UP Weather Update: यूपी में मौसम ने फिर ली करवट, इन हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, पढ़ें IMD का पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1794576

UP Weather Update: यूपी में मौसम ने फिर ली करवट, इन हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, पढ़ें IMD का पूर्वानुमान

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. मंगलवार को भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. पढ़िए आज यूपी में मौसम को लेकर पूर्वानुमान

UP Weather Update Today 25 July

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने अब एक बार फिर से करवट बदली है. सोमवार से प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव (Monsoon in UP) हो गया है. बीते दिन कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ीं. जिससे बीते एक हफ्ते गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है. मंगलवार सुबह भी नोएडा समेत कुछ जिलों में सुबह बारिश (UP Rain Alert) हुई. वहीं, प्रयागराज, बरेली समेत कई जिलों में सुबह से बादलों की आवाजाही बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी यूपी में बारिश की संभावना है. 

यूपी के इन इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई तक प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर से बारिश देखने को मिलेगी. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 जुलाई यानी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक तथा एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की बहुत संभावना है. 

कैसा रहेगा देश भर में आज मौसम का हाल 
मौसम विभाग के मुताबित, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के तलहटी इलाकों, उत्तराखंड, राजस्थान के कुछ हिस्सों, गुजरात, दक्षिण ओडिशा, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, बिहार, झारखंड, उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी और पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश संभव है. 

Uttarakhand weather updates: उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट, हरिद्वार में खतरे के निशान के ऊपर गंगा, कई NH बंद, मार्गों पर फंसे यात्री 

Rashifal 25 July 2023: संभलकर रहें कुंभ-कर्क समेत ये राशि, 'अ मंगलवार' रहेगा आज का दिन, पढ़ें सभी राशियों का हाल

WATCH: 30 जुलाई तक का साप्ताहिक राशिफल, मेष-मिथुन और कर्क राशि की बल्ले-बल्ले, ये दो राशि वाले रहें सावधान

Trending news