GIS 2023 : 32 लाख करोड़ का निवेश आना बहुत बड़ी बात, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम योगी को सराहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1568548

GIS 2023 : 32 लाख करोड़ का निवेश आना बहुत बड़ी बात, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम योगी को सराहा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेसटर्स समिट (GIS 2023) का आयोजन हो रहा है. इस महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश के कई उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया. आज यानी रविवार को इस समिट का आखरी दिन है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

GIS 2023 : 32 लाख करोड़ का निवेश आना बहुत बड़ी बात, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम योगी को सराहा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेसटर्स समिट (GIS 2023) का आयोजन हो रहा है. इस महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश के कई उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया. आज यानी रविवार को इस समिट का आखरी दिन है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने भारत द्वारा जी 20 की अध्यक्षता को लेकर जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने जीआईएस 2023 के आयोजन को लेकर योगी सरकार की भी जमकर तारीफ की.

जी 20 समिट पर बोले अनुराग ठाकुर
हिमाचल प्रदेश ने ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सरोजिनी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत के लिए जी 20 की अध्यक्षता करना गौरव की बात है. जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आयोजन में देश में 200 से ज्यादा बड़ी बैठकें होनी हैं. यह बैठकें 55 अलग-अलग स्थानों पर होगीं. इसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक जी 20 समिट का आयोजन दिल्ली में सितंबर महीने में होना है. इस साल इसकी अध्यक्षता भारत करेगा. इससे पहले 2021 में जी 20 समिट का आयोजन इटली और 2022 में बाली में हुआ था. वहीं, अगले साल 2024 में जी 20 समिट का आयोजन ब्राजील में प्रस्तावित है. 

जीआईएस 2023 पर बोले
खेल मंत्री ने कहा कि यह अपने आप में बहुत बड़ा आयोजन है. 32 लाख करोड़ रुपये का निवेश यूपी में आना, एनर्जी सेक्टर में बड़ा योगदान होना, अपने आप मे बहुत कुछ कहता है. साथ ही जो इन्वेस्टमेंट आ रही है इससे अलग-अलग क्षेत्रो में युवाओं को रोजगार मिलेंगे. योगी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जब किसी राज्य में इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट आता है तो उसका आधार होता है वहां कि कानून व्यवस्था. कानून व्यवस्था में उत्तर प्रदेश ने जो शानदार काम किया है इससे निवेशकों का यूपी में विश्वास बढ़ा है. उत्तर प्रदेश का 1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनना अपने आप में एक कामयाबी होगी. उन्होंने आगे कहा कि भारत जब 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बन रहा होगा तब एक ट्रिलियन उत्तर प्रदेश से आ रहा होगा.

CM YOGI ने ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में डिफेंस कॉरिडोर सेशन में कही बड़ी बात

 

Trending news