Weekly Rashifal 18 To 24 March 2024: यह हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2160042

Weekly Rashifal 18 To 24 March 2024: यह हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 18 March To 24 March 2024: हमारा आने वाला कल कैसा होगा इसकी जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मदद से ली जा सकता है. आने वाले पूरा सप्ताह कैसा होगा, क्या आने वाली है कोई परेशानी? क्या इस हफ्ते बन जाएंगे बिगड़े काम?.ऐसे तमाम सवालों के जवाब के लिए पढ़ें पूरे हफ्ते का राशिफल....

 

Weekly Horoscope 18 March To 24 March 2024

Saptahik Rashifal In Hindi: हमारा भाग्य हमारे हाथ में नहीं होता. हम केवल कर्म कर सकते हैं लेकिन कई बार सब कुछ अच्छा करने के बाद भी विपरीत फल मिलता है और कई बार थोड़ी दी मेहनत अपार सफलता दे देती है. यह सब संभव होता है ग्रह नक्षत्रों की दशा से. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि के सितारे हर पल बदलकर हमारी जीवनदिशा को बदल देते हैं. यहां जानें (18-24 March) यह सप्ताह कैसा रहेगा.

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी होने वाली है. कार्यों को पूरा करने में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. इष्ट-मित्र और स्वजनों का सहयोग नहीं मिलेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों इस दौरान किसी भी बड़ी डील को बहुत सोच-समझकर करें. धन का लेन-देन भी बहुत सावधानी के साथ करें. अचानक से कुछ एक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों पर इस दौरान अपने काम में लापरवाही ना करें. 

वृषभ
वृष राशि के जातकों के मन में पूरे सप्ताह बूरे ख्याल आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके काम में बाधा डालने की कोशिश करेंगे. अपने काम के  प्रति ईमानदार रहें. बेहद सावधानी और मनोयोग के साथ काम करें तथा अपनी योजनाओं के पूरा होने से पहले उनका खुलासा न करें. इस सप्ताह की शुरुआत काफी आपाधापी से भरी हो सकती है. काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करने के बाद सफलता मिलेगी. 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन में नए अवसरों को लेकर आने वाला है. बेरोजगार हैं तो आपको इस सप्ताह मनचाहा काम या फिर कहें रोजगार मिल सकता है. वहीं पहले से कार्यरत लोगों के कद एवं पद में वृद्धि हो सकती है. यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे तो इस सप्ताह आपको किसी जगह से बड़ा आफर मिल सकता है. इस पूरे सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में माहौल सकारात्मक बना रहेगा. माता अथवा ननिहाल पक्ष से विशेष सुख और सहयोग की प्राप्ति होगी. परिवार हर समय आपके साथ रहेगा. 

Chaitra Navratri 2024: 8 या 9, इस बार की चैत्र नवरात्रि कितने दिन की, घटस्थापना मुहूर्त व माता की क्या होगी सवारी? जानें
कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम फलकारी रहेगा. निजी जीवन से जुड़ी बल्कि कार्यक्षेत्र से जुड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान कामकाज में आने वाली मुश्किलें आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में लोगों को मिलाजुला कर चलने की आवश्यकता रहेगी. अपने अधीनस्थ से बुरा व्यवहार भूलकर भी न करें. इस सप्ताह आपको मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं अथवा कोई पुराना रोग दोबारा से उभर सकता है. 

सिंह 
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे. जिसके चलते आपके भीतर आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी. बीते कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं का समाधान इस सप्ताह के अंत तक हो सकता है. कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी और मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी. विदेश से जुड़े व्यवसाय अथवा नौकरी करने वालों को विशेष लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कामकाजी महिलाओं के कद एवं पद में वृद्धि होने से उनका सम्मान न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार और समाज में भी बढ़ेगा. 

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचना चाहिए अन्यथा आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपके जीवन में कुछ एक ऐसे बड़े बदलाव हो सकते हैं, जिनकी आपके जरा भी आशा न की होगी. कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह आलस्य और अभिमान से बचने की बहुत ज्यादा जरूरत रहेगी, अन्यथा आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. यदि आप बेरोजगार हैं और रोजी-रोटी की तलाश में भटक रहे हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

