Valentine Day 2024: प्यार का त्योहार और राशियों का रोमांस! पढ़ें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 'वैलेंटाइन डे'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2103778

Valentine Day 2024: प्यार का त्योहार और राशियों का रोमांस! पढ़ें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 'वैलेंटाइन डे'

Valentine Day 2024 Horoscope: लव बर्ड के लिए 7 फरवरी से 14 फरवरी तक दिन किसी त्योहार से कम नहीं है. यह हफ्ता कुछ राशिवालों के लिए शानदार है.  उन पर प्यार की बरसात होगी.  आइए डालते हैं हर राशि के लिए कैसा रहेगा प्यार का Valentine Day  14 फरवरी को लेकर हर प्रेमी जोड़ा उत्साहित रहता है.

Valentine Day 2024: प्यार का त्योहार और राशियों का रोमांस! पढ़ें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 'वैलेंटाइन डे'

Valentine Week 2024: रोज डे के साथ प्यार का हफ्ता शुरू हो गया है.  लव बर्ड के लिए 7 फरवरी से 14 फरवरी तक दिन किसी त्योहार से कम नहीं है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार यह हफ्ता कुछ राशिवालों के लिए शानदार है. वेलेंटाइन के महीने में सभी रोमांटिक आसमानी तारे एक साथ हैं और समय बहुत उत्तम हो सकता है.  यहां जानते हैं  सभी राशियों के लिए वैलेंटाइन का दिन कैसा हो सकता है.

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों को  प्रेम के रिश्ते को संतुलित करने के लिए हल्के पीच रंग के कपड़े पहनने चाहिए.  मेष राशि वाले लोग थोड़े चंचल स्वभाव के होते हैं. इस राशि के लोग हर एक रिश्ते में जल्दबाजी करते हैं.  इस महीने आपको कोई भी निर्णय ठहराव के साथ लेने की जरुरत है. आप अपने पार्टनर को ज्यादा सम्मान दें और पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा समय दें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि का स्वामी शुक्र को माना जाता है. वृषभ राशि के जो लोग अपने बालों को कलर करवाते हैं उन्हें सलाह  है कि वो ऐसा न करें क्योंकि ये आपके साथी के साथ रिश्तों के कमजोर होने का संकेत देता है. शनि को मजबूत करने के लिए बालों को हफ्ते में कम से कम एक बार दही से धोएं.  सेहत को अच्छा बनाए रखने के लिए आप सुबह फिटकरी के पानी से कुल्ला करें. सात मुखी रुद्राक्ष धारण करेंगे तो ये आपके लिए बहुत शुभ होगा, इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. रुद्राक्ष धारण करने से आपका हर रिश्ता मजबूत होगा.

मिथुन राशि: विवाह और प्रेम दोनों के लिए जुपिटर की दृष्टि के कारण मिथुन राशि के लोगों के लिए वैलेंटाइन का महीना स्थिरता लेकर आएगा. कुंवारों के लिए शादी के योग बन सकते हैं. शादीशुदा जीवन भी अच्छा चलेगा और उनके बीच के रिश्ते ज्यादा मजबूत होंगे. इस महीने आप हरे रंग के कपड़े पहनें यह बुध का रंग माना जाता है और यह साल शनि का साल है, इसलिए हरा रंग आपके लिए अत्यंत शुभदायक रहेगा.

कर्क राशि: बुध और शुक्र पांचवें भाव में होने से कर्क राशि के व्यक्तियों को बच्चों से खुशियां मिलेंगी. पार्टनर के साथ कोई विवाद हल होगा और बुध और शुक्र की सकारात्मक प्रभाव से प्रेम संबंधों के लिए एक अनुकूल माहौल बनेगा.  इन जातकों को मदर ऑफ़ पर्ल ब्रेसलेट पहनने की सलाह दी जाती है.  सात मुखी रुद्राक्ष पहनने की जरूरत है.

सिंह राशि : सिंह राशि वालों के लिए गुस्से पर ज्यादा नियंत्रण रखने की जरूरत है. आपके लिए ये आर्थिक नुकसान का समय हो सकता है. आपका गुस्सा ज्यादा बढ़ सकता है.  वैलेंटाइन डे के इस महीने सूर्य और मंगल पंचम भाव में हैं, जिससे आपकी वाणी ज्यादा कठोर हो सकती है. प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम के लिए धैर्य बरतना महत्वपूर्ण है.

