UP Weather update: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बड़ा नुकसान, यूपी के 60 से ज्यादा जिलों में अभी और बरपेगा कहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2137882

UP Weather update: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बड़ा नुकसान, यूपी के 60 से ज्यादा जिलों में अभी और बरपेगा कहर

UP Weather update: यूपी के अलग- अलग जिले में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलने से किसान की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने रविवार को बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

UP Weather update

UP Weather update: शुक्रवार को बेमौसम बारिश हुई है. यूपी के अलग- अलग जिले में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलने से किसान की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. तेज हवा के चलते गेहूं की बलियां खेतों में फैल गई है. खेत में भरे पानी से फसल सड़ने लगी हैं. यही हाल तिलहन की फसल का भी है. आइए जानते है कैसा रहेगा प्रदेश में अगले दो दिन का मौसम.

अचानक से बदले मौसम के मिजाज ने किसानों की मुश्किलों को भी बढ़ा दिया है.सुबह से ही बारिश शुरू हो चुकी है .खेतो में सरसो की फसल तैयार खड़ी हुई है. बारिश से नुकसान होने की  संभावना है. वही वारिश होने से जाती हुई सर्दी में भी मौसम सर्द हो गया है.

हमीरपुर  में बेमौसम बारिश
हमीरपुर  जिले में बेमौसम बारिश हुई . बेमौसम बरसात से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है. जिले में कुछ दिन पहले हुई ओलावृष्टि और बारिश से जिले के कई क्षेत्रों में फसलों को भारी नुकसान हुआ था. 

लखनऊ का  बदला मौसम
राजधानी लखनऊ में मौसम विभाग का अनुमान सही निकला .बीती रात से  रिमझिम बारिश हुई. थोड़ी देर के लिए धूप निकली थी. इसके बाद फिर तेज़ हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई.

अमेठी और मुरादाबाद

अमेठी में जमकर  देर रात से  बारिश हुई. इससे किसानो के चेहरे मायूस हो गए है. बारिश से ठंड लौटी है. साथ ही हल्की हवा ने भी ठंड बढ़ाई है. मुरादाबाद में देर रात से हो रही बारिश और तेज हवाओं से मौसम  ठंडा हुआ है. दिन में भी वाहन स्वामियों को लाइट जला कर निकालना पड़.ट्रैफिक से लेकर रेल तक पर बारिश का असर दिखा.

बरेली,बदायूं और पीलीभीत जिले में भी तेज बारिश

बरेली  में तीन दिन से मंडरा रहे बादलों से शुक्रवार रात मौसम में बदलाव हुआ. शनिवार सुबह तेज बारिश शुरू हो गई. दोपहर तक बारिश का सिलसिला जारी रहा. बदायूं और पीलीभीत जिले में भी तेज बारिश हुई है. हवा के झोकों को गेहूं और सरसों का फसल झेल नहीं पाई. गेहूं की बालियों में दाना भी मजबूती पकड़ने लगा था, लेकिन बारिश के दौरान हवा ने फसल को गिरा दिया.नमी के साथ ही जमीन पर बिछी फसल का सीधा प्रभाव पैदावार पर पड़ेगा. 

मौसम विभाग ने रविवार को बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. वहीं बेमौसम बारिश को लेकर किसानों ने अपना दुख व्यक्त किया है. उनका कहना है कि तेज हवा के चलते  गेहूं की फसल पहले ही खेतों में गिर गई. ऐसे में अगर आगे बारिश हुई तो फसल पूरी बर्बाद हो जाएगी. वहीं गेहूं के अलावा सरसों और आलू की फसल को भी नुकसान होने की संभावना है.

Trending news