आज अपने-परायों की पहचान हो गई, सपा खेमे में बगावत पर अखिलेश का छलका दर्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2130578

आज अपने-परायों की पहचान हो गई, सपा खेमे में बगावत पर अखिलेश का छलका दर्द

UP Rajya Sabha Election 2024:  यूपी की 10 राज्यसभा सीटों को लेकर जारी मतदान के बीच सपा विधायकों के क्रांस वोटिंग की खबरें हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधायकों की बगावत पर बड़ा बयान दिया है. 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

UP Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर मतदान जारी है. बीजपी के 8 प्रत्याशी तो सपा के 3 उम्मीदवार मैदान में हैं. चुनाव को लेकर हो रही वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी के कई विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबर है. कई सपा विधायक बीजेपी के खेमे में खड़े दिखाई दिए. समाजवादी पार्टी प्रमुख ने वोटिंग के बीच विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने पर बयान दिया. साथ ही सरकार पर भी निशाना साधा है. 

अखिलेश बोले राज्यसभा की तीसरी सीट परीक्षा थी
वोटिंग के दौरान क्रॉस वोटिंग से सपा प्रमुख को भी तीसरी सीट हाथ से निकलने के संकेत मिल गए. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, "हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट की परीक्षा थी, सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी. ये जानने की कौन-कौन दिल से PDA के साथ है, कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ है, अब सब कुछ साफ है, यही तीसरी सीट की जीत है."

 

अखिलेश यादव ने कहा, "जहां तक चुनाव का सवाल है, जिन परिस्थितियों में चुनाव हो रहा है. हर एक में साहस नहीं होता है कि वह सरकार के खिलाफ खड़ा हो जाए. सरकार के खिलाफ खड़े होने के लिए साहस की जरूरत होती है. और दबाव तो हर एक पर बनाया जाता है. यह तो हर कोई जानता है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी. जिस भारतीय जनता पार्टी ने चंडीगढ़ में बेईमानी की हो. जहां तक यूपी का सवाल है तो राज्यसभा चुनाव मे बीजेपी ने वोट लेने के लिए सब कुछ किया है. जो लोग गए हैं, उनमें साहस नहीं रहा होगा सरकार के खिलाफ खड़ा होने में."

पल्लवी पटेल को लेकर कही ये बात
सपा प्रमुख ने आगे कहा, "जिन लोगों ने ऐसा किया, उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी. पार्टी के कार्यकर्ताओं का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर दिया जाए. अभी तक ये कद्दावर नेता लग रहे थे लेकिन निकले नहीं, ये बात सामने आ चुकी है. पत्रकारों के पल्लवी पटेल के सपा को वोट न देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि वो अब तक नहीं आई हैं तो नहीं दिया होगा वोट.ये वो जानें क्योंकि उनकी भी अंतर्आत्मा के बारे में नहीं जानता हूं."

जो विधायक सपा की बैठक में शामिल नहीं हुए उनके सवाल पर अखिलेश ने कहा, "आप उन बातों को बेहतर समझते होंगे कि कोई क्यों चला गया. किसी को सिक्योरिटी की जरूरत रही होगी, किसी को डराया धमकाया गया होगा कि पुराने मुकदमे हैं. तुम्हारा ये रिकॉर्ड खराब है आपको ये लाभ मिलेगा. सुनने में तो बहुत सी बातें आ रही हैं. सुनने में तो पैकेज की भी बातें आ रही हैं. अब ये नहीं पता कि ये पैकेज छोटा था कि बड़ा था."

राजा भैया के सवाल पर कही ये बात
अखिलेश यादव से जब राजा भैया के बीजेपी के समर्थन करने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, किसके बारे में क्या कहें. कई बार चर्चा में रहने के लिए चीजें होती हैं. उन्होंने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता देख रही है. जिन युवाओं पर लाठी पड़ रही है क्या वो बीजेपी को भूल जाएंगे. पेपर लीक मामले में सरकार ने ठोस कदम उठाए होते तो नौजवानों को ये दिन नहीं देखने पड़ते." 

यह भी पढ़ें - अखिलेश-पल्लवी के बीच बहस,राज्यसभा चुनाव को लेकर SP सुप्रीमो बोले,आपका वोट नहीं चाहिए

यह भी पढ़ें -  कौन हैं विधायक मनोज पांडे, राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के बीच अखिलेश को दिया तगड़ा झटका

यह भी देखें-  UP Rajya Sabha Election 2024: अंतरात्मा की आवाज, जीत का आगाज, राज्यसभा चुनाव पर क्या बोले अखिलेश यादव?

 

Trending news