Parliament Session 2023 LIVE: महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में पेश, नारी शक्ति वंदन अधिनियम होगा नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1877891

Parliament Session 2023 LIVE: महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में पेश, नारी शक्ति वंदन अधिनियम होगा नाम

Uttar Pradesh Live News 19 September 2023: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 6 September 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

Parliament Session 2023 LIVE:  महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में पेश, नारी शक्ति वंदन अधिनियम होगा नाम
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 19 September 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

  1.  
  2.  
19 September 2023
20:15 PM
हर में डूबने से दो बच्चों की मौत 
कुशीनगर -नहर में डूबने से दो बच्चें की हुई मौत -ऋषि पंचमी के अवसर पर महिलाओं के साथ नहर में नहाने गए थे बच्चे -गढ़िया बसंतपुर पोखरा टोला के रहने वाले दोनो मृतक बच्चें -दोनों बच्चों के शवों को गोताखोरों की टीम नहर से किया बरामद -थाना नेबुआ नौरंगिया के कौवासार के पास बड़ी नहर की घटना।
20:03 PM
पत्रकार को ईमेल से मिली धमकी 
गाजियाबाद में धर्मांतरमण मामले में खबर चलाने को लेकर निजी चैनल के पत्रकार को मिली ईमेल के माध्यम से धमकी. धर्मांतरण मामले को लेकर चलाई गई थी खबर, जिसको लेकर दी गई धमकी ईमेल में धर्मांतरण को लेकर गाली गलौज और धमकी भरे अंदाज में दी गई धमकी. प्रियंका मसीह नाम की ईमेल आईडी से मिली धमकी आशंका है कि धर्मांतरण गैंग से जुड़े लोगों ने मेल कर दी है पत्रकार को धमकी मामले की शिकायत पुलिस को दी गई पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज पुलिस जांच कर शीघ्र मामले का खुलासा करने की कह रही है बात
19:56 PM

संजय गांधी अस्पताल
गांधी परिवार के संजय गांधी अस्पताल की सभी सेवाएं बंद होने की सूचना पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता किशोरी लाल शर्मा गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय पहुंचे.

 

17:55 PM

Dehradun: प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट का हुआ प्रमोशन
प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट को बनाया गया सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय का कुलपति. सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा में प्रोफेसर एंड हेड डिपार्मेंट आफ जूलॉजी के पद पर तैनात है प्रोफेसर बिष्ट. राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने जारी किया आदेश. 

16:38 PM

लखनऊ में संघ की बैठक
संघ की बैठक में पहुंचे सीएम योगी दोनो डिप्टी सीएम भी मौजूद. भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह भी रहे मौजूद. 

 

14:53 PM

राज्यसभा में पीएम मोदी का उद्बोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने उद्बोधन में कहा कि राज्यसभा बौद्धिक लोगों का केंद्र है. राज्यसभा नई दिशा देने का काम करे. नई सोच और शैली से काम करना होगा.

14:11 PM

सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण विधेयक को बताया अपना
इस बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए महिला आरक्षण विधेयक को अपना बताया. उन्होंने कहा ''महिला आरक्षण विधेयक हमारा ही है.'' दरअसल यूपीए सरकार 2010 में राज्यसभा में इसे पारित कराने में सफल रही थी लेकिन यह विधेयक लोकसभा में लटक गया था.

13:35 PM

महिला आरक्षण बिल को लेकर सोनिया पर बरसीं गुलाब देवी

संभल: माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का महिला आरक्षण बिल के मामले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान पर पलटवार किया है. महिला आरक्षण बिल किसकी उपलब्धि है यह सारा देश जानता है. कांग्रेस पार्टी समेत समूचा विपक्ष पीएम मोदी की सरकार की उपलब्धियों से बौखला गया है. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी में महिलाओं के क्या हालात है, किसी से छिपा नहीं है. इस बिल के पास होने के वाद महिलाओं को राजनीति में आने के अधिक अवसर मिलेंगे.

12:13 PM

पीएम मोदी का पुरानी संसद से आखिरी संबोधन
प्रधानमंत्री ने कहा पुरानी संसद से भावनाएं जुड़ी हैं. देश तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा. कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद.

