Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248847
photoDetails0hindi

Mangal Gochar 2024: मंगल गोचर बना रहा रुचक राजयोग, 40 दिन में सिंह, धनु समेत ये 4 राशि को मिल सकता है अथाह धन

mesh rashi mein Mangal Gochar 2024: 1 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करने वाला है. 1 जून की दोपहर 3 बजकर 39 मिनट पर मंगल का यह गोचर होगा.

मंगल का यह गोचर 1 जून को

1/11
मंगल का यह गोचर 1 जून को

मंगल का यह गोचर 1 जून को दोपहर के 3 बजकर 39 मिनट पर होने वाला है. मेष राशि में 1 जून से 12 जुलाई तक मंगल वास करेंगे और 42 दिन तक मेष राशि में वास से  बेहद शुभ योग का निर्माण भी हो रहा है जिसका नाम रुचक राजयोग है. रुचक राजयोग मंगल के मकर राशि या अपनी ही राशि मेष या वृश्चिक में केन्द्र में जाने से बनता है.  

रुचक राजयोग

2/11
रुचक राजयोग

रुचक राजयोग के बनने से प्रभावित होने वाली राशियों के जातक साहसी और पराक्रमी होने लगते हैं. शानो-शौकत बढ़ती है और धन अपार होने लगता है. खूब सम्मान भी मिलने लगता है. आइए जाने किन राशियों पर रुचक राजयोग का प्रभाव इस बार पड़ रहा है.  

मेष राशि के जातक

3/11
मेष राशि के जातक

पिछले कुछ समय से ​मेष राशि के जातक के जो कार्य अटके हुए थे वो पूरे होने लगेंगे. बिजनेस में कई नई और बड़ी डील मिल सकती हैं जिससे तरक्की होगी. बिजनेस को लेकर नए और काम के लोगों से मिलना हो सकता है. जिससे भविष्य में लाभ हो सकता है.  

​मेष राशि

4/11
​मेष राशि

​मेष राशि- मंगल के मेष राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातक पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. मेष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होगा और जातक करियर में लगातार तरक्की आती जाएगी.   

मंगल का गोचर शुभ

5/11
 मंगल का गोचर शुभ

​कर्क राशि- कर्क राशि के लिए भी मंगल का गोचर शुभ फलदायी होने वाला है. जातक पिछले कुछ समय से नौकरी की तलाश में है तो इस गोचर के दौरान तलाश पूरी हो सकती है. मनचाही नौकरी मिल सकती है.  

तिरिक्त आमदनी

6/11
तिरिक्त आमदनी

कर्क राशि के जातकों को इस गोचर से नए आय का लाभ हो पाएगा. जातक को मंगल के प्रभाव से बिजनेस में कई नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. अतिरिक्त आमदनी के योग इस गोचर से बन रहे हैं.   

बहुत शुभ फल की प्राप्ति

7/11
बहुत शुभ फल की प्राप्ति

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक को मंगल गोचर से बहुत शुभ फल की प्राप्ति होगी. सिंह राशि का भाग्य चमकेगा. भाग्य का साथ मिलने से कई तरह के काम संपन्न हों पाएंगे.   

सिंह राशि के जातक का करियर

8/11
सिंह राशि के जातक का करियर

सिंह राशि के जातक करियर में अपने काम की बदौलत ऑफिस में सराहना मिल पाएगी. बिजनेस में धन लाभ होगा. नौकरीपेशा वाले लोगों को बड़ा धन लाभ हो पाएगा. प्रमोशन भी मिलने के आसार हैं.   

विदेश यात्रा

9/11
विदेश यात्रा

धनु राशि के जो जातक विदेश यात्रा पर जाने का मन बनाए हुए है उनको एक बार फिर पढ़ने के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है. करियर में यह मौका तेज उछाल ला सकता है. धनु राशि वाले जातक उन्नति की ओर बढ़ेंगे.    

मंगल के प्रभाव से धन

10/11
मंगल के प्रभाव से धन

धनु राशि वाले जातक का इस समय में बंद पड़ी बिजनेस चल पड़ेगी. रुकी हुई योजनाएं शुरू हो सकती है. धन प्राप्ति के मार्ग खुलते लगेंगे. मंगल के प्रभाव से धन बचाने में सफलता मिल सकती है.

डिस्क्लेमर

11/11
डिस्क्लेमर

यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें.