Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233977
photoDetails0hindi

Mothers Day 2024: मां को कराएं यूपी-उत्तराखंड की इन खूबसूरत जगहों की सैर, मदर्स डे पर दें बजट में सरप्राइज

 मदर्स डे दुनियाभर में मनाया जाने वाला एक खास दिन है जो सभी माताओं के सम्मान में समर्पित होता है.     

मदर्स डे

1/11
मदर्स डे

मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल यह दिन 12 मई को मनाया जाएगा. यह दिन मां को उनके निस्वार्थ सेवा और प्यार के बदले सम्मान और धन्यवाद देने के लिए होता है.

 

करें प्लान

2/11
करें प्लान

इस दिन को अगर आप अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो उन्‍हें शहर से कहीं दूर घुमाने ले जाएं.वीकेंड पर दो से तीन की ट्रिप प्लान करें और मां को घुमाने ले जाएं.

मां की भूमिका अनमोल

3/11
मां की भूमिका अनमोल

इस दिन अपनी मां के लिए समय निकालें और उन्हें ये महसूस कराएं कि आपके जीवन में उनकी भूमिका अनमोल है. 

उत्तराखंड की सैर

4/11
 उत्तराखंड की सैर

आप अपनी मां को उत्तराखंड की सैर करा सकते हैं. यहां की हवा और प्राकृतिक सुंदरता से उनकी थकान उतर जाएगी. वह तरोताजा हो जाएंगी.

 

शिवपुरी हिल स्टेशन

5/11
शिवपुरी हिल स्टेशन

उत्तराखंड में मौजूद शिवपुरी बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां की खूबसूरत वादियां अक्सर ही पर्यटक को अपनी और आकर्षित करती है. 

 

हरिद्वार-ऋषिकेश

6/11
 हरिद्वार-ऋषिकेश

हरिद्वार-ऋषिकेश ऐसी जगह है जो सबको पसंद आती है.  आप अपनी मां को लेकर जाएं. गंगा स्‍नान, गंगा आरती से लेकर मां को तमाम आसपास की जगहों पर घुमा सकते हैं. चाहें तो कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं. ये  मां के लिए एक बेहतरीन अनुभव होगा.

 

नैनीताल

7/11
नैनीताल

आप अपनी मां को लेकर नैनीताल जा सकते हैं. उत्तराखंड का नैनीताल बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां की सुंदरता देख और प्रसिद्ध माल रोड मार्केट घूमकर मां खुश हो जाएंगी.

 

शिमला या मनाली

8/11
शिमला या मनाली

आप अपनी मां को शिमला या मनाली भी लेकर जा सकते हैं. मां को प्रकृति के करीब ले जाकर उन्हें सुखद अनुभूति करा सकते हैं. उनकों भी प्रकृति की सुंदरता देखने का मौका मिलेगा.

 

 

वाराणसी

9/11
वाराणसी

गंगा नदी के किनारे बसा ये शहर भगवान शिव की नगरी के नाम से प्रसिद्ध है. यहां काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं.  आपकी मां को वाराणसी की ट्रिप जरूर पसंद आएगी.

 

अयोध्या

10/11
अयोध्या

आप अपनी मां को अयोध्या लेकर जा सकते हैं. अयोध्या में राम जी के दर्शन कर वह खुश हो जाएंगी. वहां की भव्यता उनको मोहित कर लेगी.

 

उज्जैन

11/11
उज्जैन

मदर्स डे के मौके पर अपनी मां को उज्‍जैन भी ले जा सकते हैं. उज्‍जैन में महाकाल के दर्शन करवा सकते हैं.  साथ ही आसपास की जगहों पर भी घूम सकते हैं.