 

11:26 AM

Parliament Session 2023 LIVE: महिलाओं को बराबरी का अधिकार मिलने जा रहा
मेनका गांधी ने संसद में कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में महिलाओं को बराबरी का अधिकार मिलने जा रहा है. हम नए संसद भवन में जा रहे हैं. 

11:11 AM

Parliament Session 2023 LIVE: नए संसद भवन में होंगी दोनों सदनों की बैठकें 
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आज से हमारी संसद के दोनों सदनों की बैठकें नए संसद भवन में होंगी. हम सभी जानते हैं कि यह सेंट्रल हॉल ब्रिटेन से भारत में सत्ता हस्तांतरण का गवाह रहा है। मैं नए भवन से संसद के दोनों सदनों के कामकाज को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं, जो नए और उभरते भारत का प्रतीक है, जो 2047 तक प्रधानमंत्री की परिकल्पना के अनुसार एक विकसित राष्ट्र का मार्ग प्रशस्त करेगा.

11:08 AM

Parliament Session LIVE: कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पेश करेंगे महिला आरक्षण बिल
महिला आरक्षण बिल आज लोकसभा में कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पेश करेंगे. बिल को सदन में पारित कराने के लिए कल 20 सितंबर को चर्चा होगी. बिल 21 सितंबर को राज्यसभा में पेश होगा: सूत्र

11:06 AM

Parliament Session LIVE: संसद में नमाज पढ़ने की जगह

नई संसद में नमाज पढ़ने की जगह होनी चाहिए समाजवादी पार्टी बर्क का बयान।

11:02 AM

Parliament Session LIVE:  अगर विधेयक सदन में आता है तो हम उसका स्वागत करेंगे
महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा, ''ये कांग्रेस का बिल है. ये कांग्रेस लेकर आई थी. मार्च 2010 में ये राज्यसभा से पास हो चुका है. बीजेपी को सत्ता में आए 9.5 साल हो गए. उन्होंने 2024 चुनाव से ठीक पहले ही महिला आरक्षण विधेयक के बारे में क्यों सोचा? आप सत्ता पाना चाहते हैं लेकिन अगर विधेयक सदन में आता है तो हम उसका स्वागत करेंगे..."

 

10:48 AM

Parliament Session LIVE:  महिला आरक्षण बिल 

महिला आरक्षण बिल आज संसद के नए भवन में लोक सभा मे पेश होगा. कानून मंत्री परसों यानी 20 सितंबर को लोक सभा में चर्चा करेंगे. पारित होगा 21 सितंबर को राज्य सभा मे पारित होगा.
10:39 AM

Women's Reservation Bill: स्मृति पेश करेंगी महिला आरक्षण बिल-सूत्र
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज ही महिला आरक्षण बिल संसद में पेश होगा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा में पेश करेंगी. 

 

10:23 AM

Ganesh Chaturthi 2023: पीपल के पत्तों से बनी 42 फीट की गणेश मूर्ति
चेन्नई: गणेश चतुर्थी के अवसर पर कोलाथुर में पीपल के पत्तों से बनी 42 फीट की गणेश मूर्ति स्थापित की गई.

10:16 AM

UP LIVE News: महिला का शव झूलता मिला
हमीरपुर में फांसी के फंदे से महिला का शव झूलता मिला. सूने घर में अज्ञात कारणों के चलते महिला ने लगाई फांसी. परिजनों ने पुलिस को दी घटना की सूचना. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा औऱ मामले की जाँच में जुटी. सिसोलर थानाक्षेत्र के टोला माफ गांव की घटना.

 

10:15 AM

Parliament Session LIVE:  सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन
नई संसद में प्रवेश के पहले दिन आज पुरानी संसद में सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन हुआ. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ भी मौजूद थे.

10:11 AM

Ganesh Chaturthi 2023: मोहन भागवत ने 'श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई' मंदिर में की पूजा

पुणे (महाराष्ट्र): गणेश चतुर्थी के अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने 'श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई' मंदिर में विशेष पूजा की.

10:09 AM

Parliament Session LIVE:  नए रंगरूप में सुरक्षाकर्मी
 नई संसद में पहले दिन की कार्यवाही के दौरान सुरक्षाकर्मी नई ड्रेस में नजर आए. 

