Skin Care Tips: चेहरे की खोई रंगत पानी है वापस, मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल फिर देखें कमाल!
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे की खोई रंगत पानी है वापस, मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल फिर देखें कमाल!

Skin Care Tips:  ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग अलग-अलग फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ये फायदे की जगह यह कई बार चेहरे की रंगत उड़ा देते हैं. ऐसे में मुल्तानी मिट्टी कारगर साबित हो सकती है. 

Skin Care Tips: चेहरे की खोई रंगत पानी है वापस, मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल फिर देखें कमाल!

Skin Care Tips: सुंदर दिखना भला किसको पसंद नहीं होगा. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग हर तरह के जतन करते हैं. इसके लिए अलग-अलग फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ये फायदे की जगह यह कई बार तो चेहरे की रंगत उड़ा देते हैं. ऐसे में पुराने समय से इस्तेमाल होती आई मुल्तानी मिट्टी कारगर साबित हो सकती है. जिसका इस्तेमाल स्किन केयर में खूब किया जाता है. यह स्किन पर ग्लो लाने के साथ ही दाग-धब्बों को हल्का करने में मदद कर सकती है. आइए जानते हैं इसको कैस इस्तेमाल कर सकते हैं. 

मु्ल्तानी मिट्टी का दूध के साथ
मुल्तानी मिट्टी में दूध मिलाकर फेसपैक तैयार करें. 15 मिनट इसे लगाने के बाद फेस धो लें. इससे चेहरे पर निखार आता है.

दूध-शहद के साथ
मुल्तानी मिट्टी में दूध और थोड़ा शहद मिलाकर हफ्ते में एक बार फेस पर लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें. ऐसा करने से चेहरे पर ग्लो आता है. 

शहद-पपीते के साथ
मुल्तानी मिट्टी, शहद और पपीते का गुदा बराबर मात्रा में लेकर मिक्स करें और फेस पर लगाएं. 15 मिनट बाद फेस साफ कर लें. आपको असर दिखाई देगा.

नींबू के साथ
2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 1 चम्मच नींबू का रस और पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं और फेस पर लगाएं. 15 मिनट लगाने के बाद चेहरा साफ कर लें. यह चेहरे पर ग्लो लाता है. 

नारियल तेल के साथ 
अगर आप चेहरे का ग्लो वापस चाहते हैं तो इसमें मुल्तानी मिट्टी और नारियल तेल का मिश्रण काम आ सकता है. इसके लिए थोड़ी सी  मुल्तानी मिट्टी लें और इसमें एक चम्मच नारियल तेल मिक्स करके 15 मिनट के लिए फेस पर लगाएं. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news