यूपी पुलिस के सिंघम ने एक दिन में 712 गुंडों पर लिया एक्शन, शाहरुख-सनी देओल और अतीक अहमद को माफी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245077

यूपी पुलिस के सिंघम ने एक दिन में 712 गुंडों पर लिया एक्शन, शाहरुख-सनी देओल और अतीक अहमद को माफी

Prayagraj News : जिलाधिकारी कार्यालय में 2008 से गुंडा एक्‍ट के मामले लंबित थे. इसके बाद योगी सरकार ने प्रयागराज में कमिश्‍नरेट प्रणाली लागू कर दी. इसके बाद डी‍एम कार्यालय में लंबित गुंडा एक्‍ट मामलों को पुलिस कमिश्‍नर कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया.

Prayagraj Police Commissioner Ramit Sharma

Prayagraj News : प्रयागराज के पुलिस कमिश्‍नर ने सिंघम अंदाज में एक दिन में ताबड़तोड़ 712 गुंडा एक्‍ट के मामलों का निस्‍तारण कर इतिहास रच दिया है. पुलिस कमिश्‍नर ने रमित शर्मा ने अपनी कोर्ट में अतीक अहमद, शाहरुख खान, गब्‍बर, सनी देओल को राहत दे दी है. लंबे समय से ये मामले लंबित थे. 

14 घंटे की सुनवाई में 712 मामले निस्‍तारण  
दरअसल, जिलाधिकारी कार्यालय में 2008 से गुंडा एक्‍ट के मामले लंबित थे. इसके बाद योगी सरकार ने प्रयागराज में कमिश्‍नरेट प्रणाली लागू कर दी. इसके बाद डी‍एम कार्यालय में लंबित गुंडा एक्‍ट मामलों को पुलिस कमिश्‍नर कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया. ऐसे में कुल 3800 से ज्‍यादा गुंडा एक्‍ट के मामले हो गए थे. शनिवार को प्रयागराज पुलिस कमिश्‍नर रमित शर्मा की कोर्ट ने लगातार 14 घंटे सुनवाई की. 

इनको मिली राहत 
इस दौरान पुलिस कमिश्‍नर रमित शर्मा ने ताबड़तोड़ 712 गुंडा एक्‍ट के मामलों का निस्‍तारण कर रिकॉर्ड बना दिया. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने 712 गुंडा एक्ट के मामलों को सुनवाई कर खत्‍म कर दिया. वर्षों से गुंडा एक्ट में आरोपियों को पुलिस कमिश्नर कोर्ट ने राहत दे दी है. पुलिस कमिश्‍नर के इस अभियान से करेली के नए अतीक अहमद, लालापुर के शाहरुख खान, नैनी के चुनमुन, सोरांव के सत्‍येंद्र उर्फ चोचे, हंडिया के सनी देओल, दारागंज के ठाकुर उर्फ पप्‍पू, बारा के राकेश उर्फ दादू, करेली के गब्‍बर उर्फ टाइगर निषाद और शंकरगढ़ के पतलिया पर चल रहे गुंडा एक्‍ट के मामलों को खत्‍म कर दिया. 

मुकदमों की स्थिति देख उठाया कदम 
गुंडा एक्ट में राहत मिलने वालो का पुलिस कमिश्नर कोर्ट ने पहले सत्यापन कराया, इसके बाद मुकदमों की स्थिति और उनके चाल-चलन की जानकारी जुटाई. फ‍िर जिनके खिलाफ कोई मामले नहीं दर्ज थे, उन्हें गुंडा एक्ट में राहत दे दी. सुप्रीम कोर्ट के दो वकील कमिश्नरेट कोर्ट में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से जुड़े. शनिवार की सुबह 9 बजे से देर शाम 8 बजे तक चली पुलिस कमिश्नर कोर्ट की कार्यवाही में 712 गुंडा एक्‍ट के मामले निस्‍तारित कर दिए गए. 

यह भी पढ़ें : Hapur News: हापुड़ के गुरुद्वारे में हत्या, हमलावर भीड़ के बीच मर्डर कर भागे

Trending news