10:02 AM

Paliament Session LIVE:  बीजेपी सांसद नरहरि अमीन बेहोश
सांसदों के ग्रुप फोटो सेशन के दौरान बीजेपी सांसद नरहरि अमीन बेहोश हो गए। वह अब ठीक हैं और फोटो सेशन का हिस्सा हैं.

09:50 AM

Paliament Session LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद सत्र से पहले संयुक्त फोटो के लिए पुराने संसद भवन पहुंचे।

09:48 AM

Paliament Session LIVE: बिल पर बोलीं सोनिया

महिला बिल पर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि ये बिल हमारा है.

09:46 AM

Paliament Session LIVE: पुरानी संसद में फोटो सेशन

पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में फोटो सेशन, पीएम मोदी भी पहुंचे.

 

09:43 AM

Paliament Session LIVE:  महिला आरक्षण बिल को मंजूरी
केंद्र सरकार के तरफ से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरूआत सोमवार से हो गई है. पुराने संसद भवन में कल (सोमवार) कामकाज का आखिरी दिन था जिसमें पीएम मोदी समेत कई सांसदों ने पुरानी यादों और ऐतिहासिक कदमों का जिक्र किया. संसद के विशेष सत्र के बीच 18 सितंबर को मोदी कैबिनेट ने महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दी. वहीं, आज मंगलवार से संसद के सत्र का संचालन नए संसद भवन में किया जाएगा. इस सत्र को लेकर देश भर में उत्सुकता बनी हुई है. यूपी में भी महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं.

 

09:26 AM

UP LIVE News: चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान पुत्र को मारी गोली
गोंडा-चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान पुत्र पर जानलेवा हमला.  रास्ते में प्रधान पुत्र को रोककर लोगों ने मारपीट करके मारी गोली. कमर में गोली लगने से प्रधान पुत्र रामदेव गंभीर रूप से हुए घायल, जिला अस्पताल से लखनऊ के लिए किया गया रेफर, कटरा बाजार से घर आते समय प्रधान भगवती गोस्वामी के पुत्र रामदेव पर हुआ है जानलेवा हमला,6 लोगो के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,थाना कटरा बाजार क्षेत्र अंतर्गत कलवारी गांव के पास की घटना.

09:19 AM

Paliament Session LIVE: कब कब पेश किया गया बिल?
साल 2008 से पहले इस बिल को 1996, 1998 और 1999 में भी पेश किया गया था. 

09:15 AM

Ganesh Chaturthi 2023: श्री गणेश मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
संभल में गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश की पूजा अर्चना के लिए चंदोसी में श्री गणेश मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़. श्रद्धालु घरों में भगवान गणपति के मूर्ति की स्थापना से पूर्व गणेश मूर्तियों की पूजा के लिए सुबह तड़के से लंबी कतारों में लोग लगे हैं. 2 बजे आरंभ होगी भगवान गणपति की भव्य रथयात्रा.

09:10 AM

UP LIVE News: आज से नए भवन में होगी संसदीय कार्यवाही, संविधान की प्रति लेकर प्रवेश करेंगे PM मोदी

09:01 AM
Aligarh News: निजी हॉस्पिटल में भीषण आग
अलीगढ़ में शॉर्ट सर्किट के चलते निजी हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई. सूचना पर पहुँची दमकल विभाग की टीम व क्षेत्रीय पुलिस. हॉस्पिटल में फंसे डॉक्टर के परिवार के 9 सदस्यों को निकाला सकुशल बाहर. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू. दमकल की 3 गाड़ियों ने बुझाई आग, रेस्क्यू ऑपरेशन में एक सिपाही हुआ घायल, अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी के क्षेत्र रघुवीरपुरी की है पूरी घटना.
08:59 AM

UP LIVE News: आज से BJP और RSS की समन्वय बैठक 

08:54 AM

UP LIVE News: घर में घुसकर हत्या
शाहजहांपुर.व्यापारी की घर में घुसकर चाकुओं से गोदकर हत्या. पत्नी और व्यापारी का भाई भी गंभीर रूप से घायल. व्यापारी की पत्नी की हालत नाजुक. चार लोगों ने चाकू से किया था हमला. देर रात घर के अंदर घुसे थे चार अज्ञात हमलावर. इलाके में तनाव की स्थिति.  थाना कटरा के मोहल्ला बाजार की घटना.

