत्ति बनाई है, जिसके बाद बीते वर्ष अप्रेल और जून में माफिया और उसके करीबियों के 27 ठिकानों पर छापेमारी की थी.  ईडी ने अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की. जिसमें सामने आया कि अतीक और उसके सहयोगी अपराध के जरिए जुटाए गये धन को अचल संपत्तियों की खरीदने में निवेश कर रहे थे.  इस छापेमारी के दौरान माफिया के गुर्गों के खिलाफ ईडी अहम सबूत को मिले थे. उन्हीं सबूतों को एकत्रित कर ईडी ने माफिया की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

ईडी ने आरोप पत्र के जरिए अदालत को जानकारी दी कि सीबीआई द्वारा अतीक अहमद पर दर्ज मुकदमे के आधार पर ईडी ने वर्ष 2020 में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. जांच में सामने आया कि अतीक अहमद और उसके गैंग के सदस्यों ने जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी और संपत्ति पर कब्जे किए हैं जिसके बाद अतीक और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज किए गये मुकदमों को भी जांच में शामिल किया गया.

ईडी ने अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की है. जिसमें सामने आया कि अतीक और उसके सहयोगी अपराध के जरिए जुटाए गये धन को अचल संपत्तियों की खरीदने में निवेश कर रहे थे.सरकारी एजेंसियों से बचने के लिए तमाम संपत्तियों को अन्य व्यक्तियों एवं बेनामी धारकों के नाम पर खरीदा गया था. ईडी ने अतीक और उसके गैंग के सदस्यों की तमाम संपत्तियों को जब्त किया है जिसमें अतीक की पत्नी शाइस्ता की 8.14 करोड़ रुपये की संपत्तियों भी शामिल थी. ईडी ने अतीक के 10 और शाइस्ता के एक बैंक खाते को भी जब्त किया था, जिसमें 1.28 करोड़ रुपये जमा थे.

 शाइस्ता की बढ़ेंगी मुश्किलें
चार्जशीट दाखिल होने के बाद माफिया की पत्नी शाइस्ता की मुश्किलें बढ़ेंगी. शाइस्ता परवीन मौजूदा समय में उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही है. पुलिस ने शाइस्ता की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. ईडी की चार्जशीट के बाद एक बार फिर से माफिया की पत्नी की तलाश तेज होगी.

अतीक की हत्या के बाद से फरार
शाइस्ता परवीन पिछले साल अपने पति की हत्या के बाद से फरार चल रही है. अप्रैल, 2023 में अतीक अहमद (60) और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब उन्हें प्रयागराज में पुलिस हेल्थ जांच के लिए ले जा रही थी.

कौन है मॉरीशस वाला अंकल, माफिया अतीक अहमद का बेटा जिसे करता था कॉल

Trending news