Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर गुलाब से जुड़े करें ये 3 अचूक उपाय, रिश्ता कभी नहीं टूटेगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2100114

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर गुलाब से जुड़े करें ये 3 अचूक उपाय, रिश्ता कभी नहीं टूटेगा

Valentine Day Par Gulab Ke Upay: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेम को सेलिब्रेट किया जाता है.  प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गुलाब देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुलाब से कुछ उपाय इस दिन किए जा सकते हैं.

valentine day 2024

Valentine Day Par Gulab Ke Upay: 14 फरवरी को प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते हैं. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गुलाब देकर अपना प्रेम जताते हैं. रिलेशनशिप वाले हों या फिर मैरिड कपल सभी अपने-अपने खास अंदाज में इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं. वहीं, अगर इस दिन से जुड़े कुछ विशेष उपाय कर लिए जाएं तो अपने रिश्ते को बेहतर किया जा सकता है और रिश्ते को मजबूती दी जा सकती है.  

वैलेंटाइन डे पर गुलाब के उपाय (valentine day par gulab ke jyotish upay)
वैलेंटाइन डे पर गुलाब का एक फूल लेकर हनुमान जी को अर्पित कर आएं. इस दौरान अपने पार्टनर या जीवनसाथी को भी साथ लेकर जाना होगा. उस गुलाब के फूल को प्रसाद के रूप में घर ले आएं और बेडरूम में या बेडरूम की अलमारी में अच्छे से रख दें. रिश्ता बेहतर तो होगा ही, इसके साथ ही आप दोनों के रिश्ते में मजबूती भी आएगी. आपसी तालमेल बना रहेगा. 

नजर उतर जाएगी
अगर आए दिन आपके पार्टनर या जीवनसाथी से आपका झगड़ा होता रहता है और आपके रिश्ते में खटास बनी रहती है तो वैलेंटाइन डे वाले दिन आपको एक उपाय जरूर करना चाहिए. इस दिन एक गुलाब लें, अपने पार्टनर और खुद के सर के ऊपर से पांच बार उतार लें और उसे जला दें फिर उसकी राख को तब किसी पेड़ की मिट्टी में गाढ़ आए जब कोई आपको ऐसा करते देख न पाए. रिश्ते को लगी नजर उतर जाएगी और रिश्ते में आई नकारात्मकता भी खत्म हो जाएगी. 

मिलेगा  मनचाहा पार्टनर 
प्रेम दिखाने वाले इस दिन को आप एक और उपाय कर सकते हैं. गुलाब को मां लक्ष्मी व भगवान विष्णु या फिर भगवान शिव व माता पार्वती के चरणों में चरणों में चढ़ा दें. उनकी कृपा से आप दोनों का रिश्ता बहुत अच्छा हो जाएगा. एक उपाय ये भी कर सकते हैं कि वैलेंटाइन डे पर 5 गुलाब का फूल लेकर उन गुलाबों को गंगाजल में रख दें, इसके बाद वैलेंटाइन डे के अगले दिन शिवलिंग पर उन गुलाबों को चढ़ा आएं. मनचाहा पार्टनर तो मिलेगा ही, इसके साथ ही वैवाहिक जीवन भी अच्छा गुजरेगा.

और पढ़ें- Black Hair Tips in hindi: नारियल तेल में ये 2 चीज मिलाकर बालों पर करें अप्लाई, चुटकी में हो जाएंगे सफेद से काले

Trending news