Amethi: अमेठी नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताक, सपा-बसपा के नाक का सवाल बनी सीट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1677529

Amethi: अमेठी नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताक, सपा-बसपा के नाक का सवाल बनी सीट

Amethi News: यूपी में नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. अमेठी में राजनीतिक दलों के प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं. आइए बताते हैं यहां कौन किसको टक्कर दे रहा है.

Amethi: अमेठी नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताक, सपा-बसपा के नाक का सवाल बनी सीट

अमेठी: उत्तर प्रदेश में इन दिनों नगर निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है. राजनीति के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखने वाली अमेठी में नगर निकाय चुनाव भी दिलचस्प हो गया है. 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जाने इस चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. जिले की सबसे हॉट सीट अमेठी नगर पंचायत पर इस बार मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है. अभी तक इस सीट पर जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी की पत्नी चंद्रमा देवी चैयरमैन थीं, मगर इस बार यह सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित हुई है.

दरअसल, भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी के करीबी पूर्व सभासद फूलचंद्र कसौधन की पत्नी अंजू कसौधन को मैदान में उतारा है. वहीं, पार्टी से बागी होकर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री महेश सोनी ने भी अपनी पत्नी लक्ष्मी सोनी को मैदान में उतार दिया है. आम आदमी पार्टी ने जिला अध्यक्ष हरीशंकर जायसवाल की पत्नी रीना जायसवाल को टिकट दिया है. सपा ने दो बार के रनर रहे लईक हवारी पर भरोसा जताते हुए उनकी पत्नी जमीरुल को प्रत्याशी बनाया है. टिकट न मिलने से नाराज सपा से बागी हुए सत्तू की भाभी सहरतुन्निशा को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 

दूसरे चरण में 11 मई को होने वाले मतदान में सभी प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. भाजपा प्रत्याशी अंजू कसैधन के पक्ष में ताबड़तोड़ जनसभाएं और प्रचार कर रहे जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी ने भाजपा प्रत्याशी को चुनाव जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृव में भाजपा पूरी मजबूती से निकाय चुनाव लड़ रही है. अभी तक चंद्रमा देवी यहां से चैयरमैन थी और उन्होंने गरीबो तक सभी सरकारी योजनाओं को पहुंचाया. निजी तौर पर भी हम दोनों पति पत्नी ने यहां की जनता की सेवा और मदद की है. उन्होंने आगे कहा कि इस बार पिछले पंद्रह सालों से भी ज्यादा वोटों से भाजपा प्रत्याशी जीतेगा.

उत्तराखंड में बीच सड़क कैबिनेट मंत्री की दबंगई, कहासुनी के बाद युवक की धुनाई

भाजपा से बागी होकर युवा मोर्चा के पूर्व जिला महामंत्री महेश सोनी अपनी पत्नी को चुनाव लड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 15 सालों से जो विकास अमेठी में नही हुआ उसी को पूरा करना मेरा मुख्य अभियान है. अमेठी में बारात घर, शमसान घाट, बच्चों के खेलने के लिए पार्क नही हैं. इन्हें प्राथमिकता के तौर पर बनवाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि आज अमेठी नेता विहीन हो गई है, कस्बे के ककवा रोड पर ओवर ब्रिज बन रहा है लेकिन कोई भी नेता आज तक वहां देखने तक नही गया.

WATCH: नगर निकाय चुनाव में कौन बनेगा आजमगढ़ का शहंशाह, देखें जनता की राय

 

Trending news