WFI Election: कुश्ती महासंघ में कायम रहेगा बृजभूषण शरण सिंह का दबदबा, बीजेपी सांसद के करीबी ने जीता चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2021995

WFI Election: कुश्ती महासंघ में कायम रहेगा बृजभूषण शरण सिंह का दबदबा, बीजेपी सांसद के करीबी ने जीता चुनाव

WFI Election  2023: कुश्ती संघ के चुनाव में अध्यक्ष प्रत्याशी संजय सिंह 48 में 40 पाकर जीत हाशिल कर चुके है. उनके विपक्ष में खड़ी प्रत्याशी कॉमन वेल्थ गेम में मेडल जीत चुकी अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनीता श्योराण चुनाव हार चुकी है. 

BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh

WFI Election: कुश्ती संघ के चुनाव में अध्यक्ष प्रत्याशी संजय सिंह 48 में 40 पाकर जीत हाशिल कर चुके है. उनके विपक्ष में खड़ी प्रत्याशी कॉमन वेल्थ गेम में मेडल जीत चुकी अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनीता श्योराण चुनाव हार चुकी है. तमाम विरोधों, आंदोलनों और राजनीति के बावजूद बड़े अंतर से संजय सिंह ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष चुवाव को जीत लिया है. संजय सिंह को कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का करीबी माना जाता है. ऐसे में एक तरह से कुश्ती महासंघ की कमान बृजभूषण शरण सिंह के हाथ में ही रहेगी. 

आप को बता दें कि अध्यक्ष पद पर दो दावेदार थे, संजय सिंह और पहलवान रही अनीता श्योराण ने इस चुनाव में संजय सिंह की उम्मीदवारी पर आपत्ति जताई जा रही थी.  क्योंकि वो बृजभूषण शरण सिंह के करीबी हैं. देखा जाए तो भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह की भले ही विदाई हो गई हो. मगर WFI के अध्यक्ष का पद अब भी उन्हीं के खेमे में है. 21 दिसंबर को हुए भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में बृजभूषण के करीबी संजय कुमार सिंह को जीत मिली है. 

इस इलेक्शन में WFI के कुल 15 पदों पर इलेक्शन हुआ था. अध्यक्ष पद के अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष के 4 पदों, महासचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव के 2 पदों और 5 कार्यकारी सदस्यों का चुनाव हुआ. इस चुनाव की प्रक्रिया जुलाई में शुरू हुई थी, पर कोर्ट केस के कारण ये चुनाव अभी तक टलता गया. पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने इस चुनाव पर रोक लगाई थी. जिसे हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही चुनाव की तारीख का ऐलान हो पाया था. 

.यह भी पढ़े- सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन के 45 दिन में नहीं आया पैसा तो तुरंत करें ये काम, ऐसे मिलेगा क्लेम

 

Trending news