 

08:44 AM
UP LIVE News:  विशेष शैक्षिक जोन
लखनऊ- यूपी में sez स्पेशल इकनॉमिक जोन जैसे विशेष शैक्षिक जोन बनेंगे शिक्षा में निवेश करने वाले बड़े समूहों को लाने की तैयारी आबादी प्रति व्यक्ति आय इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर तय होंगे जोन
08:38 AM

Paliament Session LIVE: संसद की नई इमारत को मिला आधिकारिक दर्जा
लोक सभा स्पीकर ने नए संसद भवन को आधिकारिक तौfallbackर पर संसद भवन का दर्जा दे दिया है. लोक सभा सचिवालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी. 

 

08:32 AM
UP LIVE News: अभी विदा नहीं होगा मानसून
यूपी से अभी मानसून विदा नहीं होगा. 21 सितंबर से 3 दिनों तक बारिश के आसार. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव से होगी बारिश. लखनऊ व आसपास के जिलों में हो सकती है भारी वर्षा
08:23 AM
Lucknow News:डेंगू पसार रहा पैर
राजधानी में डेंगू का कहर नहीं थम रहा है. 24 घंटे में मिले 18 नए मरीज. लार्वा मिलने पर 15 घरों को जारी किया गया नोटिस.  स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश.
08:14 AM

UP LIVE News: 315 परिवारों को मिलेंगे आशियाने
लखनऊ- झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले 315 परिवारों को आशियाने मिलेंगे. मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में हुई बैठक में हरी झंडी मिली. एलडीए द्वारा तैयार की गई है यह तकनीकी रिपोर्ट. एलडीए वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने विनायकपुरम मलिन बस्ती में झुग्गी झोपड़ी में रह रहे परिवारों के आर्थिक एवं सामाजिक सर्वेक्षण के लिए टीम का गठन किया था. बैठक में परिवारों के लिए 315 यूनिट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शिफ्ट करने पर सहमति बन गई है. बैठक में डीएम सूर्यपाल गंगवार, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह आदि भी मौजूद रहे.

 

08:06 AM
UP LIVE News: छात्र अब पढ़ेंगे फ्रेंच और जर्मन
लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रबंधन छात्र अब पढ़ेंगे फ्रेंच और जर्मन. एमबीए के विद्यार्थियों को देना होगा सुपर स्पेशलाइज्ड कोर पेपर. लखनऊ विश्वविद्यालय की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में मिली मंजूरी.
08:02 AM

Ganesh Chaturthi 2023: सीएम योगी ने दी श्री गणेश चतुर्थी' की  बधाई 
गजाननाय पूर्णाय सांख्यरूपमयाय ते।
विदेहेन च सर्वत्र संस्थिताय नमो नमः।।
प्रदेश वासियों एवं सभी श्रद्धालुओं को पावन पर्व 'श्री गणेश चतुर्थी' की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं!
विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश की कृपा से सभी का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से परिपूर्ण हो।
जय श्री गणेश!

07:57 AM

Ganesh Chaturthi 2023: सिद्धिविनायक मंदिर में पहली आरती
गणेश चतुर्थी के अवसर पर सिद्धिविनायक मंदिर में पहली आरती की गई। इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई.

07:54 AM

Ganesh Chaturthi 2023: महाराष्ट्र: मुंबई के लालबागचा राजा पंडाल में गणेश चतुर्थी के समारोह में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी

07:51 AM

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी के दिन भूलकर भी न देखें चांद, लगता है कलंक, दोष से बचने के लिए करें ये उपाय

 

07:48 AM

 UP LIVE News: आज से नए संसद भवन में होगी सदन की कार्यवाही

 

07:47 AM

UP LIVE News:  यूपी में भी महिलाओं को इसका बड़ा लाभ
संसद से महिला आरक्षण विधेयक पास होने पर यूपी में भी महिलाओं को इसका बड़ा लाभ मिलेगा.  यहां की 26 लोकसभा और 132 विधानसभा सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हो जाएंगी.  

 

07:40 AM
Lucknow News Live:अब चेक से नहीं जमा होंगे बिजली के बिल
अब चेक से बिजली के बिल नहीं जमा होंगे. 1 नवंबर 2023 से लागू होगा ये नियम. चेक क्लीयरेंस में आ रही दिक्कतों को लेकर लिया गया फैसला. लखनऊ में 12 लाख उपभोक्ता 80 हजार चेक से जमा करते हैं बिल.
 
