Weather Update: देहरादून में भारी बारिश के चलते आज सभी स्कूल बंद, यूपी में भी IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1815055

Weather Update: देहरादून में भारी बारिश के चलते आज सभी स्कूल बंद, यूपी में भी IMD ने जारी किया अलर्ट

UP-Uttarakhand Weather Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में 10 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी है. वहीं यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर चेचावनी दी है. 

UP-Uttarakhand Weather Update

UP-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. राजधानी देहरादून समेत प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. देहरादून में ऐतिहासिक टपकेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र में तमसा नदी अपना उग्र रूप दिखा रही है. नदी का जलस्तर इतना ज्यादा है कि हनुमान जी की मूर्ति का कुछ हिस्सा भी डूब गया है. बीते 24 घंटे में राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. जिसके चलते देहरादून में नगर निगम क्षेत्र के सभी स्कूल आज बंद हैं. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेशवासियों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

देहरादून में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल
मौसम विभाग ने 10 अगस्त तक भारी बारिश को देखते हुए प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. वहीं, नदी किनारे रहने वाले लोगों को जलस्तर बढ़ने के चलते सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
वहीं, पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी मौसम को लेकर चेतावनी जारी की गई है. जिसके मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. राज्य के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन, आकाशीय चमक होने की बहुत संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानो भारी वर्षा तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 

देशभर में कैसा रहेगा मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, मेघालय और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, कोंकण और गोवा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी गुजरात के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश में हल्की से बारिश हुई, और तमिलनाडु के एक या दो इलाकों और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. 

Trending news