Kushinagar News: जिंदा किंग कोबरा को लेकर अस्पताल पहुंच गया युवक, शिव भक्त बताकर सांप डॉक्टर को सौंपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1765938

Kushinagar News: जिंदा किंग कोबरा को लेकर अस्पताल पहुंच गया युवक, शिव भक्त बताकर सांप डॉक्टर को सौंपा

Kushinagar Snake Viral News: कुशीनगर में एक युवक के पैर पर जहरीले सांप ने काट लिया. इसके बाद युवक ने कुछ ऐसा किया कि जिसके बाद सभी लोग हैरान हैं. जानें ऐसा क्या अनोखा कर दिया इस शिव भक्त ने...

 

Kushinagar news

प्रमोद कुमार गौड़ / कुशीनगर: कोबरा सांप अक्सर आपने देखा होगा कि कोबरा सांप के काटने से लोग डर से ही मर जाते हैं. ऐसे में डरना लाजमी भी है क्योंकि सर्पदंश होता ही ऐसा है कि कई लोगों की इसमें जान चली जाती है. कभी-कभी तो सांप इतना जहरीला होता है कि इलाज भी इंसान को बचा नहीं पाता. कई बार गांवों में सांप काटने के बाद झाड़-फूंक किया जाता है और ऐसे में भी लोगों की जान चली जाती है. लेकिन कुशीनगर के कसया क्षेत्र मैनपुर दीनापट्टी गांव से एक अतरंगी मामला सामने आया है. जहां एक जहरीले कोबरा सांप ने शख्स को डस लिया तो, शख्स ने सांप को जिंदा उठाया और अस्पताल पहुंच गया.

खबर विस्तार से
जिंदा सांप को लेकर अस्पताल पहुंचने वाले शख्स का नाम मोनू तिवारी है. मोनू कुशीनगर जिले के मैनपुर दीनापट्टी गांव का रहने वाला है. जो कुशीनगर जिला अस्पताल में कोई मामूली बीमारी का इलाज करवाने नही आए है बल्कि इन्हें कोबरा सांप ने काटा है. खास बात यह है कि मोनू सांप काटने का इलाज करवाने कोबरा सांप के साथ पहुंचे हैं. मोनू तिवारी आज सुबह करीब 11 बजे अपने खेतों में कुछ काम कर रहे थे. इसी दौरान युवक के दाहिने पैर में एक जहरीले कोबरा सांप ने काट लिया. जिसके बाद मोनू तिवारी ने साहस दिखाते हुए फौरन अपने पालतू कुत्ते के सहयोग से सांप को पकड़ लिया और सीधे जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंच गया. जैसे ही इमरजेंसी वार्ड में युवक ने सांप को दिखाया, तो अफरा-तफरी का माहौल हो गया. 

ये खबर भी पढ़ेंURFI JAVED EXPOSED VIDEO: उर्फी जावेद को ऐसे देख आंखें खुली रह गईं, यूजर बोले, बिना कपड़ों की ये कैसी ड्रेस

फिलहाल डॉक्टरों ने डर दूर करते हुए युवक का इलाज शुरू कर दिया गया है. इलाज के बाद युवक की हालत जब स्थिर हुई तो युवक ने बताया कि सावन का महीना है और मैं शिव भक्त हूं,ऐसे में मैंने सांप को पकड़ कर बोतल में बन्द कर अपने पास रख लिया,जबकि ग्रामीणों ने इसे मारने को कहा लेकिन मैंने मना कर दिया,भगवान शिव का आशीर्वाद था कि इतना जहरीला सांप काटने के बाद भी मुझे कुछ नही हुआ. अब मैं भी सुरक्षित हूं और सांप भी सुरक्षित है. सांप के खाने की व्यवस्था की तौर पर मैंने दूध ले रखा है. कोबरा सांप मेरे पास है इसकी सूचना मैंने वन विभाग की टीम को दे दिया है.

Trending news