07:33 AM
Dehradun News: मध्यप्रदेश और राजस्थान दौरे पर सीएम धामी
सीएम पुष्कर धामी 3 दिन के मध्यप्रदेश और राजस्थान के दौरे पर हैं. मंगलवार को दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के नवोदय विद्यालय मैदान खुरई, और शाम 4 बजे बजे बीना में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग करेंगे. मध्यमप्रदेश के सागर के विश्राम गृह में करेंगे. रात्रि विश्राम बुधवार 20 सितम्बर को सुबह 10.30 बजे सर्किट हाऊस, झालावाड़, राजस्थान में प्रेस कांफ्रेस कर यात्रा का शुभारम्भ करेंगे.  सुबह 11.30 बजे पिपलिया डाग विधानसभा क्षेत्र डाग में दोपहर 12.30 बजे रामगंज मण्डी विधानसभा क्षेत्र रामगंज मण्डी में दोपहर 2.30 बजे मोडक विधानसभा क्षेत्र रामगंज मण्डी में शाम 3.00 बजे ढाबा डेह चौराहा विधानसभा क्षेत्र रामगंज मण्डी में शाम 5.00 बजे कनवास वाया दर्रा विधानसभा क्षेत्र सांगोद में शाम 6.00 बजे सांगोद विधानसभा क्षेत्र सांगोद में रात 8.00 बजे देवली विधानसभा क्षेत्र सांगोद में रात 9.00 बजे कैथून विधानसभा क्षेत्र लडपुरा में आयोजित स्वागत सभा मेें प्रतिभाग करेंगे। गुरूवार 21 सितम्बर, 2023 को दोपहर 1 बजे देहरादून वापस लौटेंगे.
07:30 AM

UP LIVE News: सभी सांसदों को मंगलवार को दिया जाएगा विशेष गिफ्ट
आज पुराने संसद से नए संसद में संविधान की कॉपी साथ लेकर जायेंगे. सुबह 11 से 12.30. तक पुराने संसद के सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों के सांसदों के साथ मीटिंग होगी. सेंट्रल हॉल के कार्यक्रम में PM मोदी , स्पीकर लोकसभा, चेयरमैन राज्यसभा, विपक्ष के नेता मल्लीकार्जून खरगे और अधीर रंजन बोलेंगे.  इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण देंगे संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी का होगा. कार्यक्रम में मनमोहन सिंह, शिबू सोरेन और मेनका गांधी को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. मनमोहन सिंह राज्यसभा में सबसे सीनियर सांसद के नाते, शिबू सोरेन दोनों सदनों में सबसे सीनियर सांसद के नाते
और मेनका गांधी लोकसभा में सबसे सीनियर सांसद के नाते अपना अनुभव शेयर करेंगे.

07:18 AM
Muzaffarnagar News: मुख्यमंत्री योगी के निर्देशों पर कार्यवाही शुरू 
पुलिस व बलत्कारी की देर रात मुठभेड़ हुई. बलात्कार के मामले में नावेद वांछित चल रहा था.वह पुलिस की गोली से हुआ घायल. चिकित्सालय में उपचार जारी ह.नावेद के पास से तमँचा, कारतूस व बाइक बरामद. पीड़िता ने किया योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद. थाना नगर कोतवाली पुलिस की चरथावल रोड पर हुई मुठभेड़.
07:03 AM

UP LIVE News: नए संसद में मंगलवार से चलेगा सत्र
प्रधानमंत्री संविधान की कॉपी लेकर सांसदों के साथ पुराने संसद से नए संसद में प्रवेश करेंगे. विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही संसद के नए भवन में दोपहर बाद 1:15 बजे शुरू होगी. इससे पहले मंगलवार को सुबह 9:30 बजे संसद के पुराने भवन में सभी सांसदों का फोटो सेशन होगा. इसके बाद नए संसद में सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मंगलवार को सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में एक समारोह होगा, जिसके डेढ़ घंटे तक चलने की संभावना है.  सेंट्रल हॉल के इस कार्यक्रम के समापन के बाद विधिवत पूजा के साथ नई संसद में प्रवेश शुरू होगा. संसद के नए भवन में मंगलवार को दोपहर बाद 1:15 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होगी. 19 सितंबर को नए संसद भवन में संसद सत्र की बैठक होगी और 20 सितंबर से नए भवन में नियमित विधायी संसदीय काम-काज शुरू होगा. प्रधानमंत्री संविधान की कॉपी लेकर सांसदों के साथ पुराने संसद से नए संसद में प्रवेश करेंगे.

