UP Board Result 2024: कुशीनगर से लेकर इटावा-जालौन तक जलवा, गांव-कस्बों के छात्र यूपी बोर्ड रिजल्ट में छा गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214026

UP Board Result 2024: कुशीनगर से लेकर इटावा-जालौन तक जलवा, गांव-कस्बों के छात्र यूपी बोर्ड रिजल्ट में छा गए

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड के परिणाम में छोटे शहरों के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से अपना परचम लहराया है. अभिभावकों और शिक्षकों ने सभी उत्तीर्ण छात्रों को स्नेह और आगे ऐसे ही कामयाबी छूने की कामना के साथ आशीर्वाद दिया है.

UP Board Result 2024

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड ने आज परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. दोपहर 02 बजकर 07 मिनट पर सबसे पहले इंटर का रिजल्ट घोषित हुआ. यूपी बोर्ड ने रिजल्ट के लिए तीन लिंक उपलब्ध कराए. हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 89.55 प्रतिशत तो वहीं इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम 82.60 प्रतिशत रहा. 

चंदौसी का लाल
चंदौसी इंटर कॉलेज के छात्र सुदर्शन कुमार ने प्रदेश में 8वां स्थान हासिल किया. एक मजदूर के बेटे सुदर्शन कुमार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला भी टॉप किया.

फैज़ान ने बढ़ाया कुशीनगर का मान
इंटर की परीक्षा में कुशीनगर के फैज़ान अली ने 97% प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 5वां स्थान हासिल करने के साथ जिला टॉप किया. फैज़ान अली कप्तानगंज के जेपी इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र हैं. रामकोला विधायक विनय गोंड़ ने टॉप करने वाले छात्र को 51 हज़ार रुपये का पुरुष्कार देने की घोषणा की है.

इटावा के होनहार छात्र
इटावा के चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के रजित कुमार ने  97.2 प्रतिशत नम्बर प्राप्त कर प्रदेश में 4थी रैंक हांसिल की है. वहीं विद्यालय की ही आस्था बघेल और ज्योति ने 5वीं रैंक प्राप्त की है. विद्यालय के करीब 20 छात्र-छात्राओं ने 4थी रैंक से लेकर 10वीं रैंक तक हासिल की है. पिछले वर्ष भी इस स्कूल की छात्रा ने यूपी टॉप किया था.

 

और पढ़ें  -  यूपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर, देखें Toppers LIST

Trending news