कन्या राशि: इन ग्रहों की स्थिति से आपकी संवेदनशीलता और संबंधों में समर्पण बढ़ सकता है, जो वैलेंटाइन डे के अवसर पर आपके रिश्तों को मजबूती और सौंदर्य से भर सकता है. वेलेंटाइन के महीने में बुध तुला राशि के एकादश भाव में हैं, जिससे आप अपने  पार्टनर के साथ और अच्छे संबंध बना सकते हैं. शनि पंचम भाव में है और शादी के लिए प्रयास करने की प्रेरणा दे रहा है. शनि की सुरक्षित और स्थिर ऊर्जा से युक्त स्थिति आपको अपने भविष्य के साथ संबंधित निर्णयों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित कर सकती है.

तुला राशि:  तुला के लिए सबसे अच्छा समय है और इस महीने आपको मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है.  तुला राशि वालों के लिए शुक्र और बुध ग्रह एकादश भाव में हैं, जिससे रोमांटिक बॉन्डिंग में सुधार हो सकता है. अविवाहित लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है. इस महीने आपको जीवनसाथी जरूर मिलेगा. शनि पंचम भाव में है, जो विवाह के लिए प्रयास करने के लिए आपको प्रेरित कर रहा है.  इस महीने अगर आप सफ़ेद, सिल्वर या बादामी रंग के कपड़े पहनते हैं तो आपको और ज्यादा शुभ फल मिल सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि को मूड स्विंग की समस्या हो सकती है. वृश्चिक राशि वालों के लिए, शुक्र और बुध वृश्चिक राशि के प्रथम भाव में हैं, जो उनके सप्तम भाव पर प्रभाव डालेंगे. प्रेम संबंधों में समस्याएं कम हो सकती हैं. आप उच्च संवाद के माध्यम से समस्याओं का समाधान निकालेंगे. इस महीने छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं.

धनु राशि : इन जातकों के लिए, शनि और बृहस्पति का समय समान युग्म स्थिति नये आयामों की शुरुआत के लिए एक शानदार संकेत प्रदान कर रहा है, खासकर विवाह और प्रेम विवाह के संबंध में. जीवनसाथी के साथ दृढ़ संबंध बनाने का मौका बढ़ सकता है. यह व्यक्ति को व्यक्तिगत और सामाजिक स्तर पर समृद्धि लाने की संभावना दिखा सकता है. शुक्र की ऊर्जा से आप अपने पार्टनर के साथ मधुर और सुखद संबंध बना सकते .

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए, शुक्र और बुध द्वादश भाव में स्थित हैं, जो उनके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे, इसका अर्थ है कि इस समय प्रेम और रोमांटिक लाइफ में खास प्रभाव हो सकता है. आप अपनी भावनाओं को सही तरीके से व्यक्त कर सकते हैं, जो आपके संबंधों को मजबूत बनाएगा. प्रेम संबंधों में कुछ चुनौतियों के बावजूद, शुक्र और बुध का यह सम्मेलन आपको रोमांटिक और प्यार भरे क्षण में अग्रणी बना सकता है.

कुंभ राशि: इस महीने कुंभ राशि के लोग  काले रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है. कुंभ राशि वालों के लिए, सूर्य और मंगल एकादश भाव में हैं, जिससे आपकी वाणी थोड़ी कठोर हो सकती है. धैर्य से काम लें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए ये महीना बहुत अच्छा रहेगा. मंगल और सूर्य द्वादश भाव में हैं, जो आपके संबंधों में कुछ परेशानियां ला सकते हैं. आपसी बातचीत से दिक्कतें हल हो जाएगी. प्रेम और आपसी समझ बढ़ाने का ये एक अच्छा मौका है. एस्ट्रोलॉजरों के अनुसार इस महीने आपको आपके संबंधों में सुधार करने का समय है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Valentines Day 2024 Mantra:वैलेंटाइन डे से पहले करें इस मंत्र का जप, जिसको चाहोगे वह मानेगा आपकी हर बात
 

 

 

Trending news