 

06:57 AM
Prayagraj News: अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण
नैनी सेंट्रल जेल का अधिकारियों ने  औचक निरीक्षण किया. जेल में बंद कैदियों के बैरकों की  तलाशी ली गई.  औचक निरीक्षण में बैरकों में नहीं मिली कोई अपत्तिजनक वस्तु. माफिया अतीक के गुर्गों की बैरकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. देर शाम अधिकारियों के औचक निरीक्षण से जेल परिसर में मचा रहा हड़कंप.
06:53 AM

Modi Cabinet Decisions: मूल्यवान और ऐतिहासिक निर्णयों का समय-पीएम
इससे पहले संसद का विशेष सत्र शुरू होने से ठीक पहले सोमवार (18 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद का सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब से बहुत बड़ा, मूल्यवान और ऐतिहासिक निर्णयों का है.

06:41 AM

Modi Cabinet Decisions: चौंकाने वाले कदम
अगर संसद की बात की जाए तो वर्तमान लोकसभा में 78 महिला सदस्य चुनी गईं, जो कुल संख्या 543 के 15 प्रतिशत से भी कम हैं. बीते साल दिसंबर में सरकार द्वारा संसद में साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्यसभा में भी महिलाओं का प्रतिनिधित्व करीब 14 प्रतिशत है. यह भी बताया जा रहा है कि संसद के पांच दिवसीय सत्र में कई चौंकाने वाले कदम उठाए जा सकते हैं.

 

06:32 AM
Prayagraj News: प्रयागराज-संतोष कुमार मीणा को पुलिस उपायुक्त कानून व्यवस्था
आईपीएस संतोष कुमार मीणा को पुलिस उपायुक्त कानून व्यवस्था बनाया गया है. अभी तक यमुनानगर के पुलिस उपायुक्त थे आईपीएस संतोष कुमार मीणा, अब आईपीएस अभिनव त्यागी होंगे यमुना नगर के पुलिस उपायुक्त.
06:23 AM

UP LIVE News:विशेष सत्र में रखा जाएगा महिला आरक्षण से संबंधित बिल
महिला आरक्षण से संबंधित बिल संसद के विशेष सत्र में रखा जाएगा. सूत्र के मुताबिक संसद से इसी सत्र में पारित कराएगी सरकार. कैबिनेट में इस बिल को मंजूरी मिली है.

 

06:10 AM
UP LIVE News:कौशांबी : आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों सहित चार लोग झुलसे
आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों सहित चार लोग झुलसे. जिसमें से 11 वर्षी विद्या की मौके परी मौत हो गई. जबकि तीन लोगों का इलाज चल रहा है. चरी काटने गए थे खेत.  बारिश से बचने के लिए ताली के नीचे बैठे थे चारों लोग. तभी आकाशी बिजली गिरने से हुआ हादसा. सराय अकिल थाना क्षेत्र के छेकवा गांव की घटना.
06:02 AM

Ganesh Chaturthi 2023: गणपति बप्पा मोरया का उद्घोष
19 सितंबर 2023 को गणपति जी का आगमन हो रहा है. घर, दुकान, पंडाल हर जगह बप्पा की स्थापना की जाती है. गणपति की स्थापना का अर्थ है घर में सुख, शांति और सम्पत्ति का आना.

 

05:55 AM

UP LIVE News: महिला आरक्षण बिल को मंजूरी
संसद के विशेष सत्र के बीच सोमवार (18 सितंबर) को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी गई. दरअसल, जिसके कयास लगाए जा रहे थे वही हुआ. मोदी कैबिनेट ने महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी है. मंगलवार को इसे सदन में पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार 33% महिला आरक्षण बिल लाएगी. अब अगर यह बिल पास हुआ तो लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित हो जाएंगी. 

 

05:54 AM

UP LIVE News: महिला आरक्षण बिल को मंजूरी 

संसद के विशेष सत्र के बीच सोमवार (18 सितंबर) को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में महिला आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी गई.

Trending news