तुला 
तुला राशि के जातकों इस सप्ताह किसी भी कार्य को कल पर टालने से बचें अन्यथा अपेक्षित लाभ एवं सफलता की प्राप्ति संभव नहीं हो पाएगी, बल्कि आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत रिश्ते-नातों की दृष्टि से कुछ प्रतिकूल रहने वाली है. इस दौरान आपके पिता के साथ किसी बात को लेकर संबंध तनावपूर्ण रह सकते हैं. आपके अच्छे व्यवहार के बावजूद भी परिस्थितियां वश कुछ एक मुद्दों को लेकर स्वजनों का विरोध झेलना पड़ सकता है. नौकरपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है. जिसे पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन से जुड़ी तमाम बड़ी समस्या का समाधान खोजने में मददगार साबित होगा. इस सप्ताह आपको अपने इष्ट-मित्रों और शुभचिंतकों का पूरा सहयोग मिलेगा. घर-परिवार के सदस्य भी आपके सहयोग और समर्थन के लिए हर समय तैयार रहेंगे. किसी कार्य विशेष की शुरुआत करने अथवा किसी बड़े फैसले को लेते समय आपको अपने पिता से विशेष मदद मिलेगी. सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी. जिससे आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. किसी बड़ी भूमिका निभाने के लिए आप खबरों की खबर में बने रहेंगे.

Holi Bhai Dooj 2024: कब है होली भाई दूज? यमराज और यमुना से जुड़ा है इस पर्व का नाता
धनु 
इस सप्ताह यदि एक कदम पीछे करने से दो कदम आगे जाने की संभावना बनती नजर आए तो धनु राशि के जातकों को ऐसा करने में जरा भी संकोच नहीं करना चाहिए. धनु राशि के जातक यदि इस सप्ताह अभिमान और आलस्य त्याग करके अपने कार्यों को अंजाम देते हैं तो उन्हें उम्मीद से अधिक लाभ और सफलता की प्राप्ति हो सकती है. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत शुभ रहने वाली है और इस दौरान उन्हें मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा लेकिन उत्तरार्ध में कारोबार के सिलसिले में जरा ज्यादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत से ही उन्हें अपने सीनियर और जूनियर का सहयोग प्राप्त होता नजर आएगा. करियर-कारोबार से जुड़ी समस्याओं का समाधान निकलेगा. बेरोजगार लोगों को मनचाहे रोजगार की प्राप्ति होगी.  परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के अंत तक कोई बड़ा शुभ समाचार मिल सकता है. 

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करियर-कारोबार की दृष्टि से विशेष लाभ दे सकता है. इस सप्ताह आप यदि किसी कार्य विशेष को करने का मन बनाते हैं तो इसमें सफल होने की पूरी संभावना है.  इस सप्ताह आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इस आपके अधूरे काम पूरे होंगे और उसमें आ रही सभी अड़चनें किसी व्यक्ति विशेष की मदद से दूर होंगी. राजनीति और समाज सेवा से जुड़े लोगों को सप्ताह के मध्य में बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. टारगेट ओरिएंटेड अथवा कमीशन पर काम करने वाले लोगों के लिए समय विशेष रूप से शुभ है. समय से पूर्व बेहतर काम करने पर आपकी आफिस में साख बढ़ेगी. मकर राशि के जातक सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों की मदद से लाभदायी योजना से जुड़ सकेंगे. पारिवारिक सुख एवं प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. इस सप्ताह घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का हल निकल आएगा. 

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों के यह सप्ताह काफी राहत भरा रह सकता है. जीवन में लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी समस्या का निदान इस सप्ताह हो सकता है. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से आपकी कोई बड़ी चिंता दूर हो सकती है. संतान की उच्च शिक्षा में आ रही दिक्कतें दूर होंगी. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको सप्ताह के पूर्वार्ध में कारोबार धीमी गति से चलता नजर आ सकता है लेकिन उत्तरार्ध तक सब कुछ पटरी पर आता हुआ नजर आएगा और उसके जरिए आप मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. कारोबार के विस्तार की योजना पूरी होती नजर आएगी. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर और जूनियर आप पर पूरी तरह से मेहरबान नजर आएंगे. जिनकी मदद से आप अपने काम को समय पर बेहतर करने से कामयाब होंगे.  सप्ताह के उत्तरार्ध में विरोधी आपके कामकाज में अड़ंगे डालने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप अपनी बुद्धि और विवेक से उनकी चालों को नाकाम करनेमें कामयाब रहेंगे. 

मीन 
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है.  इस सप्ताह छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है. यदि आप उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो उसमें आ रही अड़चनें दूर होंगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से विदेश में करियर-कारोबार से जुड़ी मनोकामना पूरी होगी. यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको बॉस की तरफ से मनचाहे तबादले या फिर प्रमोशन का पुरस्कार मिल सकता है. पद और कद में बढ़ोत्तरी से कामकाजी महिलाओं का कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत और संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है. यदि किसी प्रिय व्यक्ति के साथ आपके संबंध बिगड़ गये थे तो इस सप्ताह किसी मित्र की मदद से सारी गलतफहमियां और रिश्ते में आई खटास दूर होगी. आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news