Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250249
photoDetails0hindi

Rahu Gochar: राहु इन 3 राशियों पर अगले एक साल तक बरसाएंगे कृपा, सफलता कदम चूमेगी

Rahu Gochar 2024: नवग्रह में राहु छाया ग्रह है जो एक राशि में 18 माह के करीब रहता है. एक राशि में राहू का लौटना काफी समय बाद होता है.

बृहस्पति की राशि मीन

1/9
बृहस्पति की राशि मीन

राहु बृहस्पति की राशि मीन में वर्तमान समय में गोचर कर रहा है. मीन राशि एक जल तत्व की राशि होती है ऐसे में गोचर से जातक के लिए अधिक यात्रा करने के योग बनने लगते हैं. नई चीजों को आजमाने का उत्साह बढ़ता जाता है.   

अत्यधिक धन कमाने का अवसर

2/9
अत्यधिक धन कमाने का अवसर

सभी जातकों को इस गोचर से अत्यधिक धन कमाने का अवसर भी मिलता है. राहु के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों को सतर्क भी रहना चाहिए. तो कुछ राशि के जातकों को इस गोचर से लाभ भी होता है. आइए इस बारे में विस्तार से जानें.   

रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं

3/9
रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं

वृषभ राशि- वृषभ राशि वालों की कुंडली के 11वें भाव में राहु विराजमान हैं. ऐसे में जातक को विशेष लाभ हो सकता है. अकूत धन संपदा की प्राप्ति के योग बन सकते हैं. रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं.   

राहु का गोचर

4/9
राहु का गोचर

वृषभ राशि वालों के खर्चे नियंत्रित हो सकेंगे. बचत करने में कामयाबी मिलेगी. विदेश में अगर व्यापार है तो लाभ हो सकता है. राहु का गोचर करियर के लिए शुभ साबित हो सकता है.   

कार्य संबंधी यात्रा

5/9
कार्य संबंधी यात्रा

वृषभ राशि वालें नया वाहन खरीदने की योजना को पूर कर सकते हैं, ऐसी संभावना है. इस अवधि में नया निवेश करना लाभ दे सकता है. कार्य संबंधी यात्राओं पर इस दौरान जाना पड़ सकता है.   

विदेश यात्रा

6/9
विदेश यात्रा

मिथुन राशि वालों के लिए राहु का गोचर लाभ पहुंचा सकता है. जातकों की कुंडली में 9 वें भाव में राहु का इस समय स्थान बना हुआ है. कार्य संबंधी मामलों के लिए जातक को विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है.   

आने साल 2025 तक

7/9
आने साल 2025 तक

मिथुन राशि आर्थिक स्थिति की बात करें तो खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन नियंत्रित भी हो पाएंगे. नौकरीपेशा वाले जातकों की पदोन्नति हो सकती है. कुल मिलाकर आने साल 2025 तक मिथुन राशि वालों पर राहु का शुभ प्रभाव होगा. सफलता भी हासिल होती रहेगी.   

कुंडली में राहु

8/9
कुंडली में राहु

वृश्चिक राशि के जातकों की कुंडली में राहु पंचम भाव में विराजमान होंगे. इससे जातकों को जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी हाथ लगेगी. शेयर मार्केट में निवेश से बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.   

नए रास्ते खुल सकते हैं

9/9
नए रास्ते खुल सकते हैं

वृश्चिक राशि के आय के नए रास्ते खुल सकते हैं. एकाएक धन लाभ की भी संभावना है. पहले की अपेक्षा आपका ध्यान अपने कार्यों पर और एकाग्र रहने वाला है. सभी कार्य को बहुत सोचकर करें.

डिस्क्लेमर- यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें.