UP Dry Day List: इन चार दिन नहीं मिलेगी शराब, देख लें ड्राई डे की पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233691

UP Dry Day List: इन चार दिन नहीं मिलेगी शराब, देख लें ड्राई डे की पूरी लिस्ट

Dry Day List In May 2024: शराब के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है. मई में कुल 4 दिन बीयर की दुकानें और शराब के ठेके बंद रहने वाले हैं. लखनऊ जिलाधिकारी ने शराब बिक्री पर रोक के आदेश जारी कर दिए हैं. 

UP Dry Day List: इन चार दिन नहीं मिलेगी शराब, देख लें ड्राई डे की पूरी लिस्ट

Dry Day List In May 2024: जाम छलकाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है. मई में कुल 4 दिन बीयर की दुकानें और शराब के ठेके बंद रहने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग के चलते लखनऊ जिलाधिकारी ने शराब बिक्री पर रोक के आदेश जारी कर दिए हैं. 

कब-कब बंद रहेंगे ठेके
दरअसल लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ के आसपास के जिलों में 13 मई को मतदान होना है. इस वजह से वोटिंग के 48 घंटे पहले यानी 11 मई शाम 6 बजे से सीतापुर, उन्नाव और हरदोई से सटी लखनऊ की सीमा में आठ किलोमीटर तक शराब, भाग, बीयर आदि की बिक्री नहीं की जा सकेगी. 

लखनऊ डीएम के मुताबिक शराब बंदी पर रोक 13 मई को वोटिंग खत्म होने के समय तक जारी रहेगी. इसके बाद पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ में वोट डाले जाएंगे. इसको ध्यान में ऱखते हुए लखनऊ में 18 मई की शाम 6 बजे से 20 मई की शाम वोटिंग खत्म होने तक शराब, बीयर, भांग की दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके अलावा चार जून को जब लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी किए जाएंगे तब भी शराब के ठेके बंद रहेंगे. 

बता दें कि ड्राई डे पर शराब की दुकानें, बीयर शॉप, देसी शराब की दुकानों को बंद रखा जाता है. यहां होटलों-रेस्तरां में शराब परोसने की भी मनाही होती है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.  चुनाव के अलावा नेशनल हॉलिडे पर भी शराब की दुकानें बंद रहती हैं. 

 

कब कहां वोटिंग
बता दें कि चौथे चरण में शाहजहांपुर (अजा), खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई (अजा), मिश्रिख (अजा), उन्नाव, फर्रूखाबाद, इटावा (अजा), कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच (अजा) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होगा. 13 मई को वोट डाले जाएंगे.

लखनऊ में पांचवें चरण में वोटिंग
पांचवें चरण में लखनऊ के अलावा मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में वोटिंग होगी. 

लग्जरी कारों और हथियारों के शौकीन हैं बृजभूषण के बेटे, 50 करोड़ के करीब चल-अचल संपत्ति

लखनऊ में भी अखिलेश ने किया खेला!, रविदास मेहरोत्रा के बाद एक और सपा नेता ने भरा पर्चा

 

 

Trending news